जानिये पंडित वीर विक्रम नारायण पांडेय जी से साप्ताहिक राशिफल…..

धर्म डेक्स। जानिये पंडित वीर विक्रम नारायण पांडेय जी से साप्ताहिक राशिफल…..

मेष का साप्ताहिक राशिफल…..
(4 मई से 10 मई)
मई के इस सप्ताह की शुरुआत मेष राशि के जातकों के लिए अच्छी रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपकी राशि से षष्ठम भाव में विराजमान रहेंगे और उसके बाद आपके सप्तम, अष्टम और नवम भाव में गोचर करेंगे। सप्ताह की शुरूआत के दो दिन आय से संबंधित मामलों के लिए बहुत अच्छे रहेंगे, आपको कई स्रोतों से धन लाभ हो सकता है। हालांकि स्वास्थ्य को लेकर इस दौरान आपको थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपकी राशि से सप्तम भाव में गोचर कर जाएंगे, इस भाव को जीवनसाथी और साझेदारी का भाव कहा जाता है। इस राशि के जातक इस दौरान अपने साथी के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं और उनके साथ मीठी-मीठी बातें करने का लुत्फ उठा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में इस दौरान आपको शुभ समाचार प्राप्त होंगे। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव का गोचर आपके अष्टम भाव में होगा अष्टम भाव में चंद्र देव का गोचर आपको कुछ मानसिक परेशानियां दे सकता है, इसलिए इस दौरान आपको योग ध्यान इत्यादि का सहारा लेना चाहिए और अपने जीवन में संतुलन बनाने की कोशिश करनी चाहिए। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके भाग्य भाव यानि कि नवम भाव में होगा इस समय अपने भाग्य के दम पर आप कई काम पूरे कर पाएंगे, आपके अच्छे कामों का प्रभाव आपके परिवार और आसपास के लोगों पर भी पड़ेगा, जिससे आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। यदि पिता के साथ किसी बात को लेकर आप का मनमुटाव था तो नवम भाव में चंद्र के गोचर से वह भी सुलझ सकता है। इसके साथ ही आप अपने परिवार के लोगों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का भी प्लान बना सकते हैं। हालांकि आपको यह यात्रा तब ही करना चाहिए जब यह सुरक्षित हो। दुनिया में फैली महामारी को ध्यान में रखकर ही कोई प्लान बनाएं। उपाय – माँ गायत्री की पूजा करें।
वृष का साप्ताहिक राशिफल…….

शुक्र की स्वामित्व वाली वृषभ राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह चंद्रमा का गोचर उनके पंचम, षष्ठम, सप्तम और अष्टम भाव में होगा। पंचम भाव में चंद्र का गोचर इस राशि के शिक्षार्थियों के लिए शुभ समाचार लेकर आएगा आपके जीवन में शिक्षा से जुड़ी कोई अच्छी घटना इस दौरान घट सकती है। इसके साथ ही पारिवारिक जीवन में शादीशुदा लोगों को अपनी संतान से खुशखबरी प्राप्त हो सकती है। सप्ताह के अगले भाग में चंद्रमा का गोचर आपके षष्ठम भाव में होगा इस भाव को शत्रु भाव भी कहा जाता है इसलिए चंद्रमा के इस भाव में गोचर के दौरान आपको काफी संभलकर रहने की जरूरत है। बेवजह के वाद-विवाद में न पड़े और ना ही बेवजह किसी को भी कोई सलाह दें, आपके द्वारा दी गई कोई सलाह किसी के लिए गलत साबित हो सकती है, जिसके कारण समाज में आपका मान-सम्मान खराब हो सकता है। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा का गोचर आपके सप्तम भाव में होने से जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर कुछ नकारात्मक प्रभाव पड़ सकते हैं, इसलिए उनका विशेष ध्यान आपको इस समय रखने की जरूरत है। हालांकि इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर हो सकती है। यदि साझेदारी में बिजनेस करते हैं तो अपने साझेदार के साथ समय-समय पर कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक चर्चाएं करते रहें। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके अष्टम भाव में होगा इस भाव को आयुर भाव भी कहा जाता है, इस भाव में चंद्रमा के गोचर से आपके स्वास्थ्य पर कुछ नकारात्मक प्रभाव पड़ सकते हैं। आप बेवजह की चिंताओं में अपना वक्त जाया कर सकते हैं। इस दौरान आपको दूसरों के मुकाबले अपने पर ज्यादा भरोसा करने की जरूरत है नहीं तो कोई आपका फायदा भी उठा सकता है। अपने मन को किसी भी ऐसे काम में ना लगाएं जिससे फल की प्राप्ति होना बहुत ही मुश्किल है। हालांकि यह समय वृषभ राशि के उन जातकों के लिए बहुत अच्छा रहेगा जो किसी तरह का शोध कार्य कर रहे हैं। उपाय – परिवार के साथ अच्छा सम्बन्ध रखें।
मिथुन का साप्ताहिक राशिफल……

