सुसनेर पुलिस के द्वारा अभी तक नाबालिक लड़की ज्योति पाटीदार हत्याकांड का खुलासा नही किया जाने से नाराज लोगों ने सीएम के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन ओर 2 दिन के अंदर आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने की प्रशासन को दी चेतावनी

मध्यप्रदेश जिला आगर मालवा सुसनेर से गिरिराज बंजारिया ✍ पत्रकार की रिपोर्ट
मो. 9617717441

जी हां हम बात कर रहे है मध्यप्रदेश के आगर मालवा जिले के सुसनेर तहसील की जंहा पर सुसनेर में 25 फरवरी मंगलवार को परसुलिया कला निवासी नाबालिक लड़की ज्योति पिता ओमप्रकाश पाटीदार उम्र 16 वर्ष के हत्याकांड का खुलासा पुलिश प्रशासन द्वारा अभी तक नही करने पर ज्योति के परिजन व ग्रामीणों के साथ नगर के भाजपा जनप्रतिनिधि एंव आम नागरिक तथा ज्योति के आस्था स्कूल के प्रबंधक विष्णु पाटीदार भी ज्योति को न्याय दिलाने के लिये सुबह 10 बजे डाकबंगला चौराहा के पास विश्रामगृह के सामने एकत्रित हुए। उसके बाद विश्रामगृह से इनके द्वारा आक्रोश व्यक्त करते हुए पैदल रैली निकालकर रैली में ज्योति हम शर्मिन्दा है तेरे कातिल अभी जिंदा है एंव पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचे वंहा कार्यालय के सामने नीचे बैठकर ज्योति हत्याकांड के मामले का खुलासा जल्द हो इस बारे में संबोधित करने के बाद पुलिस एसडीओपी एन. एस. रावत व थाना प्रभारी विवेक कनोडिया की मौजूदगी में एसडीएम मनीष जैन को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपकर आरोपी को 2 दिन के अंदर गिरफ्तार करने की चेतावनी पुलिस प्रशासन को दी गई।

हम आपको बता दे कि ज्योति पिता ओमप्रकाश पाटीदार उम्र 16 वर्ष निवासी परसुलिया कला की 19 फरवरी को दोपहर बाद 4 बजे करीब अपने घर के पीछे के कमरे में जली हुई अवस्था मे लाश मिली थी। घर के अंदर जलती हुई आग का धुंआ देखकर ग्रामीणों द्वारा पुलिस को सूचना दी गई थी। उसके बाद उसकी लाश को पुलिस द्वारा सामुदायिक स्वास्थ केंद्र लाया गया। जंहा डाक्टरों द्वारा मृत घोषित करके उसकी बॉडी को पीएम रूम में रख दिया ठीक दूसरे दिन 20 फरवरी को सुबह 10 बजे करीब उजैन फोरेंसिक अधिकारी प्रीति गायकवाड़ के पहुचने के बाद पीएम रूम में जली हुई मृत अवस्था मे ज्योति की बॉडी को देखकर सूक्ष्म तरीके से जांच की गई। उसके बाद पीएम किया गया। पीएम के बाद ज्योति के शव को उसके परिजन के हवाले कर दिया गया। ठीक समय बाद फोरेंसिक अधिकारी प्रीति गायकवाड़ के साथ सुसनेर थाना प्रभारी विवेक कनोडिया पुलिस टीम के साथ परसुलिया कला गांव में ज्योति के घर पर पहुंचे। वंहा पर दोनों के द्वारा जिस कमरे में ज्योति की जली हुई अवस्था मे लाश मिली थी उस कमरे की बारीकी से जांच की गई। उसके बाद पुलिस सबुत जुटाने के लिये उस कमरे से मिली हुई सभी कॉपी किताबे को थैले में भरकर थाने पर भी लाई थी। लेकिन मामले में पुलिस द्वारा अभी तक भी खुलासा नही किया गया है।

ज्योति के बारे में बात करे तो ज्योति सुसनेर के आस्था स्कूल में कक्षा 12 वी में अध्ययन कर रही थी। 19 फरवरी को स्कूल प्रबंधक द्वारा 12 वी कक्षा के छात्र छत्राओं का विदाई समारोह कार्यक्रम रखा गया था। जिसमें मुख्य अतिथि सुसनेर न्यायधीश थी। स्कूल प्रबंधक विष्णु पाटीदार द्वारा बताया गया कि ज्योति उस दिन इस विदाई समारोह कार्यक्रम में उपस्थित नही हुई थी।

Translate »