एनटीपीसी रिहंद के कर्मचारियों ने बनाया सैनिटाइजेशन बॉक्स

बीजपुर(सोनभद्र) कोरोनवायरस से लड़ने के प्रयास में, एनटीपीसी रिहंद (ओ एंड एम और सी एंड आई विभाग) के कर्मचारियों ने इन-हाउस सामग्री और सुविधाओं का उपयोग करते हुए एक यूवी आधारित सैनिटाइजेशन बॉक्स तैयार किया है । सैनिटाइजेशन बॉक्स विशेष रूप से धनवंतरी अस्पताल, रिहंद के डॉक्टरों और स्टाफ के लिए डिज़ाइन किया गया है । यह सैनिटाइजेशन बॉक्स मास्क, फोन, चाबियाँ, कार्ड आदि पर मौजूद रोगजनकों, बैक्टीरिया और वायरस को बेअसर करने के लिए कीटाणुनाशक यूवी – सी रेडिएशन (~ 254 एनएम वेवलेंथ) के उपयोग से बनाया गया है। । यूवी-सी रेडिएशन से जुड़े सुरक्षा खतरों को ध्यान में रखते हुए, सुरक्षित संचालन करने के लिए विशेष सुरक्षा उपकरणों को बॉक्स के अंदर फिट किया गया है।

यह सुझाव महाप्रबंधक (अनुरक्षण) श्री जी.सी. चौकसे ने दिया था । डिजाइन को विभागाध्यक्ष (सी एंड आई) और सी एंड आई विभाग के युवा इंजीनियरों की टीम द्वारा बनाया गया है ।
महाप्रबंधक (अनुरक्षण) श्री चौकसे ने अपनी टीम की उपस्थिति में डॉ0 रेणु सक्सेना (सीएमओ- एनटीपीसी रिहंद) को सेनिटाइजेशन बॉक्स सौंपा। सीएमओ रिहंद, डॉ0 सक्सेना ने इस तरह के पहल की सराहना की और महाप्रबंधक (अनुरक्षण) और उनकी टीम को धन्यवाद देते हुए आभार आभार व्यक्त किया ।

Translate »