बुध ग्रह की स्वामित्व वाली मिथुन राशि के जातकों के चतुर्थ भाव में सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा विराजमान रहेगा उसके बाद आपके पंचम, षष्ठम और सप्तम भाव में चंद्र ग्रह गोचर होगा। चतुर्थ भाव से हम आपकी माता, सुख आदि के बारे में विचार करते हैं। सप्ताह की शुरुआत मेंं चंद्र देव जब आपके चतुर्थ भाव में रहेंगे तो पारिवारिक जीवन में आपको अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। माता के स्वास्थ्य में सकारात्मक बदलाव देखे जाएंगे। सुख के साधनों की वृद्धि हो सकती है। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा का गोचर आपके पंचम भाव में होगा इस भाव से हम आपकी बुद्धि, संतान, प्रेम संबंध आदि के बारे में विचार करते हैं इस भाव में चंद्रमा के गोचर से इस राशि के विद्यार्थियों को मनचाहे फल प्राप्त होंगे, जो विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में लगे थे उन्हें मनचाहे फलों की प्राप्ति इस दौरान हो सकती है। अपने बुद्धि कौशल से आप सहपाठियों और अपने गुरुजनों को प्रभावित कर सकते हैं। षष्ठम भाव में चंद्रमा के गोचर से आपके स्वास्थ्य पर थोड़ा विपरीत प्रभाव पड़ सकता है इसलिए जितना हो सके अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें और फिट रहने के लिए संतुलित आहार और नियमित व्यायाम करें। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके सप्तम भाव में होने जा रहा है इस दौरान इस राशि के जातकों को कारोबार में सफलता मिलने के योग हैं। आपके जीवनसाथी का आपको सहयोग मिलेगा लेकिन उनके स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं। उपाय- माँ भगवती काली की पूजा करें।
कर्क का साप्ताहिक राशिफल……

कर्क राशि के जातकों तृतीय, चतुर्थ, पंचम और षष्ठम भाव में इस सप्ताह चंद्र ग्रह का गोचर होगा। तृतीय भाव से हम आपके साहस और पराक्रम पर विचार करते हैं, चतुर्थ भाव सुख और माता का होता है, पंचम भाव प्रेम, संतान और शिक्षा का कारक होता है और षष्ठम भाव से रोग और शत्रुओं के बारे में विचार किया जाता है। सप्ताह की शुरुआत में तृतीय भाव में चंद्रमा के विराजमान होने से आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी आप निजी और पेशेवर जीवन में अच्छे फल प्राप्त कर पाएंगे। इसके साथ ही भाई-बहनों के साथ आपके जो मतभेद हैं वो भी इस दौरान दूर हो जाएंगे। सप्ताह के मध्य में चंद्र के चतुर्थ भाव में होने से घर-परिवार के लोगों का आपको साथ मिलेगा, माता के स्वास्थ्य में अच्छे बदलाव आएंगे जिससे आपकी मानसिक स्थिति भी अच्छी रहेगी। इस भाव को सुख भाव भी कहा जाता है, इस भाव में चंद्रमा के स्थित होने से आप के ऊपर आलस हावी हो सकता है और आप काम से ज्यादा आराम पर ध्यान देंगे। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा जब आपके पंचम भाव में गोचर करेगा तो संतान पक्ष को लेकर कुछ चिंताएं आपको हो सकती हैं। हालांकि इस राशि के विद्यार्थियों के लिए यह गोचर बहुत अच्छा रहेगा खासकर उन छात्रों के लिए जो प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। सप्ताह के अंत में चंद्रमा आपके छठे भाव में होगा इस दौरान आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा क्योंकि, इस समय आपकी सेहत में कुछ कमी आ सकती है। उपाय – श्याही दान करें।
सिंह का साप्ताहिक राशिफल…….

