भारतीय जनता पार्टी सोनभद्र की नवगठित जिला कार्य समिति की प्रथम बैठक सम्पन्न

सोनभद्र।भारतीय जनता पार्टी सोनभद्र की नवगठित जिला कार्य समिति की प्रथम बैठक आज जिला कार्यालय पर जिला अध्यक्ष अजीत चौबे जी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में मुख्य अतिथि काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय महामंत्री अशोक चौरसिया जी व बैठक का संचालन जिला महामंत्री रामसुंदर निषाद जी ने किया।

बैठक को संबोधित करते हुए अशोक चौरसिया जी ने कहा की यह कार्य समिति सभी समाज व सभी क्षेत्र की सर्व स्पर्सी टीम है, आप सभी कार्यकर्ताओं के दम पर ही 2022 में उत्तर प्रदेश में पुनः सरकार बनाकर मोदी जी के हाथों को मजबूत करना है। 19 मार्च को उत्तर प्रदेश सरकार का 3 वर्ष का कार्यकाल पूर्ण हो रहा है, इस संबंध में संगठन द्वारा विभिन्न कार्यक्रम होने हैं जैसे 21-22 मार्च को सभी मंडलों में जन आरोग्य मेले का आयोजन करना है। सभी सेक्टरों में छात्र अभिभावक व शिक्षक गणों का सम्मेलन कोरोना के के कारण 31 मार्च के बाद होना है, साथ ही ग्रामसभा वार चौपाल का आयोजन करना है

जिसमें जिले प्रदेश क्षेत्र के प्रमुख नेता व जनप्रतिनिधि गणों को रहना है। उस चौपाल के माध्यम से 3 साल बेमिसाल कार्यक्रम के तहत उत्तर प्रदेश सरकार की उपलब्धियां व केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर चर्चा करते हुए जन समस्याओं को दूर करने का प्रयास करना है । मुख्य अतिथि जी ने कहा कि आगामी स्नातक विधान परिषद सदस्य का चुनाव भी सन्निकट है, इसकी तैयारी के लिए भी सभी प्रमुख कार्यकर्ताओं को 26 मार्च से 1 अप्रैल तक संपर्क अभियान चलाकर मतदाताओं से संपर्क करना है, साथ ही मतदान केंद्र वार मतदाता सम्मेलन भी कराना है।
बैठक को को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष आदरणीय अजीत चौबे जी ने कहा कि मोदी जी की सरकार बनने के बाद देशहित के लिए धर्म परिवर्तन में लगे एनजीओ जिनकी फंडिंग विदेशों से होती थी मोदी जी ने ऐसे एनजीओ पर प्रतिबंध लगाने का काम किया। नक्सलवाद जो पूरे देश के लिए एक प्रमुख समस्या थी आज वह सिर्फ सात आठ जिलों तक सीमित रह गया है मोदी जी के कुशल निर्देशन में ही देश उग्रवाद व आतंकवाद जैसे प्रमुख समस्याओं से लड़ने में सफल रहा है जम्मू कश्मीर की समस्या को भी फुल जाने में भी आज देश सफल रहा आज देश दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। मोदी जी की सरकार बनने के बाद ऐसे कई कई महत्वपूर्ण निर्णय हुए हैं हम सभी को केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा जनहित कारी कार्यों को जन जन तक पहुंचाने की आवश्यकता है।
जिला कार्यसमिति की बैठक में जनपद की पेयजल समस्या को दूर करने के लिए हर घर नल योजना मे वरीयता देने आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र ओबरा को तहसील वडाला एवं अनपरा को नगर पंचायत बनाने के लिए जनपद में मेडिकल कॉलेज की स्थापना घोरावल विधानसभा की रैया रैपुरा बंधी में काम शुरू कराने वह वनवासी क्षेत्र चतरा में राजकीय इंटर कॉलेज की स्थापना जैसे महत्वपूर्ण कार्यों के लिए धन्यवाद प्रस्ताव पास किया गया साथ ही जनपद को पर्यटन जिला घोषित करने जिले के कल कारखानों व औद्योगिक संस्थानों में जिले के बेरोजगारों को वरीयता से समायोजित करने सिंचाई के लिए सर्वे कराकर सिंचाई की व्यवस्था कराने पांडू परियोजना तथा जसौली सिंचाई परियोजना पर नए सिरे से कार्य योजना बनाने सोनू लिफ्ट को पूर्ण क्षमता से चलाने के साथ धंधा रोल बांध से जुड़ने व जिले की बनवासी जातियों जैसे धनगर मुसहर आदि को जनजाति में जोड़ने की मांग से संबंधित राजनैतिक प्रस्ताव भी पास किया गया। बैठक में जय प्रकाश चतुर्वेदी, सदर विधायक भूपेश चौबे ,घोरावल विधायक अनिल मौर्या,जिला पंचायत अध्यक्ष अमरेश पटेल, पूर्व जिला अध्यक्ष अशोक मिश्रा, वरिष्ठ नेता राम लखन सिंह, गोविंद यादव केसी जैन नागेश्वर देव पांडे कृष्ण मुरारी गुप्ता समेत जिले के सभी जिला पदाधिकारी व कार्य समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

Translate »