जानिये पंडित वीर विक्रम नारायण पांडेय जी से साप्ताहिक राशिफल…….

धर्म डेक्स। जानिये पंडित वीर विक्रम नारायण पांडेय जी से साप्ताहिक राशिफल…….

(20 अप्रैल से 26 अप्रैल)

मेष राशि का साप्ताहिक राशिफल ……

अप्रैल माह के इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके द्वादश भाव में होगा और उसके बाद प्रथम और द्वितीय भाव में गोचर करेगा। नवग्रहों में युवराज का दर्जा प्राप्त बुध ग्रह भी इस सप्ताह के अंत में गोचर करेंगे जिससे आपके प्रथम भाव प्रभावित होगा। सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके द्वादश भाव में होगा इस भाव को हानि का भाव भी कहा जाता है और काल पुरुष की कुंडली में यह स्थान मीन राशि का होता है। इस भाव में चंद्रमा के गोचर से आर्थिक पक्ष थोड़ा डगमगा सकता है। धन का निवेश करने से इस दौरान बचें। अपनी भावनाओं पर भी आपको नियंत्रण रखना होगा और किसी भी नतीजे पर पहुंचने से पहले अनुभवी लोगों से सलाह मशवरा करना होगा। माता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा आपके लग्न भाव में प्रवेश करेगा जिससे जीवन में संतुलन आएगा। आपके स्वभाव में इस दौरान शालीनता देखने को मिलेगी। शारीरिक रुप से भी आप खुद को इस समय मजबूत पाएंगे। चंद्रमा के द्वितीय भाव में प्रवेश करने से आपकी वाणी में मधुरता आएगी। परिवार के लोगों के साथ इस दौरान आप अच्छा समय बिता सकते हैं। पैतृक संपत्ति से भी लाभ मिलने की संभावना है। बुध के प्रथम भाव में गोचर के कारण आपकी बुद्धि प्रखर होगी। आपकी निर्णय लेने की क्षमता में भी सुधार आएगा। इस दौरान आप समाज में सम्मान पाएंगे और अपनी बातों को स्पष्टता के साथ लोगों के सामने रख पाएंगे। उपाय- मंगलवार के दिन हनुमानाष्टक का पाठ करें।
वृष का साप्ताहिक राशिफल…….

चंद्रमा के गोचर से इस सप्ताह वृषभ राशि के जातकों के एकादश, द्वादश और प्रथम भाव सक्रिय अवस्था में रहेंगे इसके साथ ही बुध ग्रह का गोचर भी आपके द्वादश भाव में होगा। सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा का गोचर आपके एकादश भाव में होगा, इस भाव को लाभ भाव भी कहा जाता है। इस भाव मेें स्थित चंद्रमा आपको कार्यों में सफलता दिलाएगा। बड़े भाई-बहनों के सहयोग से आप शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ सकते हैं। जो जातक लंबे समय से किसी बीमारी से जूझ रहे थे उन्हें इस दौरान आराम मिल सकता है। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा का गोचर आपके द्वादश भाव में होगा। यह समय आपके लिये मिलाजुला रहेगा। करीबी लोगों से किसी बात को लेकर आपका मनमुटाव हो सकता है जिससे मानसिक अशांति रहेगी। इस राशि के कुछ जातकों को इस दौरान काम या शिक्षा के संबंध में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं और इन दिक्कतों को दूर करने के लिए आप अपने मित्र या किसी करीबी से बात कर सकते हैं। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके लग्न भाव में होने से अतीत में किये गये प्रयासों का आपको अच्छा फल मिलेगा। इस दौरान कुछ जातकों को इंटरनेट के जरिये कोई खुशखबरी मिल सकती है। परिवार में सामंजस्य बिठाने के आपके प्रयास इस दौरान सफल होंगे। इस सप्ताह बुध ग्रह का गोचर आपके द्वादश भाव में होने से आप विदेशी स्रोतों से लाभ उठा सकते हैं। जो विद्यार्थी विदेशों में जाकर शिक्षा अर्जित करना चाहते हैं उन्हे सफलता मिलने के तो योग हैं लेकिन इस दौरान यात्रा करना मुश्किल हो सकता है। उपाय- शुक्रवार के दिन जरुरतमंदों को भोजन करवाएं।
मिथुन का साप्ताहिक राशिफल……

