जानिये पंडित वीर विक्रम नारायण पांडेय जी से साप्ताहिक राशिफल…..

धर्म डेक्स। जानिये पंडित वीर विक्रम नारायण पांडेय जी से साप्ताहिक राशिफल…..

मेष का साप्ताहिक राशिफल……
(24 फरवरी से 1 मार्च)
सप्ताह की शुरुआत आपके लिए सफलता से होगी। आपको अच्छा धन लाभ मिलेगा और अपने लोगों का सहयोग और समर्थन भी प्राप्त होगा, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। इतना ही नहीं, कार्यक्षेत्र में भी आप अपने काम को बेहतर तरीके से समझेंगे और उसे संपादित करेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में कुछ रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। उसके बाद चंद्र देव आपके द्वादश भाव में गोचर करेंगे, जिसकी वजह से खर्चों पर लगाम लगाना आवश्यक हो जाएगा और परिवार से दूर जाकर किसी स्थान ऐसे स्थान पर, जहां जल की मात्रा अधिक हो, आप घूमने जा सकते हैं। खर्चे थोड़े से अधिक होंगे, लेकिन आप को सुकून देंगे क्योंकि वह आप अपने लिए ही करेंगे। इसके बाद चंद्र देव सप्ताह के मध्य में आपकी राशि में गोचर करेंगे, जिससे आपको परिवार का ध्यान रखने में सहायता मिलेगी। माता जी का आशीर्वाद भी आपके साथ रहेगा और उनका स्नेह देखते ही बनेगा। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपके द्वितीय भाव में प्रवेश करेंगे, जिसकी वजह से आपको सुख की प्राप्ति होगी। अच्छे व्यंजनों का आनंद उठाएंगे और परिवार के लोगों के साथ घुल मिलकर रहेंगे और उनके साथ ही अपना अधिकांश समय बिताएंगे। सप्ताह के मध्य में शुक्र देव आपकी राशि में गोचर करेंगे, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा और आकर्षण की वृद्धि होगी। लोग आपकी बात सुन समझ कर आपके काम में आपकी सहायता करेंगे। आपकी लोकप्रियता में भी बढ़ोत्तरी होगी।
वृष का साप्ताहिक राशिफल…….

सप्ताह की शुरुआत आपके लिए बेहतर रहेगी क्योंकि चंद्र देव आपके दशम भाव में रहकर कार्य क्षेत्र में आपको अच्छा परिणाम प्रदान करेंगे और आपका पारिवारिक जीवन भी खुशहाल रहेगा। उसके बाद चंद्र देव आपके एकादश भाव में जाएंगे, जिससे आपको शिक्षा से संबंधित बेहतर नतीजे मिलेंगे और निजी प्रयासों से आपको उत्तम धन लाभ होगा। इतना ही नहीं, आपकी कोई इच्छा भी पूरी हो सकती है, जो आपको खुशी देगी। बड़े भाई बहनों का सहयोग भी मिलेगा और कार्यक्षेत्र में भी वरिष्ठ अधिकारियों के कृपा पात्र बने रहेंगे। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपके द्वादश स्थान में जाएंगे, जिसके कारण सर्दी, खांसी, जुकाम, जैसी समस्याएं परेशान कर सकती हैं और हल्का-फुल्का खर्चा भी होगा। भाई बहनों के कारण भी आपको धन का खर्च करना पड़ेगा। विरोधियों से सावधान रहें। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपकी ही राशि में गोचर करेंगे, जिससे व्यापार में अच्छा लाभ मिलेगा। आपका मन प्रसन्न रहेगा और हर काम को बढ़-चढ़कर करेंगे, जिससे सफलता भी हासिल होगी और लगभग हर कार्य में आपको अच्छा परिणाम प्राप्त होगा। शुक्र का गोचर आपके द्वादश भाव में होने से खर्चों में और भोग विलास में आपका समय व्यतीत होगा। इस वजह से आर्थिक तौर पर थोड़ा सा कमजोर समय हो सकता है, जिस पर ध्यान देना आपके लिए आवश्यक होगा। विरोधियों से सावधान रहें और अनैतिक कार्यो से बचें।
मिथुन का साप्ताहिक राशिफल…….

