कोविड 19 के खिलाफ अमलोरी क्षेत्र के सराहनीय प्रयास*

*जिला प्रशासन की मदद से मॉकड्रिल करके कोविड 19 के लिए तैयारी की समीक्षा की गई*
*जरूरतमंद परिवारों में वितरित की गयी रसद सामग्री व मास्क*

एनसीएल का अमलोरी क्षेत्र कोराना वायरस के संकट से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारी कर रहा है ।सोमवार को अमलोरी क्षेत्र में जिला प्रशासन की मदद से व नवानगर थाना अधीक्षक सुश्री आकांक्षा जैन की अगुआई में एक मॉक ड्रिल करके कोविड 19 के लिए तैयारी का जायजा लिया गया । इसके अंतर्गत किसी बिल्डिंग में कोरोना संक्रमित व्यक्ति की जानकारी प्राप्त होने की स्थिति में, मरीज की जाँच से लेकर उसे अस्पताल ले जाने, पूरी बिल्डिंग के डिसइंफेक्शन करवाने, मरीज के परिवार व् अन्य सभी लोग जो उसके संपर्क में आये हैं, उन सभी के आइसोलेशन की व्यवस्था, पूरी बिल्डिंग के अन्य निवासियों के क्वारंटाइन व आस के क्षेत्र की निगरानी के लिए पुलिस कर्मियों की ड्यूटी इत्यादि शामिल थे | इसे एक सुरक्षा ऑडिट की तरह भी देखा जा रहा है ।

ज्ञात हो कि अमलोरी के कल्याण मंडप को आइसोलेशन सेंटर में बदल दिया गया है व सामाजिक निगमित दायित्व के अन्तर्गत क्षेत्र के जरूरतमंद परिवारों के लिए रसद सामग्री व मास्क का वितरण अनवरत जारी है ।
इसी क्रम में सोमवार को क्षेत्र के निकटवर्ती जरूरतमंद लोगों में 350 मास्क और 100 पैकेट रसद सामग्री का वितरण किया गया जिसमे 5 किलो आंटा, 5 किलो चावल, 1 किलो दाल, 1 लीटर तेल, 1 किलो नमक व 1 माचिस का पैकेट शामिल है | इसमें से 40 पैकेट नवानगर थाने में सौंपे गए |

Translate »