चंद्रमा का गोचर इस सप्ताह आपके दशम, एकादश और द्वादश भाव में होगा वहीं बुद्धि के देवता बुध सप्ताह के अंत में आपके एकादश भाव में गोचर करेंगे। सप्ताह की शुरुआत में दशम भाव में चंद्रमा के उपस्थित होने से कार्यक्षेत्र में आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी। आपके वरिष्ठ अधिकारी सबके सामने आपके काम की तारीफ कर सकते हैं। वहीं जो जातक अभी तक बेरोजगार हैं उन्हें भी अच्छी नौकरी मिल सकती है। व्यापार करने वाले जातक अपने कारोबार को फैलाने का विचार कर सकते हैं। इसके बाद चंद्र देव आपके एकादश भाव में गोचर करेंगे। एकादश भाव में चंद्रमा के गोचर से आपको जीवन के कई क्षेत्रों में लाभ प्राप्त होगा। इस समय आपके परिवार की स्थिति भी अच्छी रहेगी। घर में किसी शख्स की अच्छी जॉब लगने की वजह से खुशियां आ सकती हैं। इस अवधि में आप अपने दोस्तों या घर के लोगों को जरुरी परामर्श दे सकते हैं। सप्ताह का अंत द्वादश भाव में चंद्रमा के गोचर से होगा यह समय आपके लिये थोड़ा संभलकर चलने का है। इस दौरान आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है, हालांकि यह खर्च आप अपनी सुख-सुविधाओं पर ही करेंगे लेकिन सप्ताह के अंत में इससे आपको परेशानी हो सकती है। इसलिये सही बजट प्लान बनाकर आगे बढ़ें। बुध ग्रह का गोचर इस सप्ताह आपके एकादश भाव में होगा। इस राशि के विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में इस गोचर से अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। वहीं कारोबारी भी इस समय का लाभ उठा सकते हैं। उपाय- बुधवार के दिन सरस्वती माता की पूजा करें।
कर्क का साप्ताहिक राशिफल…….

कर्क राशि के जातकों के नवम, दशम और एकादश भाव इस सप्ताह चंद्रमा के गोचर से सक्रिय अवस्था में रहेंगे। बुध ग्रह का गोचर सप्ताह के अंत में आपके दशम भाव में होगा। सप्ताह की शुरुआत में नवम भाव में चंद्रमा की स्थिति से आप धर्म और अध्यात्म से जुड़े विषयों में रुचि ले सकते हैं। इस दौरान आपको ऐसे वादे करने से बचना होगा जिन्हें निभाना आपके लिये मुश्किल हो सकता है। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा का गोचर आपके दशम भाव में होने से कार्यक्षेत्र में आपको अनुकूल फल मिलेंगे। इस राशि के कुछ जातकों को इस दौरान टीम लीड करने का मौका मिल सकता है। अपने कामकाज के तरीके से आप अपने वरिष्ठों को प्रभावित कर सकते हैं। अपने उद्देश्यों को पूरा करने के लिये इस राशि के लोग इस दौरान दृढ़ संकल्प रहेंगे। आपके अटके काम भी बन सकते हैं। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके एकादश भाव में होगा, इस गोचरीय स्थिति के दौरान आपकी कामनाओं की पूर्ति होगी। रोगों से इस राशि के लोगों को मुक्ति मिलेगी। यह समय आपके लिये समृद्धि लेकर आएगा। बुध देव का गोचर आपके दशम भाव में होने से प्रयासों का आपको अच्छा लाभ मिलेगा। बड़े भाई-बहनों के साथ मिलकर इस दौरान कोई नया काम शुरु करने की कोशिश कर सकते हैं। उपाय- शुभ फलों की प्राप्ति के लिये चंद्र यंत्र घर में स्थापित करें।
सिंह का साप्ताहिक राशिफल…….