आपके लिए यह सप्ताह कुछ नई उपलब्धि लेकर आ सकता है क्योंकि सप्ताह की शुरुआत में ही चंद्र देव आपके नवम भाव में विराजमान हैं, जिससे आपको भाग्य का सहयोग मिलेगा और जो काम आपके बनते बनते अटक रहे थे, वे भी अब पूरे होने लगेंगे। पिता से भी सहयोग की उम्मीद आप कर सकते हैं, हालांकि उनका स्वास्थ्य कुछ पीड़ित होने की संभावना होगी। इसके बाद चंद्र देव आपके दशम भाव में विराजमान होंगे, जहां से चतुर्थ भाव को पूर्ण दृष्टि से देखेंगे। इसकी वजह से आपकी निजी और पेशेवर दोनों लाइफ बेहतर तरीके से चलेंगी और दोनों में ही सुख शांति की प्राप्ति होगी। कार्य क्षेत्र में भी आपके काम की सराहना हो सकती है या आपको कोई अच्छा पद भी मिलने की बात चल सकती है। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आप के एकादश भाव में गोचर करेंगे, जिससे आपको धन कमाने का मौका मिलेगा और व्यापार में भी अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। सप्ताह के अंत में चंद्र का गोचर आपके द्वादश भाव में होगा, जिससे खर्चों में बढ़ोतरी होगी, लेकिन आपको एक अलग सी शांति और खुशी का एहसास होगा, जो हर समस्या को दूर कर देगा। इसी सप्ताह होने वाला शुक्र देव का गोचर आपके एकादश भाव में होगा, जिससे आपको किसी पार्टी या समारोह में जाने का मौका मिलेगा और आपके जीवन में कुछ नए लोग दोस्त बन सकते हैं। आमदनी भी आपकी अच्छी रहेगी।
कर्क का साप्ताहिक राशिफल…….

कर्क राशि के लोगों को सप्ताह की शुरुआत में थोड़ा सावधान रहना चाहिए क्योंकि इस दौरान उनका स्वास्थ्य पीड़ित हो सकता है और मानसिक तनाव भी उन पर हावी रहेगा। इसके अतिरिक्त उनके पिताजी का स्वास्थ्य भी कमजोर होने से चिंता बढ़ेगी। इसके बाद जब चंद्र देव आपके नवम भाव में गोचर कर जाएंगे, तो स्थितियां काफी अनुकूल होने लगेंगी। धर्म-कर्म के मामलों में आपको सफलता मिलेगी। आपका मन भी लगेगा और आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। पिताजी के स्वास्थ्य में भी सुधार होगा। लंबी यात्राएं आनंददायक होंगी। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपके दशम भाव में गोचर करेंगे, जिसकी वजह से आप कर्तव्यनिष्ठ बनेंगे और काम में अपना बेहतर समय व्यतीत करेंगे। पारिवारिक जीवन भी बेहतर रहेगा और माताजी से विशेष स्नेह होगा। सप्ताह के अंत में चंद्र देव जब आप के एकादश भाव में गोचर करेंगे, तब आपको कोई उपलब्धि मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी सराहना भी मिलेगी और आप के वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग भी मिलता रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में भी आप बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे। इसी सप्ताह के उत्तरार्ध में शुक्र देव का गोचर आपके दशम भाव में होने से कार्य क्षेत्र में गाॅसिप से आपको बचना चाहिए क्योंकि इसका असर आप के काम पर पड़ेगा, लेकिन वैसे आपका व्यवहार लोगों को पसंद आएगा। केवल इतना ही नहीं, परिवार में भी आपकी तारीफ होगी और आप अपनी लुकिंग पर अर्थात अपने कपड़ों, आदि पर विशेष रूप से ध्यान देंगे।
सिंह का साप्ताहिक राशिफल…….

