एसडीओ ने झारखंड की सीमा से सटे यूपी, बिहार और छत्तीसगढ़ के निकटवर्ती एसडीएम को लिखा पत्र, झारखंड में लोगों के प्रवेश पर रोक लगाने का किया अनुरोध

कोन/सोनभद्र-(नवीन चन्द्र)- एसडीओ कमलेश्वर नारायण ने झारखंड की सीमा से सटे यूपी, बिहार और छत्तीसगढ़ के निकटवर्ती एसडीएम को पत्र लिखकर लॉकडाउन टू के दौरान राज्य सीमा से लोगों के प्रवेश पर रोक लगाने का अनुरोध किया है। उन्होंने यूपी के दुद्धी,रावर्टगंज, छत्तीसगढ़ के रामानुजगंज एवं बिहार के डेहरी ऑन सोन के एसडीएम को पत्र लिखा है।

एसडीओ श्री नारायण ने तीनों राज्यों के निकटवर्ती एसडीएम को लिखे गये पत्र में कहा है कि देश में लॉकडाउन टू जारी है। लॉकडाउन टू के पश्चात चोरी-छिपे या अन्य व्यक्तियों की मदद से लोगों के सीमा पार कर घुसने की प्रवृत्ति बढ़ने की संभावना है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने एवं उससे बचाव के लिये लोगों के आवागमन पर अंकुश लगाया जाना आवश्यक है।

एसडीओ ने कहा है कि झारखंड की सीमा में प्रवेश करने वाले किसी भी कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव व्यक्ति के सीडीआर के माध्यम से यह पता लगाया जाता है कि कोरोना संक्रमण पॉजिटिव व्यक्ति झारखंड की सीमा में किस दिन, किस स्थल और किस समय प्रवेश किया है।

उन्होंने कहा है कि इस संबंध में मुख्य सचिव झारखंड सरकार का स्पष्ट निर्देश है कि ऐसी घटना घटित होने वाले क्षेत्र से संबंधित राज्य अधिकारी के विरुद्ध गृह मंत्रालय भारत सरकार को प्रतिवेदित किया जाय। उन्होंने निकटवर्ती तीनों एसडीएम से अपने अपने सीमा से किसी भी व्यक्ति को अनाधिकृत रूप से सीमा पार कर झारखंड में प्रवेश नहीं करने देने का अनुरोध किया है।

Translate »