सिंह राशि वालों के लिये चंद्रमा का गोचर उनके अष्टम, नवम और दशम भाव में होगा। बुध का गोचर 25 अप्रैल को आपके नवम भाव में होगा। सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा जब आपके अष्टम भाव में होगा तो आपको बहुत संभलकर चलने की जरुरत है। बिना विचार किये कोई भी काम ना तो आपको शुरु करना चाहिये और ना ही छोड़ना चाहिये। आपके गलत निर्णय इस दौरान आपको मानसिक तनाव दे सकते हैं। इसके बाद चंद्र देव आपके नवम भाव में गोचर कर जाएंगे, यह गोचर आपके लिये मध्यम फलदायी साबित होगा, घर के सदस्यों से बात करते समय आपको अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना होगा। इस दौरान अध्यात्म का सहारा लेकर आप मानसिक शांति पा सकते हैं। पिता के साथ आपके संबंधों में भी इस दौरान निखार आएगा। आपके पिता के द्वारा कोई फ़ायदेमंद सलाह भी आपको मिल सकती है। इस राशि के विद्यार्थियों को अपने गुरुजनों का पूरा सहयोग इस समय काल में मिलेगा। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके दशम भाव में होने से आपमें सक्रियता आएगी। आप किस्मत से ज्यादा कर्म पर भरोसा करेंगे और मुश्किल लगने वाले कामों को भी आसानी से कर पाने में समर्थ होंगे। इस राशि के नौकरी पेशा और व्यापारी वर्ग के लोगों को मेहनत का अच्छा फल इस दौरान प्राप्त होगा। बुध का गोचर आपकी राशि से नवम भाव में होने से आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। हर मुद्दे पर इस समय आप स्पष्ट विचार रख पाएंगे। उपाय- सुबह के समय सूर्य बीज मंत्र का जाप करें।
कन्या का साप्ताहिक राशिफल…….

चंद्रमा का गोचर इस सप्ताह आपके सप्तम, अष्टम और नवम भाव में होगा। बुध का गोचर सप्ताह के अंत में आपके अष्टम भाव में होगा। सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपके सप्तम भाव में रहेंगे। इस भाव को विवाह और साझेदारी का भाव कहा जाता है। चंद्रमा का इस भाव में गोचर आपको काम के मामले में फायदा पहुंचाएगा। यदि आप साझेदारी में बिजनेस करते हैं तो मुनाफा होने की ज्यादा संभावना है। विदेशों में संपत्ति है तो उससे भी इस समय लाभ मिलने की संभावना है। वैवाहिक जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा का गोचर आपके अष्टम भाव में होने से जीवन में रुकावटें आ सकती हैं। इस समय आप कोई भी निर्णय लेने में खुद को असहज महसूस करेंगे। आपका विरोधी आप पर हावी हो सकते हैं। ऐसे समय में आपको धैर्य के साथ आगे बढ़ने की जरुरत है। गैर-कानूनी काम करने से बचें। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके नवम भाव में होने से स्थिति सुधरेगी। धर्म-अध्यात्म के क्षेत्रों में आपकी रुचि बढ़ेगी। इस दौरान आप जरुरतमंदों की सहायता करने के लिये भी आगे आएंगे। सप्ताह के अंत में बुध का गोचर आपके अष्टम भाव में होने से स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियां आ सकती हैं। कार्यक्षेत्र मेें भी आपको सोच-समझकर काम करने की जरुरत है नहीं तो आपकी छवि खराब हो सकती है। हालांकि धन से जुड़े मामलों को लेकर यह गोचर आपके लिये फायदेमंद रहेगा। उपाय- महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना आपके लिये शुभफलदायी रहेगा।
तुला का साप्ताहिक राशिफल……

