आला हजरत हज हाउस में बनाया गया 400 बिस्तर का आइसोलेशन वार्ड

– गाजियाबाद जिला प्रशासन कोरोना वायरस को लेकर बेहद गंभीर
– स्वास्थ्य विभाग ने आला हजरत हज हाउस में 400 बिस्तर का आइसोलेशन वार्ड बनाया
– विदेश से आने वाले लोगों को आइसोलेशन वार्ड रखकर की जाएगी जांच

गाजियाबाद. शहर में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मरीजों को दिल्ली रेफर किया गया है। दोनों मरीजों की तबीयत बिगड़ने के चलते आएएमएल और सफदरजंग हॉपिस्टल में भर्ती किया गया है। इस तरह गाजियाबाद में अब तक 12 संदिग्ध मरीज मिल चुके हैं, जिनमें से 9 रिपोर्ट निगेटिव आई है। यही वजह है कि गाजियाबाद जिला प्रशासन कोरोना वायरस को लेकर बेहद गंभीर है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने आला हजरत हज हाउस में 400 बिस्तर का आइसोलेशन वार्ड बनाया जा रहा है।

गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरेंद्र गुप्ता और अपर जिला अधिकारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन कोरोना वायरस को लेकर बेहद गंभीर है। बाकायदा एक एडवाइजरी भी जारी की गई है। लोगों को लगातार इस बारे में जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आला हजरत हज हाउस में बनाए जा रहे 400 बिस्तर के आइसोलेशन वार्ड में विदेश से आने वाले लोगों को रखते हुए उनकी जांच की जाएगी। इस वार्ड में इलाज के पर्याप्त संसाधन मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही एक टीम भी हर समय वार्ड में मौजूद रहेगी।

उन्होंने कहा कि पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन सावधानी हर शख्स को बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सैनिटाइजर और मास्क की ओवर रेटिंग और कमी की शिकायत मिलने पर जांच और कार्यवाही के लिए टीम गठित कर दी गई है, ताकि किसी तरह की कोई शिकायत सामने आने पर समाधान कराया जा सके।

Translate »