सूर्य के स्वामित्व वाली सिंह राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह चंद्रमा का गोचर उनके द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ और पंचम भाव में होगा। सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके आपकी वाणी के द्वितीय भाव में विराजमान रहेगा जिससे आपकी वाणी में सौम्यता देखी जा सकती है, यदि अतीत में आपकी कोई बात किसी को बुरी लगी हो तो आप अपनी गलती को समझेंगे और उनसे माफी मांगेंगे। आपको यह बात समझ आएगी की हर बात को लेकर अड़े रहना जरुरी नहीं होता कभी-कभी आपका झुकना ही आपको उठा दे देता है। इस दौरान पारिवारिक जीवन में भी आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। हालांकि कार्यक्षेत्र में तनाव की स्थिति इस दौरान बन सकती है। सप्ताह के मध्य भाग में चंद्रमा का गोचर आपकी राशि से तृतीय भाव में होगा, इस दौरान आप अपने अटके हुए कामों को पूरा करने की कोशिश करते नजर आ सकते हैं। इसके बाद चंद्र देव आपके चतुर्थ भाव में गोचर करेंगे और पारिवारिक जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे, माता के साथ आप इस दौरान अच्छा समय बिता सकते हैं। सिंह राशि के कुछ जातक घर के जरुरी कामों के लिए वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं। हालांकि अभी आपको ऑनलाइन इसके बारे में जानकारी लेनी चाहिए। सप्ताह के अंत में चंद्र ग्रह आपके पंचम भाव में विराजमान होगा। इस दौरान इस राशि के विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अपनी एकाग्रता पर काम करने की जरुरत है। साथ ही इस राशि के माता-पिता अपनी संतान को लेकर चिंतित हो सकते हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहेगी लेकिन सप्ताह के अंत में आपको थोड़ा संभलकर रहने की जरुरत। उपाय – धार्मिक पुस्तकों का अध्ययन करना आपके लिए शुभ रहेगा।
कन्या का साप्ताहिक राशिफल……

कन्या राशि के जातकों के प्रथम, द्वितीय, तृतीय और चतुर्थ भाव में चंद्र ग्रह का गोचर होगा। सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा जब आपके लग्न भाव में होगा तो आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव आने की संभावना है। इस दौरान आप मुश्किल परिस्थितियों का भी डटकर सामना कर पाएंगे। शारीरिक रुप से भी आप खुद को फिट पाएंगे। सप्ताह के मध्य में वाणी के द्वितीय घर में चंद्र ग्रह का गोचर होगा। चंद्रमा आपके एकादश भाव का स्वामी है और द्वितीय भाव में गोचर के दौरान यह वाणी के जरिये आपको लाभ करवाएगा। अपनी वाणी से आप सामाजिक स्तर पर लोगों को प्रभावित कर पाएंगे। नौकरी पेशा लोगों की आय में भी इस दौरान वृद्धि हो सकती है और साथ ही पारिवारिक जीवन में भी आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी। सप्ताह के मध्य भाग्य में चंद्र ग्रह आपके तृतीय भाव मे गोचर करेंगे इस दौरान आपको अपने भाई-बहनो का सहयोग जीवन के हर क्षेत्र में मिलेगा। आपके साहस और पराक्रम मे इस दौरान वृद्धि देखने को मिलेगी। सप्ताह के अंत मे चंद्र देव आपकी राशि से चतुर्थ भाव में गोचर करेंगे। इस भाव मे चंद्र का गोचर आपको अच्छे परिणाम देगा आप अपने सुख-सुविधाओं में वृद्धि करने के लिए इस दौरान पैसा खर्च कर सकते हैं। हालांकि अपने बजट से बाहर जाकर आपको कोई भी खर्च नहीं करना चाहिए ऩहीं तो आने वाले समय में आर्थिक समस्याएं आ सकती हैं। जितने की जरुरत हो यदि उतना ही आप खर्च करेंगे तो कई आर्थिक समस्याओं से बच सकते हैं। उपाय- बड़ों का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकलें।
तुला का साप्ताहिक राशिफल……

