कोरोना वायरस: कोरबा सांसद ने कलेक्टर को कहा आवश्यक सामग्रियों की उपलब्धता सुनिश्चित हो बचाव में जुटे लोगों का बढाए उत्साह

राजेन्द्र जायसवाल की रिपोर्ट

छत्तीसगढ़।कोरबा सांसद ने अपने संसदीय क्षेत्रांतर्गत कोरबा, कोरिया, पेंड्रा-गौरेला-मरवाही के जिला कलेक्टर से कोरोना वायरस के संक्रमण के मददेनजर सजगता और सतर्कता बरतने कहा है। साथ ही इसके बचाव से निपटने आवश्यक सुरक्षा एवं स्वच्छता सामग्री की उपलब्धता के लिए किसी प्रकार की कोताही न बरती जाए।
कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत ने कहा कि कोरोना वायरस के बचाव से संबंधित सामग्रियों के लिए आवश्यक हो तो उनके मद के साथ-साथ आपदा प्रबंधन मद का भी उपयोग सुनिश्चित की जा सकती है। सांसद ने कहा है कि आवश्यक हो तो इस मामले में प्रशासन के लोग मुझसे सीधे संपर्क कर सकते है। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव के अलावा पूरा प्रशासनिक अमला मामले को लेकर गंभीर सजग है। सांसद ने कहा कि इस गंभीर बीमारी को लेकर विश्व के कुछ देशों में महामारी की स्थिति र्नििर्मत हो गई है। हमारे देश व प्रदेश के साथ-साथ हमारे संसदीय क्षेत्र में यह स्थिति उत्पन्न न हो इसके लिए आवश्यक सावधानी बरतने की दिशा में ठोस प्रयास किए जाएं। सांसद ने कोरोना वायरस के बचाव में लगे हुए चिकित्सा कर्मी, शासकीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ-साथ पुलिस व सुरक्षा बल, सामाजिक कार्यकर्ता, मीडिया कर्मी व विशेषकर स्वच्छता कर्मियों का उत्साहवर्धन के लिए हम सबको निरंतर जुटे रहना है। सांसद ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर आम जनों को घबराने की जरूरत नहीं है। इसके लिए सरकार व आम लोग पूरी जिम्मेदारी से लगे हुए है। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी निर्देर्शो का जिम्मेदारी से पालन करने की आवश्यकता है व कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी को अपने बचाव के लिए स्वयं को आगे आने की जरूरत है सांसद ने जनमानस से अपील की है को सेनेटाइजर के पीछे न भाग कर कीटाणु नष्ट करने वाले किसी भी तरल पदार्थ का उपयोग कर सकते है व आवश्यकता पड़ने व सर्दी खासी की स्थिति में मास्क का भी उपयोग कर सकते है ।

0 मुख्यमंत्री के साथ बैठक व कलेक्टर को दिए निर्देश

कोरबा सांसद श्रीमती महंत ने बताया की बीते दिनों आपदा प्रबंधन की बैठक में कोरोना वाइरस के बचाव को लेकर बिंदुवार चर्चा की गई साथ ही सभी आवश्यक पहल करने का निर्देश मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विभागीय अमले को दिया है सांसद ने कोरबा व कोरिया कलेक्टर से चर्चा कर इस गंभीर बीमारी के बचाओ और सावधानियों को लेकर सजग रहने को कहा है,सांसद ने कहा कि राशन व आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति को लेकर उपभोक्ताओं को चिंता करने की जरूरत नही है जिला प्रशाशन इस ओर पूरी तरह निगरानी रखेगी जिसके लिए भी निर्देशित किया गया है ।

Translate »