होटल में बंद इटली के सात पर्यटकों को गुपचुप तरीके से भेजा गया वाराणसी

होटल में मौजूद इटली के पर्यटकों को स्वास्थ विभाग की टीम ने जांच के बाद उन्हें वाराणसी के लिए रवाना कर दिया गया।

मिर्ज़ापुर. होटल में मौजूद इटली के पर्यटकों को स्वास्थ विभाग की टीम ने जांच के बाद उन्हें वाराणसी के लिए रवाना कर दिया गया। इन्हें होटल के कमरे में जिला प्रसाशन द्वारा 9 मार्च तक आइसोलेशन में रखा गया था। मगर लखनऊ से निर्देश मिलने के बाद इन्हें गुपचुप तरीके से वाराणसी के लिए रवाना कर दिया गया। गुरुवार दोपहर में इटली से आये इन पर्यटकों की जानकारी मिलने पर स्वास्थ महकमे में हड़कंप मच गया था। रात में सूचना मिलने पर सिटी मजिस्ट्रेट और सीएमओ स्वास्थ विभाग की टीम के साथ होटल पहुंचे और सभी सात पर्यटकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। जाँच के दौरान इनमें कोरोना के लक्षण नहीं पाये गये। मगर जिला प्रशासन ने ऐहतियात बरतते हुए 9 मार्च तक उन्हें होटल के कमरे से निकलने पर मना कर दिया।

सभी को होटल के कमरे में ही आइसोलेशन में रखा गया था। मगर इन्हें आज ही लखनऊ से निर्देश मिले कि अगर इनमें कोरोना के लक्षण न हो तो इन्हें आगे की यात्रा जारी रखने दिया जाय। इस पर इन सभी पर्यटकों की सुबह दुबारा जांच पड़ताल कर उन्हें माक्स उपलब्ध कराते हुए वाराणसी जाने दिया गया। हालांकि यह सभी अभी भी मेडिकल आब्जर्वेसन में रहेंगे। वाराणसी सीएमओ को उनके वाराणसी जाने की जानकारी दे दी गयी है।

*सीएमओ ने कहा यह-*

एडिशनल सीएमओ अजय कुमार का कहना कहना है कि क्योंकि यह अंतरराष्ट्रीय ट्रेवलर्स थे। इसलिए हम लोगों को निर्देश मिला था कि अगर इनमें कोरोना के लक्षण नहीं है, तो इनको आप लोग परीक्षण करने के बाद मास्क उपलब्ध करा कर जाने दें। इन्हें रोके नहीं। जाँच के बाद उनमें कोई लक्षण नहीं मिले। ऐसे में सबको जाने की अनुमति दे दी गई। यह बनारस जा रहे हैं। वहां पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी महोदय को पूरी सूची उपलब्ध करा दी गई है।

Translate »