सप्ताह की शुरुआत आपके लिए नए परिणाम लेकर आएगी क्योंकि चंद्र देव आपके सप्तम भाव में स्थित होंगे। व्यापार के सिलसिले में आपको लाभ होगा और सुदूर यात्रा के योग भी बनेंगे। यदि आप इंपोर्ट एक्सपोर्ट करते हैं तो बेहतर लाभ मिलेगा और विदेशी स्रोतों से भी आमदनी बढ़ेगी। इसके बाद जब चंद्र देव का गोचर आपके अष्टम भाव में होगा, तो अंतरंग संबंधों में वृद्धि होगी। खर्चे अधिक होंगे। आप गुप्त रूप से कई कार्यों को अंजाम देंगे, जो संभवतः आपको सुख देंगे, लेकिन धन अत्यधिक रूप से खर्च भी होगा और ससुराल पक्ष के किसी फंक्शन में शामिल हो सकते हैं। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपके नवम भाव में गोचर करेंगे, जिसकी वजह से आपको किसी लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है और वह यात्रा आपके लिए काफी सफलता दायक साबित होगी। पिताजी को सम्मान की प्राप्ति होगी और आपके उनसे संबंध बेहतर बनेंगे। छोटे भाई बहनों के लिए भी वह समय ठीक होगा। इसके बाद सप्ताह के अंत में चंद्र देव का गोचर आपके दशम भाव में होगा, जिससे कार्य क्षेत्र में आप पूरे मन से काम करेंगे और अपने वरिष्ठ अधिकारियों के कृपा पात्र बनेंगे। केवल इतना ही नहीं, आपके विरोधी भी आप से दबे हुए रहेंगे और स्थिति आपके पक्ष में मुड़ेंगी। इसी सप्ताह शुक्रवार आपके नवम भाव में गोचर करेंगे, जिससे आनंददायक यात्राएं होंगी किसी पिकनिक या दर्शनीय स्थल पर सैर करने के लिए जा सकते हैं और आपको भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में ट्रांसफर के योग बनेंगे।
कन्या का साप्ताहिक राशिफल……..

सप्ताह की शुरुआत आपके लिए थोड़ी कमजोर है क्योंकि चंद्र देव आपके छठे भाव में हैं, जिसकी वजह से शारीरिक रूप से थोड़े परेशान होंगे। आमदनी में गिरावट आयेगी और खर्चे अधिक होंगे तथा स्वास्थ्य भी कमजोर रहेगा। इस दौरान वाद-विवाद में परेशानी हो सकती है। इसके बाद चंद्र देव का गोचर आपके सप्तम भाव में होगा, जिससे आपको व्यापार में अच्छे परिणाम मिलेंगे। मानसिक रूप से भी आप मजबूत रहेंगे और आप काफी खुश दिखेंगे। परिवार का वातावरण सुकून से भरा रहेगा। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपके अष्टम भाव में जाएंगे, जिसकी वजह से आपको किसी प्रकार की धन हानि होने के योग बनेंगे। इससे बचने के लिए आपको बड़ा निवेश करने से बचना चाहिए। इसके अतिरिक्त सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके नवम भाव में होगा, जिससे मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। पिता को सुख मिलेगा। आपके कार्य में सफलता मिलेगी। भाग्य मजबूत होगा। आमदनी भी बढ़ेगी। आप खुश रहेंगे। इसी सप्ताह शुक्र का गोचर आपके अष्टम भाव में होगा, जिससे गुप्त सुखों को भोगने की प्रवृत्ति बढ़ेगी। खर्चे अधिक होंगे, लेकिन आमदनी भी आपको मिलेगी, जिससे आप उन खर्चों का निर्वाह आसानी से कर पाएंगे। अवांछित यात्राओं से बचना चाहिए। भाग्य में थोड़ी कमी रह सकती है।
तुला का साप्ताहिक राशिफल……

