लॉक डाउन के बीच दुद्धी वासियों को मिली ब्लड बैंक की सौगात।

समर जायसवाल

क्षेत्रीय विधायक हरिराम चेरों ने फीता काटकर किया शुभारम्भ।

नगर पंचायत अघ्यक्ष राजकुमार अग्रहरि ने सर्वप्रथम ब्लड किया डोनेट।

दुद्धी। लंबे अरसे के बाद और बनकर तैयार दुद्धी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्थित नवनिर्माणित ब्लड बैंक का आखिरकार आज शनिवार को शुभारम्भ कर दिया गया।अब दुद्धी वासियों को ब्लड बैंक की सौगात मिल गयी है।जिससे अब खून के कमी से मरने वालों की संख्या कम हो जाएगी।
मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक हरिराम चेरों व मुख्य चिकित्साधिकारी एसके उपाध्याय ने सर्वप्रथम दुद्धी सीएचसी स्थित हनुमान मंदिर में विधि विधान से पूजन अर्चन किया इसके पश्चात ब्लड बैंक का शुभारंभ संयुक्त रूप से रिबन काटकर किया।
इस दौरान क्षेत्रीय विधायक हरिराम चेरो ने कहा कि दुद्धी ब्लड बैंक के निर्माण में पूर्व जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल का बहुत बड़ा योगदान रहा जिस समय यह ब्लड बैंक निर्मित हुआ तो उन्होंने कहा कि अब दुद्धी की जनता को ब्लड की कमी से कही भी बाहर जाने की जरूरत नही है ज्यादा से ज्यादा संख्या में ऐसे लोग ठीक हों सकेंगे जिनकी मौत खून की कमी से असामयिक होती थी।उन्होंने क्षेत्रवासियों से यह अपील किया है कि ज्यादा से ज्यादा लोग रक्त दान कर इस महादान में योगदान दे।इस महादान के लिए बस आपको सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी आना पड़ेगा।
ब्लड बैंक के शुभारंभ के मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष राजकुमार अग्रहरी व अभय सिंह व नयन कुमार ने रक्त दान कर ब्लड बैंक के रक्तकोष में रक्त दिया गया। इस मौके पर दुद्धी एसडीएम सुशील कुमार यादव, दुद्धी चिकित्सा अधीक्षक मनोज एक्का, डॉ प्रकाश जायसवाल ,लैब असिस्टेंट शौरव पांडेय, अखिलेश कुमार सिंह लैब टेक्नीशियन,विधायक पीआरओ अरुण ताड़े सहित काफी संख्या में चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी मौजूद रहे।

Translate »