शुक्र के स्वामित्व वाली तुला राशि के जातकों के षष्ठम, सप्तम और अष्टम भाव चंद्रमा के गोचर के कारण इस सप्ताह सक्रिय अवस्था में रहेंगे। वहीं बुध देव भी सप्ताह के अंत में आपके सप्तम भाव में गोचर करेंगे। षष्ठम भाव में चंद्रमा का गोचर आपके लिये अच्छा रहेगा इस दौरान आपको अच्छे भोज्य पदार्थ खाने का मौका मिल सकता है। आपके मन में शांति रहेगी और वाद-विवाद की स्थिति से आप दूर रहेंगे जिससे किसी भी तरह की परेशानी आपके जीवन में नहीं आएगी। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा का गोचर आपके सप्तम भाव में होगा, दांपत्य जीवन में इस दौरान सुधार होंगे। जीवनसाथी के साथ रोमांटिक पल आप बिता सकते हैं। विदेशों से जुड़ा कोई व्यापार करते हैं तो उसमें भी इस दौरान आपको सफलता मिलेगी। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके अष्टम भाव में होगा। यह समय आपके प्रतिकूल हो सकता है। तला-भुना खाना और फास्ट फूड खाने से इस समय आपको बचना चाहिये नहीं तो पेट से जुड़ी कोई स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। इसके साथ ही गुप्त बातों को किसी से भी इस दौरान साझा न करें। यदि किसी तरह की गुप्त विद्या सीख रहे हैं तो उसमें आपको सफलता मिल सकती है। बुध देव का गोचर सप्ताह के अंत में आपके सप्तम भाव में होगा जिससे चलते भाग्य का आपको भरपूर साथ मिलेगा। इस दौरान आप जो भी काम शुरु करेंगे वो सफल होगा। कुल मिलाकर कहा जाए तो यह सप्ताह तुला राशि के जातकों के लिये अच्छा रहने वाला है। उपाय- शुक्रवार के दिन संतोषी माता की पूजा करें।
वृश्चिक का साप्ताहिक राशिफल…….

चंद्रमा का गोचर इस सप्ताह आपके पंचम, षष्ठम और सप्तम भाव में होगा वहीं ग्रहों में युवराज का दर्जा प्राप्त बुध भी आपके षष्ठम भाव में प्रवेश करेंगे। सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा के पंचम भाव में होने से आपकी रचनात्मकता शिखर पर रहेगी। इस समय काल में आप कला से जुड़े कामों को करने में दिलचस्पी दिखाएंगे। प्रेम में पड़े जातकों के लिये भी यह समय अच्छा रहेगा। इस राशि के जो जातक शिक्षा अर्जित कर रहे हैं उनकी एकाग्रता कमाल की होगी। जिन विषयों में आप कमजोर हैं उनपर इस दौरान आप ध्यान दे सकते हैं। हालांकि सप्ताह की शुरुआत आपके लिये अच्छी रहेगी लेकिन आपको जबरदस्ती कोई भी काम अपने हाथ में लेने से बचना चाहिये नहीं तो परेशानी हो सकती है। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा का गोचर आपके षष्ठम भाव में होगा इस दौरान स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहना होगा। यदि आप पर कोई गलत आरोप लगा था तो इस दौरान वो गलत साबित हो सकता है जिससे आपको काफी सुकून महसूस होगा। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके सप्तम भाव में चंद्रमा का गोचर आपके लिये शुभ रहेगा, समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। यदि आपका जीवनसाथी सरकारी क्षेत्र में काम करता है तो उन्हें इस दौरान तरक्की मिल सकती है। चंद्रमा के अलावा इस सप्ताह के अंत में बुध का गोचर आपके षष्ठम भाव में होगा जिसके कारण आपको स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियां आ सकती हैं। किसी मुद्दे को लेकर घर के लोगों से वाद-विवाद की स्थिति भी बन सकती है ऐसे में अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। इस दौरान न किसी से उधार लें और नाही किसी को उधार दें। उपाय- प्रतिदिन सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करने से शुभ फल प्राप्त होंगे।
धनु का साप्ताहिक राशिफल…….

