बसपा के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौपा

सोनभद्र।आज 17 अगस्त 2020 को बहुजन समाज पार्टी सोनभद्र के युवा नेता अभिषेक कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में ज्ञापन के माध्यम से जिला अधिकारी सोनभद्र के द्वारा महामहिम राष्ट्रपति महोदय भारत सरकार नई दिल्ली एवं महामहिम राज्यपाल महोदय उत्तर प्रदेश लखनऊ को अवगत कराया गया कि , देश और उत्तर प्रदेश के हालात चिंताजनक बने हुए हैं

उत्तर प्रदेश के हालात तो और भी खराब है! जहां एक तरफ कोविड-19 संक्रमण के तेजी से प्रसार और उस से हो रही मौतों से जनता का अमानवीय यातनाएं झेलनी पड़ रही हैं वहीं उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था बदतर है और जहां जंगल राज कायम हो गया है आए दिन अपहरण हो रहे हैं फिरौती में बड़ी रकम वसूली जा रही हैं और रकम ऐंठने के बावजूद हत्या कर दी जा रही है दिनदहाड़े लूट बलात्कार और दहेज में मजदूरों किसानों दलितों अल्पसंख्यकों का सामंतों और सांप्रदायिक ताकतों द्द्वारा उत्पीड़न, रोजगार छीनने और अर्थ भाव से पीड़ित प्रवासी मजदूर एवं दूसरे गरीब लोगों द्वारा आत्म हत्याएं, साधारण और सामाजिक नागरिकों पर पुलिसिया अत्याचार आज सातवें आसमान पर हैं! रोजगार मिल नहीं रहे रोजगार देने के सरकार के दावे खोखले निकले और कई बेरोजगार मजबूरी में और भटक कर अपराध की ओर प्रवृत्त हो रहे हैं इन हालातों में, योगी जी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार खो बैठते हैं कोविड-19 और लाकडाउंन से लुटे पिटे लोगों को बढ़ाकर भेजे जा रहे विलो से भारी परेशानी हो रही है लोड फैक्टर बढ़ा दिया गया है और किसानों के नलकूपों का बिल 2 गुना आ रहा है ! आधे उत्तर प्रदेश में सूखा है बिजली की भारी कटौती से फसलें तबाह हो रही हैं गर्मी में बीमारों बुजुर्गों बच्चों और नागरिकों को भीषण कष्ट झेलना पड़ रहा है ! मंडी कानून समाप्ति ने किसानों के कोऑपरेटिव के हाथों लूटने की राह आसान कर दी है बिजली समेत हर सरकारी संपदा को बेचा जा रहा है उद्योग बंद हो रहे हैं और मजदूर सड़क पर आ रहे हैं कोरोना वायरस संक्रमण रोकने और इलाज संबंधी व्यवस्थाएं चरमराई हुई हैं लोगों को अपार कष्ट झेलने पड़ रहे हैं ! सरकार ने कोरना पीड़ितों को निजी अस्पतालों के हाथ लूटने को छोड़ दिया है अन्य बीमारियों के मरीज भी इलाज ना मिलने से दम तोड़ रहे हैं! पेट्रोल-डीजल गैस बिजली की अभूतपूर्व महंगाई से हर चीज महंगी हो गई है और आर्थिक रुप से खोखली हो चुकी व्यवस्था जनता को भूख कुपोषण और मौत के मुंह में धकेल रही है! गरीबों को राशन नहीं मिल पा रहा है ! भ्रष्टाचार कोरोना की रफ्तार से बढ़ रहा है ऑनलाइन कक्षाओं का लाभ गरीब परिवारों के बच्चों को नहीं मिल पाने से बच्चे और उनके मां-बाप मानसिक तौर पर उत्पीड़न और परेशान हो रहे हैं आधी से अधिक आबादी के पढ़ाई से वंचित रह जाने से सामाजिक संतुलन और अधिक बिगड़ता जा रहा है ! संघ के सांप्रदायिक और पूंजीवाद को बढ़ाने वाले एजेंडे को आने वाली नई शिक्षा नीति और आर्थिक संकट खड़ा करने जा रही है आम लोग अन्य तमाम समस्याओं का सामना कर रहे हैं मगर केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकारें अपने पुश्तैनी सांप्रदायिक एजेंडे को आगे बढ़ाने में व्यस्त हैं ! संविधान की मर्यादाओं का लगातार उल्लंघन हो रहा है ! उत्तर प्रदेश और देश की जनता की इस पहाड़ जैसी पीड़ा पर आपका और आपकी सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए आज बहुजन समाज पार्टी सोनभद्र के कार्यकर्ताओं द्वारा लोकतांत्रिक ढंग से आवाज उठाई गई है और इस संबंध में बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा निम्न मांग ज्ञापन के माध्यम से प्रस्तुत कर रहे हैं जिसमे अप्रत्याशित रूप से बिगड़ चुकी उत्तर प्रदेश की कानून कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने को सोच और मानवीय प्रयास किए जाएं।

