महंत के प्रयासों को परिजनों ने सराहा

कर्नाटक में फंसे आयुर्वेद छात्रों की हुई शकुशल कोरबा वापसी
राजेन्द्र जायसवाल की रिपोर्ट

छत्तीसगढ़।लॉकडाउन के दौरान लंबे समय से कर्नाटक में फंसे छत्तीसगढ़ के 14 आयुर्वेद छात्रों के दल की वापसी हो गई। जिसमे कोरबा जिले के 6 छात्र भी सकुशल पहुँच चुके है।
धन्वंतरी आयुर्वेदिक कॉलेज एवं अस्पताल कर्नाटक के शैक्षणिक संस्थान में अध्ययनरत छग के छात्रों से वापसी के लिए बस किराए की भारी भरकम राशि की मांग कर दी थी। किराया देने में असमर्थ छात्रों के परिजनों ने मदद के लिए विधानसभा अध्यक्ष डॉ.चरणदास महंत,कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत व रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा से गुहार लगाई। डॉ महंत के निर्देश पर कर्नाटक से छात्रों के सकुशल वापसी के प्रयास तेज किये गए इस बाबत विस् अध्यक्ष के कार्यालय से छग के संबंधित जिलों के कलेक्टर को पत्र लिख कर वस्तुस्थिति से अवगत कराया व शैक्षणिक संस्थान के डायरेक्टर व चैयरमेन विनायक हेगड़े से चर्चा कर अध्यनरत सभी छात्रों को सुरक्षित आवास व भोजन कि ब्यवस्था उपलब्ध कराने को कहा व छग वापसी के लिए किए जा रहे वैधानिक कार्यवाही से अवगत कराया, कोरबा सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत ने मुख्यमंत्री भुपेश बघेल को अवगत कराते हुए छात्रों के छग वापसी को लेकर आग्रह किया। वहीं संबंधित जिलों के कलेक्टर को भी छात्रों की जानकारी मुहैया कराई। छात्रों को वापसी के लिए वाहन ब्यवस्था उपलब्ध करा कर
कर्नाटक के धन्वंतरी आयुर्वेद कालेज एवं रिचर्स सेंटर सिद्दापुर में अध्ययनरत छत्तीसगढ़ के 7 जिलों के 14 छात्र-छात्राएं आखिरकार राजधानी लौट आए। वे लॉकडाउन के चलते कर्नाटक में फंसे थे। कोरोना संक्रमण के चलते कालेज बंद कर हॉस्टल भी खाली करा दिया गया था। इस वजह से छात्रों को भटकना पड़ रहा था। इस बाबत कर्नाटक सरकार से भी संपर्क कर छात्रों को भेजने का आग्रह किया। सभी छात्र 12 मई को राजधानी व कोरबा जिले के छात्र सकुशल लौट चुके है ।
▪️महंत के संपर्क में रहे परिजन, सुरक्षित पहुंचे सभी छात्र
छग विधानसभा के अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत व कोरबा सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत से छात्रों के परिजन निरंतर संपर्क में रहे जिनकी सकुशल वापसी हो सकी उनमे कोरबा संसदीय क्षेत्र के प्रगति राठौर, माधवी साहू , दीक्षा अनंत , विनिता कंवर, निवेदिता सिंह चिरमिरी शामिल हैं। परिजनों ने छग सरकार व सांसद के प्रयासों को सराहा है ।

Translate »