बाइक से बिहार जा रहे हैं दो मजदूरों की सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत।

प्रयागराज लवकुश शर्मा

प्रयागराज: सराय इनायत थाना क्षेत्र के हनुमानगंज में रविवार को गैस सिलेंडर के ट्रक ने बाइक से बिहार जा रहे दो कामगारों को कुचल दिया। इससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर उनके पास मिले पहचान पत्र के माध्यम से शिनाख्त की। उनके परिवार के लोगों को पुलिस ने हादसे की जानकारी दे दी है। वहीं दुर्घटना करने वाले चालक को वाहन समेत पकड़ लिया गया है।

बिहार में मधेपुरा जनपद के चौसा थाना क्षेत्र स्थित सिंधिया टोला अभिरामपुर निवासी कनिका राय का 32 वर्षीय पुत्र अमरीश कुमार राय गाजियाबाद में ठेकेदार था। वहीं पूरन राय का 28 वर्षीय पुत्र राजीव राय उर्फ लूचू पुत्र पूरन राय बिहार के पुरोनिया जिले में बोरियर थाना क्षेत्र के फीकापट्टी का रहने वाला था। वह करीब चार माह पूर्व गाजियाबाद गया था। वहां वह राजमिस्‍त्री का काम करता था। राजीव का अमरीश साढ़ू था। दोनों नौ मई की सुबह बाइक से गाजियाबाद से बिहार स्थित अपने घर जाने के लिए निकले थे। उनके साथ एक अन्‍य बाइक पर सवार दो साथी भी जख्‍मी हो गए।

रविवार की सुबह अमरीश और राजू एक ही बाइक पर सवार होकर सराय इनायत थाना क्षेत्र के हनुमानगंज स्थित देवकली गांव के सामने पहुंचे थे। इसी दौरान सामने से गैस सिलेंडर ले जाने वाले ट्रक ने सामने से बाइक में जोरदार टक्कर मार दिया। हादसे में राजू और अमरीश की मौके पर ही मौत हो गई। वहां आसपास के जुटे ग्रामीणों ने गैस सिलेंडर ट्रक के चालक को पकड़ लिया। इसी बीच सूचना पाकर सराय इनायत थाने की पुलिस भी पहुंच गई। शवों को कब्जे में लेकर दोनों वाहनों को जब्त कर लिया और ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया

हादसे में मृत अमरीश व राजू की पहचान पुलिस ने उनके पास मिले मोबाइल व आइडी से की। मोबाइल पर दोनों के घरवालों को हादसे की पुलिस ने जानकारी दे दी है। वहीं शवों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

हादसे के दौरान दूसरी बाइक पर सवार अमरीश के दो अन्‍य साथी भी थे। वह अमरीश की बाइक के पीछे चल रहे थे। ट्रक की टक्‍कर से वह मामूली रूप से जख्मी हुए हैं। उनका उपचार कराने के बाद पुलिस थाने ले गई। दूसरी बाइक पर घनश्‍याम का 19 वर्षीय पुत्र राकेश कुमार शर्मा और शिवनंदन का 23 वर्षीय पुत्र प्रभाष कुमार थे। दोनों निवासी खेरहों थाना पुरैनी बाजार जिला मेदपुरा बिहार हैं।

Translate »