करोना कॉल मैं भी बिजली के बिल माफ हो !भुगतान कर चुके लोगों की धनराशि आगे के दिलों में समायोजित की जाए ! अधिभार में बढ़ोतरी रॉकी जाए, बिजली सप्लाई सुचारू की जाए बिजली निगम का निजी करण रोका जाए।

करो ना के इलाज की व्यवस्थाओं को आम जनों के लिए राहत कारी बनाया जाए ,अन्य बीमारियों से पीड़ितों को भी इलाज मुहैया कराया जाए सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार और सुधार किया जाए!।

अगले छह माह तक आयकर से बाहर सभी को प्रतिमाह रुपए 7500 दिए जाएं हर व्यक्ति को 10 किलोग्राम राशन मुक्त दिया जाए!

पेट्रोल डीजल और गैस की कीमतों को पर्याप्त मात्रा में घटाई जाए यात्री भाड़ा और जरूरी सामानों की कीमतों को नीचे लाया जाए!
किसान विरोधी और कारपोरेट परस्त मंडी कानून संशोधनों को रद्द किया जाए ! सूखा बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में राहत कारी कदम उठाए जाएं ! आवारा पशुओं से किसानों को निजात दिलाई जाए!
उत्तर प्रदेश के नौजवानों और मजदूरों को प्रदेश में ही रोजगार दिया जाए उद्योग बंदी से बेरोजगार हो रहे श्रमिकों, पलायन कर लौटे लोगों तथा अन्य बेरोजगारों को रोजगार मिलने तक रुपए 10000 प्रति माह बेरोजगारी भत्ता दिया जाए!
कोविड-19 काल में शिक्षा से वंचित गरीब और आम नागरिक के परिवारों के बच्चों की शिक्षा की व्यवस्था सरकार द्वारा की जाए !
9- सरकारी उद्यमों संपत्तियों का निजीकरण बंद किया जाए सार्वजनिक क्षेत्र को विस्तार दिया जाए !
सभी सरकारी विभागों में व्याप्त भ्रष्टाचार को रोका जाए सरकार की घोषित योजनाओं यथा पीएम आवास किसान सम्मान निधि पेंशन आदि का लाभ सभी तक पहुंचाया जाए!
कार्यक्रम के दौरान पूर्व विधानसभा अध्यक्ष बलवंत रंगीला जी , पूर्व विधानसभा संयोजक अमन कुमार मौर्या जी, पूर्व जिला कोषाध्यक्ष सूर्यकांत त्रिपाठी जी ,पूर्व विधानसभा संयोजक कमलेश पटेल जी , सेक्टर अध्यक्ष छोटेलाल जी ,सेक्टर अध्यक्ष अंबेडकर भारती जी , पूर्व जिला कार्यकारिणी सदस्य अवधेश विश्वकर्मा जी ,युवा बसपा नेता राजू कॉल , युवा बसपा नेता अनूप श्रीवास्तव ,युवा बसपा नेता विरेंद्र राव जी आदि लोग उपस्थित रहे।

Translate »