गेहूॅ क्रय केन्द्रों पर किसी प्रकार की कोई समस्या नही होनी चाहिए :मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने सहकारिता विभाग की गेहूॅ क्रय करने वाली संस्था पी0सी0एफ0, पी0सी0यू0 एवं यू0पी0एस0एस0 के प्रबन्धको को निर्देश दिया है कि गेहूॅ क्रय केन्द्रो पर किसानों को किसी प्रकार की कोई असुविधा नही होने पाये इसका विशेष ध्यान रखा जाये। उन्होने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया है कि गेहूॅ खरीद केन्द्रो का निरीक्षण कर केन्द्रो पर की गई व्यवस्थाओं का अवलोकन भी किया जाये, गेहूॅ क्रय केन्द्रो पर किसी प्रकार की कोई समस्या नही होनी चाहिए, यदि कही किसी केन्द्र पर किसी भी प्रकार की कोई समस्या है तो उसका निस्तारण शीघ्र ही कराया जाये।

श्री वर्मा ने आज विधान भवन स्थिति कार्यालय में विभागीय अधिकारियों एवं पी0सी0एफ0, पी0सी0यू0 व यू0पी0एस0एस0 के प्रबन्धकों सहित अन्य अधिकारियों के साथ शोसल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बैठक की। बैठक में उन्होने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि गेहूॅ क्रय केन्द्रो पर सभी आवश्यक व्यवस्थाये होनी चाहिए। उन्होने कहा कि गेहॅू क्रय केन्द्रों पर कोरोना वायरस से बचाव हेतु साफ-सफाई, सेनेटाईजर आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। उन्होने यह भी कहा कि केन्द्रो पर आने वाले किसानो से सोशल डिस्टंेसिग का पालन कराया जाये और किसानों से क्रय किये गये गेहूॅ का भुगतान पी0एफ0एम0एस0 के माध्यम से निर्धारित समय में कराया जाये इससे सम्बधित सभी आवश्यक कार्यो को प्राथमिकता के आधार पर किया जाये।
इस अवसर पर बैठक में प्रमुख सचिव सहकारिता एम0वी0एस0रामीरेडडी, आयुक्त एवं निबन्धक एस0वी0एस0रंगाराव, प्रबन्ध निदेशक यू0पी0सी0बी0 भूपेन्द्र कुमार, प्रबन्ध निदेशक पी0सी0यू0 मनोज द्विवेदी, प्रबन्धक निदेशक यू0पी0एस0एस0 राजीव यादव सहित अन्य सम्बधित अधिकारी आदि उपस्थित थे।
Translate »