तुला राशि के जातकों के द्वादश, प्रथम, द्वितीय और तृतीय भाव में इस सप्ताह चंद्रमा का गोचर होगा। शुक्र के स्वामित्व वाली तुला राशि के जातकों के लिए सप्ताह की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं कही जा सकती, द्वादश भाव मे चंद्रमा की स्थिति से आप मानसिक रुप से थोड़े परेशान हो सकते हैं। धन से जुड़े मामलों को लेकर इस दौरान आपको संभलकर रहने की जरुरत है, लेन देन मे लापरवाही से किसी बड़े आर्थिक घाटे का शिकार हो सकते हैं। सप्ताह के अगले चरण मे चंद्रमा आपकी राशि में यानि आपके लग्न भाव में विराजमान होगा। इस समय आपको अपने चरित्र पर ध्यान देेने की जरुरत है, आपके स्वभाव में गुस्से की अधिकता देखी जा सकती है। यह गुस्सा आपके और पारिवारिक और कार्यक्षेत्र के माहौल को खराब कर सकता है इसलिए जितना हो सके गुस्सा करने से बचें। यदि आप खुद पर नियंत्रण नहीं रख पाते हैं तो इसकी वजह से आपके स्वास्थ्य पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य मे चंद्रमा जब आपके द्वितीय भाव में होगा तो आपकी वाणी में निखार आएगा इस दौरान परिवार के साथ-साथ अपने मित्रों का भी आपको सहयोग प्राप्त होगा। इस राशि के नौकरी पेशा और कारोबारी वर्ग के लोगों को इस दौरान धन लाभ होने की भी संभावना है। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके तृतीय भाव में होगा इस भाव से आपके साहस के बारे में विचार किया जाता है। तृतीय भाव में चंद्रमा के होने से आपकी कम्यूनिकेशन स्किल्स में सुधार होगा और सामाजिक स्तर पर आप अपनी अलग पहचान बना सकते हैं। उपाय – सफेद चन्दन नाभि पर लगाएं।
वृश्चिक का साप्ताहिक राशिफल……

इस सप्ताह वृश्चिक राशि के जातकों के एकादश, द्वादश, प्रथम और द्वितीय भाव में चंद्र ग्रह का गोचर होगा। सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव जब आपके एकादश भाव में होंगे तो जीवन के अलग-अलग क्षेत्रों में आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी। धन से जुड़े मामलों में इस दौरान आपको मनमाफिक फल मिल सकते हैं यदि कहीं निवेश किया था तो उसका लाभ आपको इस दौरान मिल सकता है। पारिवारिक जीवन पर नजर डालें तो बड़े भाई-बहनों के सहयोग से आप कई मुश्किल परिस्थियों से इस दौरान आप पार पा सकते हैं। सप्ताह के अगले भाग में चंद्रमा आपके द्वादश भाव में विराजमान होगा। इस भाव में चंद्रमा की स्थिति बहुत अच्छी नहीं कही जा सकती। इस राशि के कारोबारियों को इस दौरान किसी योजना के वजह से हानि हो सकती है इसलिए संभलकर रहें। इस दौरान वृश्चिक राशि के लोगों को यात्राएं करने से भी बचना चाहिए। विदेश जाकर पढ़ाई करने का विचार बना रहे इस राशि के छात्रों को अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपके लग्न भाव में प्रवेश कर जाएंगे। चंद्रमा की यह स्थिति आपको मानसिक रुप से मजबूत बनाएगी आप अपनी समस्याओं को खुद हल निकाल पाएंगे। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का आपको सहयोग प्राप्त होगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में आपकी वाणी में मिठास देखने को मिलेगी आपके द्वितीय भाव में चंद्रमा के होने से पारिवारिक आमदनी में भी वृद्धि हो सकती है। कुल मिलाकर देखा जाए तो वृश्चिक राशि के जातक इस सप्ताह को बहुत उम्दा तरीके से गुजार सकते हैं। उपाय – सुन्दरकाण्ड का पाठ करें।
धनु का साप्ताहिक राशिफल……