चंद्रमा के गोचर से धनु राशि के जातकों के चतुर्थ, पंचम और षष्ठम भाव इस सप्ताह सक्रिय रहेंगे, इसके साथ ही बुध ग्रह का गोचर भी आपके पंचम भाव में होगा। सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा जब आपके चतुर्थ भाव में होगा तो आप खुद को उलझा हुआ महसूस कर सकते हैं। इस दौरान अपने कार्यक्षेत्र या शिक्षा को लेकर आप असमंजस की स्थिति में रहेंगे। घर के किसी बड़े-बुजुर्ग से अपनी समस्याओं के बारे में आप बात कर सकते हैं। माता के स्वास्थ्य को लेकर भी इस दौरान आपको सतर्क रहना होगा। सप्ताह के मध्य में जब चंद्र देव आपके पंचम भाव में होंगे तो आपको अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। विद्यार्थी वर्ग के जातक अपने को अच्छे से व्यक्त कर पाएंगे और शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढेंगे। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो किसी मित्र से आपको जरुरी मदद मिल सकती है। आपके माता-पिता इस दौरान आपका मनोबल बढ़ाएंगे। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके षष्ठम भाव में होगा जिससे माता के पक्ष के रिश्तेदारों का आपको सहयोग प्राप्त होगा। आपके विरोधी इस दौरान परास्त होंगे। बुद्धि के देवता बुध का गोचर आपके पंचम भाव में होने से जीवन की कई परेशानियां दूर होंगी। आमदनी में बढ़ोतरी हो सकती है। इस गोचर के चलते आपके जीवनसाथी को भी लाभ हो सकता है। समाज के प्रतिष्ठित लोगों से आपका मेलजोल इस दौरान बढ़ेगा। उपाय- अपने गुरुजनों और घर के बड़ों का आशीर्वाद लें।
मकर का साप्ताहिक राशिफल…….

इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके तृतीय भाव में रहेगा जिसके चलते इस दौरान आप सक्रिय रहेंगे। आप काल्पनिक दुनिया से निकलकर वास्तविकता में आएंगे और हर काम को पूरी एकाग्रता के साथ करेंगे। जो लोग नौकरी पेशा हैं वो अपने काम के सिलसिले में वरिष्ठ अधिकारियों से राय ले सकते हैं। यदि मीडि़या इंडस्ट्री से जुड़े हैं तो आपके काम की सराहना हो सकती है। लेखन के क्षेत्र में भी इस राशि के लोगों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा का गोचर आपके चतुर्थ भाव में होने से घर के वातावरण में सकारात्मक बदलाव आएंगे। यदि आप शादीशुदा हैं तो ससुराल पक्ष के लोगों के साथ कुछ मनमुटाव हो सकते हैं जिसके कारण जीवनसाथी से भी आपकी कहासुनी हो सकती है। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके पंचम भाव में होगा। यह समय आपके लिये अच्छा रहेगा, इस दौरान आप अपने व्यक्तित्व का आकलन करेंगे और उसमें अच्छे बदलाव करने की कोशिश करेंगे। मन की शांति के लिये योग-ध्यान का सहारा ले सकते हैं। इस राशि के जो जातक इस अवधि में खेलकूद से जुड़ी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने वाले थे उन्हें मैदान पर अपने जौहर दिखाने के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। इस सप्ताह बुध का गोचर आपके चतुर्थ भाव में होगा, सुख सुविधाओं पर आप खर्च कर सकते हैं। प्रॉपर्टी से जुड़े किसी विवाद के कारण मानसिक तनाव हो सकता है। उपाय- शनिवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करें।
कुंभ का साप्ताहिक राशिफल…….

