सीआईएसएफ रिहन्द ने अग्निशमन सुरक्षा दिवस पर शहीदों को दिया श्रद्धांजलि

रामजियावन गुप्ता/बीजपुर(सोनभद्र) अग्निशमन सुरक्षा दिवस का उद्घाटन व शहीदों को श्रद्धांजलि मंगलवार को सीआईएसएफ रिहन्द नगर के अग्निशमन शाखा में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम के शुरुआत में मुख्य अतिथि बालाजी अयंगर मुख्य महाप्रबंधक एनटीपीसी रिहन्द तथा विशिष्ट अतिथि रवि कुमार शर्मा उप कमांडेंट सीआईएसएफ रिहन्द तथा सहायक अतिथियों के साथ 14 अप्रैल 1944 बॉम्बे डॉक यार्ड में घटित घटना अग्नि दुर्घटना के दौरान हुए शहीदों व कर्तब्य पथ पर अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले अन्य अग्निशमन कर्मियों कीशहीदी स्मारक पर पुष्प अर्पित किया।

इसके बाद श्री अयंगर ने अपने सम्बोधन में सीआईएसएफ रिहन्द की यूनिट को एनटीपीसी का परिवार ही बताया अग्निशमन शाखा के अधिकारियों व कर्मचारियों के उत्कृष्ट कार्य के लिए उनकी सरहना की और कहा कि आप लोग अग्नि से बचाव के तरीके पावर प्लांट के कर्मचारियों के अलावा स्कूलों,आस पास के ग्रामीणों को भी बताए। इसके बाद उपस्थित सभागार के सभी लोगो ने दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। सीआईएसएफ के उप कमांडेंट ने कहा कि बीते वर्ष में हमलोगों ने आस पास के गांवों में 31 अग्नि दुर्घटनाओं पर नियंत्रण किया हैं। साथ ही विद्यालयों और ग्रमीणों को भी जागरूक किया गया।

कार्यक्रम का सफल संचालन मनीष कुमार निरीक्षक अग्निशमन ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रुप से महाप्रबंधक ए सी साहू,जी के चौकसे,ए के चट्टोपाध्याय, एम रमेश, अपर महाप्रबंधक के एस मूर्ति, कामेश्वर प्रसाद,प्रबंधक अजीत कुमार के साथ साथ सीआईएसएफ के जवान शामिल रहे। कार्यक्रम में शोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा गया।

Translate »