बृहस्पति ग्रह की स्वामित्व वाली धनु राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह चंद्रमा का गोचर उनके दशम, एकादश, द्वादश और प्रथम भाव में होगा। सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव जब आपके दशम भाव में रहेंगे तो कार्यक्षेत्र में इस राशि के जातकों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी। आपके सीनियर्स आपके काम से प्रभावित होंगे और सहकर्मियों का भी आपको पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। जो लोग अभी तक बेरोजगार हैं उनको भी जॉब मिल सकती है। इसके बाद चंद्रमा आपकी राशि से एकादश भाव में गोचर कर जाएगा, इस भाव को लाभ भाव कहा जाता है और चंद्रमा के इस भाव में होेने से आपको अपनी पुरानी योजनाओं की वजह से लाभ की प्राप्ति हो सकती है। इस राशि के कारोबारी इस दौरान पुराने निवेश से फायदा उठा सकते हैं, वहीं कारोबार को फैलाने की आपकी योजनाएं भी इस समय पूरी हो सकती हैं। हालांकि कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले आपको अनुभवी लोगों से सलाह-मशवरा अवश्य करना चाहिए। सप्ताह के मध्य में द्वादश भाव में चंद्र ग्रह विचरण करेंगे यह भाव हानि का भाव कहलाता है इसलिए, धनु राशि के जातकों को इस दौरान बहुत संभलकर चलने की जरुरत है किसी भी तरह के कागजी काम में आपको बहुत संभलकर रहना होगा। ऐसे कामों को करते दौरान अपने विश्वासपात्र लोगों को अपने पास रखें। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके प्रथम भाव में होगा इस भाव मे चंद्रमा के विचरण करते ही आपकी स्थिति में सुधार होने लगेगा। यदि आपको कोई मानसिक चिंता थी तो वो भी दूर हो जाएगी। उपाय – भगवान विष्णु को लड्डू का भोग लगायें।
मकर का साप्ताहिक राशिफल……

मकर राशि के जातकों के लिए सप्ताह के शुरुआत में चंद्रमा की स्थिति उनके नवम भाव में होगी और उसके बाद चंद्र देव आपके दशम, एकादश और द्वादश भाव में गोचर कर जाएंगे। नवम भाव को भाग्य भाव कहा जाता है और इससे पिता के साथ आपके संबंधों के बारे में भी पता चलता है। इस भाव में चंद्रमा के गोचर से आपके पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बनेगा, यदि पिता के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव था तो वो इस दौरान दोनों की समझदारी से दूर हो जाएगा। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा आपके दशम भाव में होगा इस दौरान आप कार्यक्षेत्र में काफी सक्रिय रहेंगे, आप आगे बढ़कर अपने कामों को पूरा करेंगे, आपके सहकर्मियों का भी इस दौरान आपको पूरा सहयोग प्राप्त होगा। हालांकि आपको काम करके यह नहीं सोचना चाहिए कि कोई आपके उस काम की तारीफ भी करे, तारीफ की चाह में यदि आप काम करते हैं तो उसमें वो बात नहीं होगा जो निस्वार्थ भाव से किये काम में होती है। सप्ताह के मध्य में चंद्र ग्रह आपके एकादश भाव में गोचर कर जाएगा इस समय अपने काम का आपको अच्छा फल मिलेगा, बड़े भाई-बहनों में से किसी की जरुरी सलाह आपके जीवन में अच्छे परिवर्तन ला सकती है। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए भी यह समय अच्छा रहेगा, आपको समझ आएगा कि आपके जीवन में शिक्षा की कितनी अहमियत है और इसलिए आप अपने पाठ्यक्रम से हटकर भी कुछ रोचक पुस्तकों का अध्ययन कर सकते हैं। सप्ताह के अंत में चंद्रमा आपके द्वादश भाव में गोचर कर जाएगा, इस गोचर काल के दौरान आपको विदशों से लाभ हो सकता है, लेकिन अपने स्वास्थ्य को लेकर आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। नियमित व्यायाम करना आपके स्वास्थ्य को दुरुस्त बना सकता है। उपाय – गीता का पाठ करें।
कुंभ का साप्ताहिक राशिफल……

