जानिये पंडित वीर विक्रम नारायण पांडेय जी से साप्ताहिक राशिफल…..

धर्म डेक्स। जानिये पंडित वीर विक्रम नारायण पांडेय जी से साप्ताहिक राशिफल…..

मेष का साप्ताहिक राशिफल…..
(17 फरवरी से 23 फरवरी)
सप्ताह के शुरुआत आपके लिए चुनौतियों से होगी, क्योंकि सप्ताह की शुरुआत में ही चन्द्रमा आपके अष्टम भाव में होंगे, जिससे आपकी मानसिक स्थिति कमजोर रहेगी और आप अपने आप को दबाव में महसूस करेंगे। उसके बाद चंद्रमा का गोचर जब आपके नवम भाव में होगा, तो आपकी शिक्षा में उत्तरोत्तर वृद्धि होगी और उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे। धार्मिक आचरण की वृद्धि होगी तथा सुदूर यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। पिताजी से संबंधों पर असर पड़ेगा। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा आप के दशम भाव में प्रवेश करेंगे, जिसकी वजह से आपके कार्यक्षेत्र में कुछ असमंजस की स्थिति बनेगी। आपको महसूस होगा कि आपको आपकी मेहनत का फल नहीं मिल रहा है। इससे आप थोड़े उदास भी होंगे, लेकिन पारिवारिक जीवन बेहतर रहेगा। आपको आपकी माताजी से पूरा सपोर्ट मिलेगा, जिससे आप चुनौतियों का सामना कर पाएंगे। उसके बाद सप्ताह के अंत में चंद्रमा जब आपके एकादश भाव में जाएंगे तब आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी और वे आप के वरिष्ठ अधिकारियों से आपके संबंध बेहतर बनाएँगे तथा मन में अगर निराशा चली आ रही थी तो उसका अंत होगा और नई आशा की किरण दिखाई देगी। संतान को अनुकूल परिणाम मिलेंगे। उपाय: आपको भगवान विष्णु की उपासना करनी चाहिए और उन्हें पीला चंदन अर्पित करना चाहिए।
वृष का साप्ताहिक राशिफल……

आपके लिए सप्ताह की शुरुआत बेहतर रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपके सप्तम भाव में विराजमान होंगे, जिसकी वजह से सुदूर संबंधों का लाभ आप को मिलेगा और आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होने के साथ-साथ आप की प्रसिद्धि भी बढ़ेगी। उसके बाद चंद्रमा आपके आठवें घर में जाएंगे, जहां पहले से ही बृहस्पति, मंगल और केतु विराजमान हैं। इसकी वजह से आपके परिवार और ससुराल पक्ष में कहासुनी हो सकती है, उस पर ध्यान दें तथा आर्थिक रूप से यह समय थोड़ा कमजोर रहेगा, इसलिए इस दौरान धन का निवेश ना करें। इसके बाद चंद्रमा आपके नवम भाव में गोचर करेंगे। इस दौरान आपको किसी यात्रा पर जाने का मन करेगा, लेकिन आपको उससे बचना चाहिए क्योंकि उससे आपको कोई समस्या हो सकती है। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके दशम भाव में होगा, जहां आप के काम और परिश्रम को देखते हुए आपको अच्छी पद प्रतिष्ठा प्राप्त होगी और आपके अधिकारों में वृद्धि हो सकती है। वरिष्ठ अधिकारियों का भी आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा और आपकी बात सुनी और समझी जाएगी। इस प्रकार सप्ताह का अंत बेहतर तरीके से गुजरेगा और पारिवारिक जीवन में भी सुख मिलेगा। उपाय: आपको मंगलवार के दिन गुड़ और चने का दान करना चाहिए।
मिथुन का साप्ताहिक राशिफल….

आपके लिए सप्ताह की शुरुआत थोड़ी कमजोर रहेगी। चंद्र के के छठे भाव में होने से मानसिक तनाव में बढ़ोतरी होगी और खर्चों में अधिकता होने से भी मन दुखी रहेगा तथा मातृ पक्ष के लोगों से कुछ समस्या हो सकती है। उसके बाद चंद्रमा का गोचर जब आपके सप्तम भाव में होगा, तो आपके व्यापार की वृद्धि होगी, लेकिन मंगल और बृहस्पति तथा केतु के संयोग के कारण अपने बिज़नेस पार्टनर के साथ कुछ समस्याएं भी हो सकती हैं। हालांकि इस सबके बावजूद भी आपको बिज़नेस में लाभ होगा। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा आप के आठवें भाव में गोचर करेगा। यहां शनि पहले से ही विराजमान हैं। इसके परिणाम स्वरूप आपकी धन हानि होने की संभावना बनेगी और ससुराल पक्ष की ओर से कुछ समस्याएं आ सकती हैं। इस दौरान आपका स्वास्थ्य भी पीड़ित रहेगा और आपको अधिक ठंड लगने की संभावना भी है। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर जब आपके नवम भाव में होगा, तब आपके कार्यों में सफलता मिलेगी और भाग्य का साथ होने से धन के मामले में भी आपको लाभ होगा। आपके मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी और किसी सुदूर यात्रा पर जाने के योग बनेंगे उपाय: आपको बुधवार के दिन गौ माता को अपने हाथ से भीगी हुई साबुत मूंग की दाल खिलानी चाहिए।
कर्क का साप्ताहिक राशिफल……

