श्रमिको को रोजगार दिलाने का दम भर रही भाजपा सरकार को अधिकारी ठेंगा दिखा रहे है

*सिगरौली जनपद में रेत खनन शुरू होते ही पोकलेन जेसीबी का उपयोग

खनन माफिया के इशारे पर चलते है अफसर

सिगरौली।कोरेना वायरस के संक्रमण से लॉक डाउन के दौरान श्रमिको को रोजगार दिलाने का दम भर रही भाजपा सरकार को अधिकारी ठेंगा दिखा रहे है । सिगरौली जनपद के आला अधिकारियों के मिलीभगत से इन दिनों सिंगरौली जिले में अधिकांश रेत पर खनन माफियाओ के मिली भगत से पोकलेन के सहारे खनन जारी है।अगर कोई श्रमिक शिकायत करता भी है तो उसे अधिकारी एवं खनन माफियाओ के कोपभाजन का शिकार होना पड़ता है।

हर्रहवा और कादो पानी क्षेत्र में रेत खदान के साथ – साथ कई रेत खदाने शुरू होते ही पोकलेन और जेसीबी से रेत उत्खनन जारी है वही स्थानीय बताते हैं कि मजदूर घर बैठे हुए हैं उनको काम मिलने की दरकार है कम से आधा दर्जन से अधिक पोकलेन लगाकर के धड़ाधड़ रेत खुदाई कर परिवहन किया जा रहा है वही मौके पर बंदूकधारी भारी संख्या में मौजूद हैं ।

*स्थानीय लोगो को डरा धमका कर रेत की लोडिंग पोकलेन से की जा रही है वही स्थानीय बताते हैं कि रिहंद जलाशय विभाग से एनओसी नहीं ली गयी है रेत निकालने का पट्टा कहीं और का है निकासी कहीं और हो रहा है ऐसे में जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराना चाहता हूं ताकि जिले का माहौल खराब न होने पाये।गैरतलब है श्रमिको रोजगार मुहैया का कराने की दम भर रही भाजपा सरकार को अधिकारी ठेंगा दिखा रही है।

Translate »