इक्कीस दिनों तक के लिए किए गए लॉकडाउन के पहले दिन बभनी थाना क्षेत्र में रहा सन्नाटा।

बभनी/सोनभद्र (अरुण पांडेय)

बभनी।थाना क्षेत्र के मुख्य कस्बा सहित पूरे क्षेत्र में प्रशासन सुबह से ही सक्रिय दिखा।हर चट्टी चौराहों पर पुलिस ने नाकाबंदी कर दी और छत्तीसगढ़ व मध्यप्रदेश के सीमाओं को ऐतिहात के तौर पर पहले ही सील कर दिया गया है। ।बिना जरूरी कारण के बाहर निकलने वालों को कड़ी हिदायत के साथ वापस घर भेजा गया।और कुछ पर बल प्रयोग भी किया गया।वही कई वाहनों का चालान कर दिया। क्षेत्र में कुछ समय के लिए सिर्फ मेडिकल, राशन,गैस, अस्पताल जैसे महत्वपूर्ण दुकानें ही खुले रहे हैं। सबसे अच्छी खबर तो यह है कि बभनी थाना में अभी तक एक भी कोरोना वायरस से सम्बन्धित मामला नही मिला है।

क्षेत्र में उड़ीसा,महाराष्ट्र,गोवा,दिल्ली,चेन्नई कर्नाटक समेत देश के महानगरों व अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में लोगों के घर लौटने के बाद क्षेत्र में लोगों ने वापस आए लोगों का स्वास्थ्य की जाँच की माँग की। वही प्रशासन किसी तरह की लापरवाही नही बरतना चाहता है ।

बीती रात प्रधानमंत्री के देश को लाकडाउन करने की घोषणा के बाद पुलिस प्रशासन देर रात तक लोगों को लॉकडाउन की सूचना देने में जुटी रही ।
हालाकि बुधवार की सुबह से ही लाकडाउन का बड़ा असर दिखाई दिया।सड़क पर इक्कादुक्का लोग ही नजर आए।वही क्षेत्र में कही-कही इक्का दुकान खुली होने की सूचना की जानकारी होने पर पुलिस टीम ने गली गली चक्रमण कर दुकानों को बंद कराया ।
वही थाना प्रभारी बभनी व उनकी टीम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लॉकडाउन के आदेश का सभी को पालन करना है। इसका उल्लंघन करने वालो के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Translate »