कुंभ राशि के जातकों के लिये चंद्रमा का गोचर इस सप्ताह द्वितीय, तृतीय और चतुर्थ भाव में होगा। वहीं बुध ग्रह का गोचर भी इस सप्ताह के अंत में आपके तृतीय भाव में होना है। द्वितीय भाव में चंद्रमा के गोचर के दौरान आप अपने उद्देश्यों को पूरा करने की तरफ अग्रसर होंगे, घर के लोगों का भी आपको सहयोग प्राप्त होगा। यदि शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी की स्थिति बन सकती है। आपनी वाणी में सौम्यता रखेंगे तो कई परेशानियों से बच सकते हैं। इस दौरान आपके खर्चों में भी वृद्धि होने की संभावना है। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा का गोचर आपके तृतीय भाव में होने से छोटे भाई-बहनों से आपके संबंध इस अवधि में सुधरेंगे और उनकी सहायता करने के लिये भी आप आगे आ सकते हैं। पड़ोसियों के साथ यदि आपके संबंध खराब चल रहे थे तो इस दौरान आप बातचीत के जरिये उन्हें सुलझाने की कोशिश कर सकते हैं। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके चतुर्थ भाव में होगा इस दौरान आपको वाहन चलाते दौरान सावधानी बरतनी होगी। परिवार में किसी व्यक्ति को अच्छी जॉब मिल सकती है जिससे घर का माहौल खुशनुमा होगा। इस राशि के जो जातक शादीशुदा हैं उन्हें विवाहेत्तर संबंध बनाने से बचना चाहिये नहीं तो मुश्किल में पड़ सकते हैं। बुध देव सप्ताह के अंत में आपके तृतीय भाव में गोचर करेंगे। इस अवधि में कलात्मक कार्यों से आपको लाभ होगा। यदि आपमें अभिनय, गायन, लेखन जैसी कोई प्रतिभा है तो वो इस समय आपके कमाई का जरिया बन सकती है। संतान पक्ष से कोई खुशखबरी मिलने की भी पूरी संभावना है। उपाय- शनिवार के दिन सच्चे मन से शनि देव की पूजा करें।
मीन का साप्ताहिक राशिफल……

राशिचक्र की अंतिम राशि मीन के जातकों के लिये चंद्रमा का गोचर इस सप्ताह प्रथम, द्वितीय और तृतीय भाव में होगा। वहीं बुध देव भी सप्ताह के अंत में आपके द्वितीय भाव में गोचर करेंगे। सप्ताह की शुरुआत आपके लिये शानदार रहेगी आपके लग्न भाव में चंद्रमा के होने से आपकी भावनाओं में सकारात्मक बदलाव आएगा। शारीरिक रुप से भी आप खुद को प्रबल पाएंगे। कामकाज में आपका दिल लगेगा और मुनाफा कमाने के लिये आप रचनात्मक विचारों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अपने घर के लोगों की मदद करके आप खुश होंगे। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा जब आपके द्वितीय भाव में होगा तो कुटुंब का कोई व्यक्ति किसी क्षेत्र में आपकी मदद कर सकता है। इस राशि के कुछ छात्रों को पैतृक संपत्ति से भी फायदा मिलने की संभावना है। हालांकि अपने स्वास्थ्य का आपको इस दौरान ख्याल रखना होगा ज़्यादा तला-भुना भोजन आपके पेट को खराब कर सकता है। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपके तृतीय भाव में प्रवेश कर जाएंगे यह भाव साहस और पराक्रम का होता है। इस भाव में चंद्र के गोचर से आपमें नेतृत्व की क्षमता आएगी। इस राशि के जो लोग शिक्षा अर्जित कर रहे हैं वो अपनी प्रखर बुद्धि का भरपूर इस्तेमाल करेंगे। सोशल मीडिया पर आप ज़्यादा एक्टिव रहेंगे। बुध के गोचर से इस राशि के कारोबारियों को लाभ मिलेगा। साथ ही जो लोग ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं उनके लिये भी यह समय अच्छा रहेगा। इस राशि के लोगों की पारिवारिक आमदनी में बढ़ोतरी होने की भी पूरी संभावना है। उपाय- बृहस्पतिवार के दिन धार्मिक पुस्तकें पढ़ें।

Translate »