यह सप्ताह आपके लिए कुछ नए मौके लेकर आएगा। आप अपनी बुद्धि के बल पर अनेक कार्यों को अंजाम देंगे, जो सफलता तक पहुँचेंगे और आपको आर्थिक लाभ भी होगा क्योंकि चंद्र देव आपके पंचम भाव में विराजमान होंगे। आपकी बुद्धि विकसित होगी और कलात्मक कार्य में अभिरुचि जागेगी। संतान के प्रति भी आप मोह का अनुभव करेंगे। शिक्षा में अच्छे परिणाम मिलेंगे। इसके बाद चंद्र देव आपके छठे भाव में गोचर करेंगे, जिसकी वजह से खर्चों पर अधिक धन लगाना पड़ेगा। कार्यों में संघर्ष बढ़ेगा। मेहनत अधिक करनी पड़ेगी और विरोधियों से परेशान होने के योग बन सकते हैं। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपके सप्तम भाव में जाएंगे, जिसकी वजह से कार्यक्षेत्र में आपका सम्मान लौटेगा और व्यापार में निजी संपर्कों का लाभ मिलेगा। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपके अष्टम भाव में गोचर करेंगे, जिसकी वजह से आप अपने ससुराल पक्ष के यहां किसी खास मकसद से जा सकते हैं और उन से आपके संबंध सुधरेंगे तथा आपको अप्रत्यक्ष रूप से लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। इसी सप्ताह शुक्र के सप्तम भाव में प्रवेश करेंगे, जिससे दांपत्य जीवन में भी खुशी मिलेगी और व्यापार के सिलसिले में किए गए प्रयास आपको लाभ प्रदान करेंगे। आप अपने निजी प्रयासों से अपने काम को बेहतर बना पाएंगे। विपरीत लिंगी जातकों के प्रति आपके मन में रुचि बढ़ेगी।
वृश्चिक का साप्ताहिक राशिफल…….

इस सप्ताह की शुरुआत में आप अपने परिवार के बारे में अधिक सोचेंगे क्योंकि चंद्र देव आपके चतुर्थ भाव में विराजमान हैं। इस दौरान कार्य क्षेत्र में आपको अनुकूल नतीजे मिलेंगे, जिससे आपकी खुशी बढ़ जाएगी। परिवार में मेहमानों की आव भगत लगी रहेगी। कई लोगों से मिलना जुलना संभव होगा। उसके बाद चंद्र देव आपके पंचम भाव में गोचर करेंगे, जिससे आपको शिक्षा में बेहतर नतीजे प्राप्त करने में सफलता मिलेगी। भाग्य का साथ मिलेगा। उच्च शिक्षा में भी अच्छे परिणाम मिलेंगे और किसी कला के माध्यम से आपको पहचान और आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव छठे भाव में गमन करेंगे, जिसकी वजह से कार्यों में संघर्ष के बाद सफलता मिलेगी। खर्चों में बढ़ोतरी होगी और पिताजी को कोई लाभ हो सकता है। अनचाही यात्राओं से आपकी जेब पर बोझ भी बढ़ेगा। विरोधियों से सावधान रहना होगा। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपके सप्तम भाव में प्रवेश करेंगे, जिसकी वजह से व्यापार में जबरदस्त लाभ होगा। आपके रिश्तेदार आपके काम आएंगे और आप मानसिक रूप से भी काफी प्रसन्न रहेंगे। इसके अतिरिक्त शुक्र देव का गोचर आपके छठे भाव में होने से महिलाओं से किसी वाद विवाद को जन्म ना लेने दें, अन्यथा आप कष्ट में पड़ सकते हैं। खर्चों में बढ़ोतरी होगी। विरोधी इस दौरान काफी मजबूत स्थिति में होंगे, इसलिए सोच समझकर ही कोई कार्य करें। किसी विवाद में ना पड़ें।
धनु का साप्ताहिक राशिफल…….

इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आप के तीसरे भाव में रहेंगे, जिसकी वजह से आपको किसी छोटी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा और उस यात्रा के दौरान आपको सुख भी मिलेगा तथा आपके कामों में सफलता मिलेगी। भाई बहनों का सहयोग पूरे सप्ताह आपके साथ रहेगा और आपके साहस और पराक्रम की बढ़ोतरी होगी। सुख सुविधा के संसाधनों से भी आपको लाभ होगा। चंद्र देव का गोचर इसके बाद चतुर्थ भाव में होगा, जिससे माता के प्रति स्नेह साफ तौर पर नजर आएगा। परिवार में समय बिताएंगे। घरेलू खर्चों पर ध्यान देंगे और परिवार की एकजुटता और घर की सुंदरता पर विशेष ध्यान देंगे। कार्यक्षेत्र में समय बेहतर रहेगा। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपके पंचम भाव में गोचर करेंगे, जिसकी वजह से अचानक से किसी लॉटरी या सट्टेबाजी में आपको लाभ मिल सकता है, हालांकि यह अल्पकालीन होगा। इसके अतिरिक्त संतान को सुख मिलेगा और शिक्षा के मामलों में आप बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे। वहीं सप्ताह के अंत में चंद्र देव का गोचर आपके छठे स्थान में होगा, जहां आपको कर्ज से मुक्ति पाने के लिए बेहतर समय रहेगा। आप कोई कर्ज भी चुका पाएंगे। हालांकि स्वास्थ्य इस दौरान आपका कमजोर रहेगा और कफ संबंधित दिक्कतें परेशान कर सकती हैं। इसी सप्ताह शुक्र देव का गोचर आपके पंचम भाव में होगा, जिससे शिक्षा के क्षेत्र में आपको बेहतर नतीजे मिलेंगे। यदि आप अभिनय के क्षेत्र में काम करते हैं तो आपको काफी लाभ होगा। केवल इतना ही नहीं, आपके कई नए दोस्त भी बनेंगे और पार्टी आदि में जाने का मौका भी मिलेगा। आपकी आमदनी भी बढ़ेगी।
मकर का साप्ताहिक राशिफल……

आपके लिए सप्ताह काफी अनुकूल रहेगा, लेकिन आपको अपने धन पर विशेष रूप से ध्यान देना होगा। सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपके दूसरे भाव में रहेंगे, जिससे आपको अच्छे व्यंजन खाने का मौका मिलेगा और धन का आवागमन भी होगा। व्यापार से अच्छा लाभ अर्जित कर पाएंगे। उसके बाद चंद्र देव आप के तीसरे भाव में गोचर करेंगे, जिससे मित्रों संग हंसी ठिठोली में समय बीतेगा और छोटी यात्राओं पर भी जा सकते हैं, जो काफी आनंददायक होंगी। भाई बहनों के सहयोग से आपके काम बनेंगे, लेकिन उनके कारण आपके खर्चे भी बढ़ेंगे। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आप के चतुर्थ भाव में आएँगे, जिससे जीवन साथी और आपकी माता के मध्य प्रेम की वृद्धि होगी। आपका भी मन आपकी माता के प्रति स्नेह से भरा रहेगा। परिवार में सुख शांति आएगी। घरेलू खर्च बढ़ेंगे, लेकिन आपको संतुष्टि देंगे। कार्यक्षेत्र में इस दौरान आपको अच्छी सफलता मिल सकती है और सहकर्मियों का सहयोग भी आपको प्राप्त होगा। सप्ताह के अंत में चंद्र देव का गोचर आपके पंचम भाव में होगा, जिससे संतान का सुख मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र में कोई उपलब्धि हासिल कर पाएंगे और फाइन आर्ट से जुड़कर कोई नया कार्य कर सकते हैं। आमदनी में भी बढ़ोतरी होगी। इसी सप्ताह शुक्र देव का गोचर आपके चतुर्थ भाव में होगा, जिसकी वजह से घर में सभी सुख साधनों की वृद्धि होगी। आप घर के लिए कोई नया सुख संसाधन जैसे कि टीवी, फ्रिज, एसी ले सकते हैं। इसके अतिरिक्त घर की साज-सज्जा पर विशेष धन खर्च करेंगे। इस दौरान आप कोई वाहन भी खरीद सकते हैं। परिवार में खुशियां आएंगी और कोई फंक्शन भी हो सकता है। कार्य क्षेत्र में भी आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।
कुंभ का साप्ताहिक राशिफल…….