शनि ग्रह के स्वामित्व वाली कुंभ राशि के जातकों के लिए चंद्रमा का गोचर इस सप्ताह उनके अष्टम, नवम, दशम और एकादश भाव में होगा। इस सप्ताह की शुरुआत में कुंभ राशि के लोगों को बहुत संभलकर रहने की जरुरत है। आपके स्वास्थ्य में इस समय गिरावट देखी जा सकती है। खुद को तंदुरुस्त बनाए रखने के लिए इस दौरान आपको ज्यादा से ज्यादा शारीरिक क्रियाकलाप करने चाहिए, योग ध्यान करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा, यदि आप शोध कार्य कर रहे हैं तो मनमाफिक फल मिलेंगे। सप्ताह के मध्य में नवम भाव में चंद्रमा का गोचर होगा, आपका भाग्य इस दौरान आपका साथ देगा। यदि बीते समय में आपने कोई निवेश किया था तो उससे अच्छा धन लाभ आपको इस दौरान हो सकता है। पारिवारिक जीवन में भी इस दौरान संतुलन बना रहेगा। पिता के साथ आपके संबंधों में जरुरी बदलाव आएंगे। इस राशि के कुछ जातक अपने परिवार के साथ इस दौरान धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं, लेकिन अपनी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के साथ ही यह कदम उठाएं। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा का गोचर आपके कर्म भाव यानि दशम भाव में होगा, इस भाव में चंद्रमा के होेने से कार्यक्षेत्र में शुभ फलों की प्राप्ति होगी, हालांकि आपको इस समय कार्यक्षेत्र में होने वाली राजनीति से दूर रहकर चलने की जरुरत है। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके एकादश भाव में होने से बीते प्रयासों से अच्छा फल मिलेगा। यदि आप विदेश में बसने का प्रयास कर रहे थे तो आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है। उपाय – खीर-पूरी गरीबों को खिलाएं।
मीन का साप्ताहिक राशिफल……

राशिचक्र की आखिरी राशि मीन के जातकों के लिए चंद्रमा का गोचर उनके सप्तम, अष्टम, नवम और दशम भाव में होगा। सप्तम भाव को विवाह भाव भी कहा जाता है 0और इससे जीवनसाथी और किसी भी क्षेत्र में आपके साझेदारों के बारे में पता चलता है। सप्तम भाव में चंद्रमा के गोचर के दौरान इस राशि के जातकों को साझेदारी के बिजनेस में लाभ होगा। वहीं जो लोग साझेदारी में नया बिजनेस शुरु करना चाहते हैं वो भी अपनी योजना को आगे बढ़ा सकते हैं। सप्तम भाव के बाद चंद्रमा आपके अष्टम भाव में प्रवेश करेगा, इस भाव को आयुर भाव भी कहा जाता है इस भाव में चंद्रमा की स्थिति से इस राशि के उन विद्यार्थियों को लाभ की प्राप्ति होगी जो शोध से जुड़ा कार्य कर रहे हैं। हालांकि स्वास्थ्य को लेकर इस राशि के जातक इस दौरान परेशान हो सकते हैं। असंतुलित भोजन करने से इस दौरान बचें। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा का गोचर आपके भाग्य भाव मेंं यानि नवम भाव में होने से, रुकी हुए काम पूरे होंगे। इसके साथ ही धर्म-आध्यात्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ सकती है और आध्यात्म से जुड़ी रोचक पुस्तकों का आप अध्ययन कर सकते हैं। सप्ताह के अंत में दशम भाव में चंद्रमा के गोचर से आपकी सक्रियता बढ़ेगी। इस समय इस राशि के नौकरी पेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में भी अच्छे फल मिलेंगे। यदि आपको लगता है कि कार्यक्षेत्र में आपके काम को सराहा नहीं जाता तो इस समय स्थिति बदल सकती है। आपके हर काम को उच्च अधिकारियों की सराहना मिलेगी। उपाय – कन्याओं की पूजा करें।

Translate »