कमिश्नर एवं आईजी ने सेवापुरी विकास खंड के हॉट स्पॉट क्षेत्र अर्जुनपुर के साथ ही पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय का किया निरीक्षण

वारणसी। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने आईजी विजय सिंह मीणा के साथ सोमवार को सेवापुरी विकास खंड के ग्राम सभा अर्जुनपुर का स्थलीय निरीक्षण कर हॉटस्पॉट के रूप में चिन्हित इस ग्राम सभा में कराए जा रहे बैरिकेडिंग, साफ-सफाई, सेनीटाइज अधिकारियों की मौके पर मौजूद उपजिलाधिकारी राजातालाब से जानकारी ली। उप जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि ग्राम सभा के चिन्हित लोगों का सैम्पलिंग के साथ-साथ लोगों का थर्मल स्कैनिंग चिकित्सा दल के लोगों द्वारा किया जा रहा है। ग्राम सभा के प्रमुख मार्गो पर बैरिकेडिंग कर क्षेत्र को सील कर दिया गया है और गांव के लोगों को अपने-अपने घरों में ही रहने के लिए कहा गया है।
कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने ग्राम सभा के लोगों को सील किए जाने की अवधि में छूट के दौरान रोजाना आवश्यकता के सामग्री की उपलब्धता पर जोर दिया। इस दौरान कमिश्नर एवं आईजी ने पूरे ग्राम सभा का चक्रमण कर जायजा लिया। तत्पश्चात जनपद मुख्यालय लौटने के दौरान कमिश्नर एवं आईजी ने रास्ते में जगह-जगह सड़कों पर आ-जा रहे लोगों को रोककर उनसे आवागमन के संबंध में जानकारी ली तथा बिनावजह सड़कों पर चक्रमण न करने की हिदायत देते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए जाने पर विशेष जोर दिया। इस दौरान उन्होंने सड़क पर जगह-जगह बच्चों को बिस्किट और चॉकलेट भी वितरित किये।
इससे पूर्व कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण कर वहां पर कोरोना मरीजों के चल रहे इलाज के बाबत जानकारी दी। मौके पर मौजूद मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को उन्होंने पूरी तरह सतर्क एवं सजग रहते हुए कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज सुनिश्चित किए जाने का निर्देश दिया।

Translate »