रिहंद स्टेशन ने आयोजित की ऑनलाइन कार्यशाला

रामजियावन गुप्ता/बीजपुर(सोनभद्र)एनटीपीसी की रिहंद स्टेशन में साइबर सेक्युरिटी संबंधी जानकारी देने के उद्देश्य से मंगलवार को परियोजना के कर्मचारी विकास केंद्र द्वारा ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन किया गया। कोरोनावायरस के इस महामारी के बीच जहाँ लोग कैश अदला-बदली करने में डर रहे है वहीं ऑनलाइन पेमेंट की संख्या बढ़ गयी है। इसी को ध्यान में रखते हुए ये कार्यशाला आयोजित की गयी । कार्यशाला में बतौर मुख्य वक्ता उपस्थित, तकनिकी सूचना विभाग के सहायक प्रबंधक शशांक खरे ने उपस्थित अधिकारियों को कोरोनावायरस के महामारी के बीच ऑनलाइन पेमेंट सिक्योरिटी की जानकारी दी।
साइबर सेक्युरिटी संबंधी जानकारियाँ सभी को न होने के कारण देश में तमाम प्रकार के फ्रॉड होते हैं । इन्हीं जानकारियों को देने के उद्देश्य से मंगलवार को इस कार्यशाला का आयोजन किया गया था। श्री खरे ने उम्मीद जताई कि निश्चित ही कर्मचारियों के लिए यह कार्यशाला लाभप्रद साबित होगा । इस कार्यशाला में कर्मचारियों के साथ – साथ महाप्रबंधक (अनुरक्षण) जी सी चौकसे भी शामिल हुए। श्री चौकसे ने इस ऑनलाइन कार्यशाला के लिए आयोजकों की सराहना की ।
इसके पूर्व ऑनलाइन कार्यशाला के आयोजक वरिष्ठ प्रबंधक (ईडीसी) रविन्द्र सिंह ने बताया कि ऐसे आयोजन समय-समय पर आयोजित किये जाते रहेंगे । इस महामारी के दौरान यह प्रथम आयोजन है । उन्होने उम्मीद जताई कि इससे काफी लोग लाभान्वित हो सकेंगे ।

Translate »