वाराणसी में कोरोना के 12 और नये मरीज मिले पॉजिटिव प्रशासन गम्भीर

संजय द्विवेदी

वाराणसी। वाराणसी में मंगलवार को बीएचयू से जो रिपोर्ट आई है उसमें 12 कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। कोरोना पॉजिटव दवा कारोबारी के परिवार के चार अन्य सदस्य भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। रिपोर्ट मिलते ही चारों को डीडीयू में भर्ती करा दिया गया।इस वावत जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि बीएचयू द्वारा मंगलवार को रिपोर्ट किए गए नमूने में वाराणसी के 12 नमूने पॉजिटिव मिले हैं।
इस संबंध में जिलाधिकारी ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि मेडिसिन सप्लायर प्रशांत उपाध्याय के 4 परिवार सकारात्मक पाए गए। वे उनके 50 साल के पिता, 30 साल की बहन, 24 साल की पत्नी और 1.5 महीने की बेटी हैं। एक ही आपूर्तिकर्ता के 3 कर्मचारी और 1 ग्राहक भी सकारात्मक पाए गए। ग्राहक पहड़िया इलाके से 30 साल का दुकानदार है। इसलिए कुल 8 मामलों में इस दवा आपूर्तिकर्ता का संपर्क इतिहास है।
रेवड़ी तालाब, भेलूपुर के 3 लोग सकारात्मक पाए गए। जो कर्नाटक के एक पॉजिटिव जमाती से मिले हैं। सिगरा के काजीपुरा खुर्द इलाके से 60 साल के 1 वकील को सकारात्मक पाया गया है। उसके पास कोई यात्रा और संपर्क इतिहास नहीं है। उसे बुखार था और नमूना के लिए डीडीयू द्वारा रेफर किया गया था। उन्होंने बताया कि कुछ और हॉटस्पॉट बनाए जाएंगे। यह अधिकारियों की चर्चा के अधीन है और शाम तक तय किया जाएगा।

दवा कारोबारी के सम्पर्क में 10 हजार से अधिक लोग

दवा कारोबारी के संपर्क में 20 से 24 अप्रैल के मध्य अब तक 10 हजार से अधिक लोग सम्पर्क में आए हुये होंगे। दुकान में लगे डीवीआर की मदद से कांटैक्ट ट्रेसिंग के तहत इन लोग तक पहुंचना पुलिस-प्रशासन के लिए सिर दर्द बना हुआ है। उधर, दवा कारोबारी के एक कर्मचारी जो रामनगर के पड़ाव क्षेत्र का रहने वाला है, उसे तीन दिन के लिए डीडीयू अस्पताल में क्वारंटाइन किया गया है जबकि दूसरे कर्मचारी को जांच के बाद होम क्वारंटाइन के लिए भेज दिया गया।

दावा कारोबारी मंडुआडीह, रथयात्रा, लंका क्षेत्र में बिना मास्क, ग्लब्स के घूम कर पुलिसकर्मियों को दिया था छाछ-लस्सी, लंच पैकेट

नगर निगम पुलिस चौकी के प्रभारी समेत आठ जवानों के कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट ने महकमे में हड़कंप मचा रखा था कि वही रविवार शाम कोरोना संक्रमित दवा कारोबारी के कुछ वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिसकर्मी दहशत में आ गए हैं। वायरल वीडियो में दवा कारोबारी बिना मास्क लगाए अपने दो सहयोगियों के साथ चार पहिया गाड़ी से मंडुआडीह, रथयात्रा, लंका क्षेत्र में बिना मास्क, ग्लब्स के घूम कर पुलिसकर्मियों को छाछ-लस्सी, लंच पैकेट दे रहा था । स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि 20 अप्रैल को सैंपल लेने के साथ ही चेतावनी के साथ मड़ौली निवासी दवा कारोबारी को होम क्वारंटाइन के लिए कहा गया था। उसे घर में भी सबसे दूरी बनाकर रहने को कहा गया था। बावजूद उसके दवा कारोबारी 24 अप्रैल तक सप्तसागर स्थित दवा मंडी आता रहा। दवा कारोबारी ने सप्तसागर दवा मंडी क्षेत्र में तैनात पुलिसकर्मियों के साथ ही अन्य व्यापारिक संगठनों के साथ लगातार भ्रमण कर रहा था।

एडीजी जोन बृजभूषण, एडीएम सिटी विनय कुमार सिंहऔर एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने आज हॉटस्पॉट क्षेत्र मड़ौली का निरीक्षण

वारणसी।कोरेना वायरस के संक्रमण को गम्भीरता से लेते हुए एडीजी जोन बृजभूषण, एडीएम सिटी विनय कुमार सिंहऔर एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने आज हॉटस्पॉट क्षेत्र मड़ौली का निरीक्षण किया ।

हॉटस्पॉट क्षेत्र की सुरक्षा तथा सुरक्षा में लगे हूए पुलिस बल को स्वयं की सुरक्षा के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए गए ।तैनात पुलिस के अधिकारियों व कर्मचारियों से वार्ता कर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी की गई।

बीएचयू में अध्ययनरत 22 श्रीलंकाई छात्रों को नई दिल्ली विशेष वाहन से भेजा

वारणसी।जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा द्वारा बताया गया कि काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में अध्ययनरत 22 श्रीलंकाई छात्रों को नई दिल्ली से फ्लाइट द्वारा उनके देश श्रीलंका जाना है। भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से अनुमति मांगी गई थी। अनुमति मिलने के पश्चात् कुल सचिव बीएचयू के अनुरोध पर उक्त छात्रों को विशेष वाहन से आज नई दिल्ली भेजा जा रहा है और उन्हें हिदायत भी दी गई है कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ महामारी से बचने के सभी नियमों का कड़ाई से पालन सफर के दौरान किया जाय।

Translate »