कृति महिला मण्डल की सामाजिक विकास के लिए पहल

सिगरौली।नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की कृति महिला मण्डल स्थानीय क्षेत्रों में जरूरतमंदों को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने हेतु लगातार प्रयासरत हैं। खासकर ग्रामीण महिलाओं एवं बच्चों के समावेशी विकास के लिए ये समिति लगातार उनके बीच जाकर अपनी छोटी-बड़ी कोशिशों से मदद का हाथ बढ़ाती रहती हैं।

इसी कड़ी में शनिवार को कृति महिला मण्डल ने स्थानीय ग्रामीण युवती को शादी के जोड़े सहित अन्य सामग्री प्रदान की। इस अवसर पर कृति महिला मण्डल की उपाध्यक्षा श्रीमती प्रतिमा पाण्डेय श्रीमती नीलू ठाकुर व कृति महिला मण्डल की सदस्याएं श्रीमती मीनक्षी वत्स, श्रीमती पूनम कुमार, श्रीमती बॉबी झा (ज्योत्सना महिला समिति की सदस्याएं) उपस्थित रहीं। उन्होने युवती को शादी की अशेष शुभकामनाएं दीं और उनके सुखद वैवाहिक जीवन की कामना की। युवती एवं उसके पारिवारिक सदस्यों ने इस मदद के लिए महिला मण्डल का आभार जताया।

एक अन्य कार्यक्रम में कृति महिला मण्डल ने अपनी पहल ‘प्रयास’ के अंतर्गत बिरकुनिया ग्राम में कृति महिला मण्डल द्वारा संचालित ज्ञान ज्योति में बच्चों को स्टेशनरी सामाग्री बांटी जिसमें पुस्तकें, पेंसिल आदि शामिल थे एवं शिक्षकों को सैलरी भी दी। इस अवसर पर महिला मण्डल की सदस्याएं श्रीमती सुनीता मिश्रा, मीनाक्षी वत्स श्रीमती पूनम कुमार, श्रीमती शशि दुहान व पल्लवी सिंह उपस्थित रहीं उन्होने बच्चों से बात करके उनकी पढ़ाई, रूचि व जरूरतों के बारे में जानकारी भी ली।

Translate »