माँ वैष्णो माडर्न पब्लिक स्कूल ब्रह्मनगर व जमगाईं ब्रांच में 74वां स्वतन्त्रता दिवस मनाया गया

सोनभद्र।आज 15 अगस्त 2020 को माँ वैष्णो माडर्न पब्लिक स्कूल ब्रह्मनगर व जमगाईं ब्रांच में 74वां स्वतन्त्रता दिवस मनाया गया ।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक रमाशंकर दूबे जी ध्वजारोहण कर माँ सरस्वती, राष्ट्रपिता महात्मागांधी, नेहरू जी व संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया।

प्रबंधक श्री1 दुबे जी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस का पावन अवसर हम सभी भारतवासियों को हमारे वीर सेनानियों के त्याग, वीरता व बलिदान से मिला है यह समस्त देशवासियों के लिये गौरवान्वित होने व इसके मां,सम्मान, व गरिमा को बनाये रखना का फ़र्ज सभी देशवासियों के है। श्री दूबे जी ने कहा कि वर्तमान परिवेश जब हम सभी अपना 74वां स्वतन्त्रता दिवस मना रहे है तब सिर्फ हमारा देश ही नही सम्पूर्ण विश्व कोबिड 19 महामारी से संघर्षरत है,इस लिए हम सभी को इससे सम्बन्धित समस्त सावधानियों को दृष्टिगत रखते हुए सामाजिक दूरी का विशेष अनुपालन सुनिश्चित हो, अपने आर्थिक, सामाजिक कार्यो को करते हुए अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना नितांत आवश्यक है।

प्रधानाचार्य आलोक पाण्डेय ने सभी आगंतुको,अध्यापकगण, प्रबंधक महोदय का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि आशा है कि जल्दी ही हम सभी इस महामारी से निजात पाएंगे तथा विद्यालय फिर से नन्हे मुन्ने बच्चों की किलकारियों से गूंज उठेगा।

प्रधानाचार्य जी ने कहा कि आज बच्चों के अनुपस्थित में स्वतंत्रता दिवस का आयोजन मन को प्रफुल्लित होने नही दे रहा है, फिर भी यह एक आपदा है आई है तो जाएगी भी हम सभी को अपने धैर्य व उत्साह को बनाये रखना है।प्रधानाचार्य महोदय ने अमर वीर सेनानियों को याद करते हुए कहा कि उन्होंने जो यातनाये झेली है तथा हमे इस शुभ अवसर को प्रदान किया है तो हम लोग भी राष्ट्र भक्ति के जज्बे के साथ आने वाली समस्त विषमताओ का जमकर मुकाबला करेंगे।
इस अवसर पर विद्यालय परिवार के समस्त अध्यापक/अध्यापिकाएं तथा वरिष्ठ समाजसेवी गोपाल जी पाठक, वरिष्ठ अध्यापक श्री एस पी दूबे, संजय पाण्डेय, अनिल पाण्डेय, अमित पटेल, विशेष पाठक, सत्यदेव श्रीवास्तव, ऋचा पाण्डेय, उमाकांत शुक्ल, पल्लवी सिन्हा, सज्जाद हुसेन, जय प्रकाश सिंह, आदि उपस्थित रहे।

Translate »