पर्यटन मंत्री ने छात्र-छात्राओं को कड़ी मेहनत और पक्का इरादा के साथ अपने लक्ष्य को साधते हुए विकास के मार्ग पर चलने का गुरुमंत्र बताया

वारणसी से पुरुषोत्तम चतुर्वेदी की रिपोर्ट

*जड़ से जुड़कर ही उन्नति का मार्ग प्रशस्त करें सभी विद्यार्थी-डा नीलकंठ तिवारी

*सभी विद्यार्थी स्वास्थ्य के प्रति रहे सजग, दैनिक एक घंटा व्यायाम करें

वाराणसी।उत्तर प्रदेश के पर्यटन संस्कृति एवं धर्मार्थ कार्य राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने मंगलवार को अपने विधानसभा वाराणसी शहर दक्षिणी के विद्यार्थीयों को संबोधित करते हुए छात्र- छात्राओं को कड़ी मेहनत और पक्का इरादा के साथ अपने लक्ष्य को साधते हुए विकास के मार्ग पर चलने का गुरुमंत्र बताया।
इस वर्ष विधानसभा शहर दक्षिणी के यूपी बोर्ड के 10वीं व 12वीं कक्षा के उत्तीर्ण विद्यार्थियों से ऑनलाइन माध्यम से सीधा संवाद करते हुए डा0 तिवारी ने घर में बड़ो के अनुभवों का महत्त्व सभी छात्र छात्राओं को बताया। सभी विद्यार्थियों को नियमित टाइम टेबल बनाकर कार्य करने की सलाह दी और साथ ही कम से कम आधे घन्टे का वक़्त घर के बड़ों के साथ गुजारने को कहा। सभी विद्यार्थियों को बढ़ते परिवेश में अधिक कोर्स के भार के प्रति सचेत करते हुए, स्वास्थ्य का रखने की सलाह दी और प्रतिदिन एक घंटा व्ययायम करने की सलाह दी। डॉ तिवारी ने सभी विद्यार्थियों को कोरोना से सचते रहने का अनुरोध किया तथा शुद्ध खान-पान की भी सलाह दी। संस्कृति मंत्री ने सभी छात्रों को देश की संस्कृति, इतिहास व गौरव की जानकारी रखने का विशेष अनुरोध किया। उन्होंने प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत अभियान का आह्वान करते हुए सभी विद्यार्थियों को आत्मनिर्भर बनने की सलाह दी और हर माह आकाशवाणी पर आने वाले प्रधानमंत्री के मन की बात को विशेष रूप से सुनने की बात कही। उन्होंने सभी उत्तीर्ण विद्यार्थियों के ऑनलाइन काउंसलिंग कराने की भी बात कही। सम्पूर्ण संवाद कार्यक्रम में भाजपा महानगर उपाध्यक्ष डा. आलोक श्रीवास्तव, मंडल अध्यक्ष गोपाल जी गुप्ता, संजय केशरी, राजीव सिंह डब्बू मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Translate »