आपके लिए सप्ताह की शुरुआत किसी असमंजस के साथ होगी। आप किसी बात को लेकर निर्णय की स्थिति में नहीं आ पाएंगे, इसलिए आपको थोड़ा धैर्य रखना होगा। सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपकी राशि में रहेंगे और शनिदेव भी बारहवें स्थान पर रहेंगे, जिससे स्वास्थ्य कमजोर रहेगा और पैरों में दर्द या चोट लगने की संभावना भी हो सकती है, इसका ध्यान रखें। मानसिक रूप से भी आप थोड़े कमजोर रहेंगे। इसके बाद चंद्र देव आपके दूसरे भाव में गोचर करेंगे। जिससे वाद-विवाद में सफलता मिलेगी। आंशिक तौर पर धन लाभ होगा। परिवार में सामंजस्य बढ़ेगा। कुटुंब में आपसी प्रेम की बढ़ोतरी होगी और आप अच्छे भोजन का स्वाद लेंगे। इसके बाद सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आप के तीसरे भाव में गोचर करेंगे, जिससे भ्रमण होगा। अर्थात् आप किसी यात्रा पर जाएंगे। यात्रा में आपको कुछ परेशानियां भी हो सकती हैं, लेकिन वह यात्रा भविष्य में आपके लिए नई प्रगति के मार्ग खोलेगी। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपके चतुर्थ भाव में गोचर करेंगे, जिसके परिणाम स्वरूप परिवार में खुशियां आएंगी। घर का सुख मिलेगा और घरेलू कार्य में मन लगेगा। माता जी को भी स्वास्थ्य लाभ होगा। इसी सप्ताह शुक्र देव आपकी राशि से तीसरे भाव में गोचर करेंगे, जिससे आनंददायक यात्राओं की शुरुआत होगी। आप सुख-सुविधाओं के माध्यम से कुछ नई यात्राओं पर जाएंगे। कुछ नए दोस्त भी बनाने का मौका मिलेगा और मन भी खुश रहेगा।
मीन का साप्ताहिक राशिफल……

मीन राशि के जातकों के लिए सप्ताह की शुरुआत थोड़ी कमजोर रहेगी क्योंकि चंद्र देव आपके बारहवें भाव में रहेंगे, जिससे खर्चों में बढ़ोत्तरी होने के साथ-साथ स्वास्थ्य भी थोड़ा कमजोर रहेगा। सर्दी खांसी की शिकायत भी हो सकती है। उसके बाद चंद्र देव आपकी राशि में गोचर करेंगे, जिससे आपको अपनी बुद्धि के बल पर सफलता मिलेगी। आपका मन भी खुशहाल रहेगा और आप प्रत्येक काम को पूरे जोश से करेंगे, जिससे कार्यों में सफलता मिलेगी और आपको हर्ष होगा। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपके द्वितीय भाव में गोचर करेंगे,जिसकी वजह से धन की आमदनी बढ़ेगी। परिवार में एकजुटता रहेगी। सभी लोग एक दूसरे से स्नेह का भाव रखेंगे। आप अच्छा भोजन ग्रहण करेंगे और किसी शादी पार्टी में भी शिरकत कर सकते हैं। इसके बाद सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपके तीसरे भाव में गोचर करेंगे, जिससे आप अपने भाई-बहनों के प्रति काफी संजीदा रहेंगे। उनके प्रति मन में अच्छे भाव आएंगे और आपको अपने मित्रों से मिलने का मौका मिलेगा और अपनी किसी हॉबी को आगे बढ़ाएंगे। किसी जलीय स्थान की यात्रा पर भी जा सकते हैं। इसके अतिरिक्त शुक्र देव का गोचर आपके द्वितीय भाव में होगा, जिससे आपकी वाणी में आकर्षण होगा। आप मीठा बोलेंगे और लोगों के मन को जीत लेंगे, जिससे आपके अनेक काम बनेंगे। अचानक से धन लाभ के योग भी बनेंगे और भाई-बहन भी आपको आर्थिक तौर पर मदद करेंगे। परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और आप खुश रहेंगे तथा किसी फंक्शन आदि में शिरकत करेंगे।

Translate »