एनसीएल में सम्पन्न हुई 4 दिवसीय अखिल भारतीय स्वर्गीय बृजमोहन सिंह स्मृति वॉलिबॉल प्रतियोगिता

*सीआरपीएफ दिल्ली, के नाम रहा प्रतियोगिता’ का ख़िताब*

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की अखिल भारतीय स्वर्गीय बृजमोहन सिंह स्मृति वॉलिबॉल प्रतियोगिता 2019-20 शनिवार को संपन्न हुई। जयंत क्षेत्र के विहंगम मैदान में आयोजित प्रतियोगिता का खिताब सीआरपीएफ दिल्ली की टीम के नाम रहा, जिसने फ़ाइनल मुक़ाबले में आर्मी इलाहाबाद को मात दी ।

प्रतियोगिता के समापन समारोह में अपर कलेक्टर सिंगरौली, श्री बी एन पांडे एवं जयंत क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री संजय मिश्रा बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। साथ ही, जयंत क्षेत्र के परियोजना अधिकारी श्री सुमन सौरभ, एनसीएल जेसीसी सदस्य के प्रतिनिधि के रूप में बीएमएस से श्री राजकुमार एवं सीएमएस से श्री बी.पी.कुशवाहा और एनसीएल स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड सदस्य श्री खुशहाल सिंह श्री परचम प्रसाद, श्री शिवमुनि सिंह एवं श्री संजीव कौशल बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे।

समापन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि अपर कलेक्टर सिंगरौली, श्री बी. एन. पांडे ने फाइनल की दोनों टीमों के खिलाड़ियों को उनके शानदार खेल के लिए तारीफ की व हार एवं जीत को एक ही सिक्के के दो पहलु के रूप में परिभाषित करते हुए स्वस्थ खेल -भावना को खेल का मुख्य तत्व बताया l साथ ही एनसीएल के इस आयोजन को वॉलीबॉल खेल प्रतिभाओं को तराशने का एक सशक्त मंच के रूप में सराहा l
समापन समारोह से पहले फाइनल मैच सीआरपीएफ दिल्ली व आर्मी इलाहाबाद के बीच खेला गया जिसमें सीआरपीएफ दिल्ली ने आर्मी इलाहाबाद को सीधे सेटों में 3-0 से हराकर प्रतियोगिता में जीत हासिल की। फाइनल में दोनों टीमों ने अपने शानदार खेल से दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी। आर्मी इलाहाबाद के खिलाड़ी श्री अंकित त्रिपाठी को बेस्ट प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया । पुरस्कार के रूप में विजेता टीम को ₹51000 एवं उपविजेता टीम को ₹45000 का इनाम दिया गया ।

गत 26 फ़रवरी को शुरू हुई इस 4 दिवसीय प्रतियोगिता में दिल्ली, भोपाल, इलाहाबाद ,फ़ैज़ाबाद और सिंगरौली की कुल 6 प्रतिष्ठित टीमों ने भाग लिया।

जयंत क्षेत्र के स्टाफ अधिकारी (कार्मिक) श्री सफ़दर खान ने समापन समारोह में उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत और धन्यवाद ज्ञापन किया। समापन समारोह एवं फाइनल मैच के दौरान जयंत क्षेत्र के अधिकारी-कर्मचारी, श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में आम दर्शक उपस्थित थे।

[/responsivevoice]

अपने शहर का अपना एप अभी डाउनलोड करें .

Loading...
Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com