गोरखी गाँव हुआ सील,स्वास्थ्य विभाग ने लिया लोगों का सैम्पल

ओम प्रकाश मिश्रा

जमालपुर।

थाना क्षेत्र के गोरखी गांव मे कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने पर बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहुंचकर मरीज के परिवार सहित कुल 71 लोगो का ब्लड का सैंपल लिया। पुलिस द्वारा गांव को लाक डाउन भी कर दिया गया।
कोरोना मरीज के परिवार के 14 सदस्यों का ब्लड का नमूना लिया गया और घर मे ही रहने को स्वास्थ्य विभाग द्वारा कहा गया।
प्रभारी चिकित्साधिकारी डा राजन सिंह के नेतृत्व मे चार टीम का गठन कर ब्लड सैपलिंग एवं गांव मे सर्वे कराया गया।स्वास्थ्य विभाग की टीम मे आशा आंगनबाड़ी एनम और एचएलबी कर्मचारियो ने गांव मे 213 घरो का सर्वे किया।सर्वे मे कुल तीन लोग बीमार मिले उनका और बाहर से आये 9 लोगो का भी सैपल लिया गया।स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा ग्रामीणों की थर्मल स्कैनिंग भी की गयी।
कोरोना संक्रमित मरीज के साथ मुंबई से गाडी लेकर साथ गये और ट्रेन से साथ वापस लौटे चार युवकों की पहचान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया और नाम पता और मोबाइल नंबर को नोट किया।ट्रेन मे कोरोना मरीज की तबीयत खराब होने पर चार युवकों द्वारा युवक के सिर पर गीले कपडे की पट्टी रखा गया था।
साथ आये युवको मे थाना क्षेत्र के हसौली, बहुआर, देवरीला और घरवाह गांव के युवक है।
गोरखी गांव मे कोरोना मरीज मिलने पर चौकी प्रभारी डवक संजय सिंह के नेतृत्व मे मंगलवार की रात मे ही गांव मे जाने वाले दो रास्तों को बास बल्ली लगाकर रास्ते को बंद कर दिया गया।

Translate »