कर्क राशि के जातकों के लिए सप्ताह की शुरुआत काफी बेहतर तरीके से होगी और आपको अपनी पढ़ाई में मजा आएगा। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे, क्योंकि चंद्रमा के पंचम भाव में होंगे। उसके बाद चंद्रमा का गोचर छठे भाव में होगा, जहां मंगल, केतु और बृहस्पति विराजमान हैं। इस स्थिति में आपका स्वास्थ्य काफी कमजोर हो सकता है और आपको कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है। इसके अतिरिक्त आप के खर्चों में भी वृद्धि होगी, लेकिन आप अपने विरोधियों पर भारी पड़ेंगे। फिर भी आपकी मानसिक स्थिति थोड़ी कमजोर रहेगी और आप मन से खुद को परेशान महसूस करेंगे। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा आप के सप्तम भाव में होगा, जिसके परिणाम स्वरूप आपको विदेशी व्यापार से अतुलनीय लाभ होगा। पानी के किनारे की कोई यात्रा हो सकती है। शनि इसी राशि में मौजूद हैं, जिनकी वजह से आपको कार्यक्षेत्र में जबरदस्त परिणाम मिलेंगे और संभव होगा तो आपकी पदोन्नति की स्थिति का भी निर्माण हो सकता है। इसके बाद चंद्र देव आपके अष्टम भाव में प्रवेश करेंगे, जहां सूर्य देव और बुध देव की उपस्थिति भी है और वहां प्रवेश के बाद चंद्र देव आर्थिक रूप से आपको होने वाली हानि तथा स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में इंगित कर रहे हैं। इनके प्रति आपको सावधानी बरतनी चाहिए। कुल मिलाकर कहा जाए तो यह सप्ताह आपको स्वास्थ्य और धन के मामले में थोड़ा कमजोर रहेगा, इसलिए इन विषयों पर आपको मेहनत करनी चाहिए। उपाय: आपको शनिवार के दिन चीटियों को आटा खिलाना चाहिए और पीपल वृक्ष के नीचे सरसों के तेल का दीपक सांय काल में जलाना चाहिए।

सिंह का साप्ताहिक राशिफल……

सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपके चतुर्थ भाव में रहेंगे, जिसकी वजह से माता के प्रति आपका प्रेम देखते ही बनेगा और उनसे आपको कुछ लाभ भी मिलेगा। आपको अपने परिवार में सुकून की प्राप्ति होगी और पारिवारिक जीवन भी तालमेल के साथ आगे बढ़ेगा। इसके बाद चंद्रमा जब आपके पंचम भाव में प्रवेश करेंगे, तब आपको आमदनी में बढ़ोतरी की सौगात मिलेगी और ज्ञान प्राप्ति की सहज इच्छा मन में जागेगी। आप थोड़े धार्मिक भी होंगे, लेकिन मानसिक रूप से थोड़े गुस्से में भी रहेंगे। यदि आपकी संतान है, तो इस दौरान उन्हें शारीरिक कष्ट हो सकते हैं। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा आप के छठे भाव में गोचर करेंगे, जहां शनिदेव विराजमान हैं। ऐसे में मानसिक तौर पर आपको अनेक प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा और आपके खर्चों में बढ़ोतरी भी होगी, जो आपको काफी कुछ सोचने पर मजबूर कर देगी। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपके सप्तम भाव में गोचर करेंगे, जहां आपको कठिन परिश्रम के बाद सफलता मिलने की संभावना दिखाई देती है। कार्यस्थल पर किए गए आपके प्रयासों को सफल होने में अभी थोड़ा समय लग सकता है, लेकिन धैर्य धारण करें, सफलता मिलेगी अवश्य। स्वास्थ्य के मामले में आप थोड़े से कमजोर रहेंगे, लेकिन फिर भी कोई बड़ी समस्या होने की संभावना नहीं दिखती। उपाय: आपको प्रतिदिन तांबे के पात्र से सूर्य देव को जल अर्पित करना चाहिए और संभव हो तो आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ भी करें।
कन्या का साप्ताहिक राशिफल……

कन्या राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह की शुरुआत सावधानीपूर्वक करना बेहतर रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आप के तीसरे भाव में होंगे, जो आपके साहस और पराक्रम को बढ़ाएंगे और छोटी यात्राओं के माध्यम से आपको कुछ नया करने का मौका देंगे। आपकी कोई हॉबी भी इस दौरान बाहर निकल कर आ सकती है, जिसे निखारने का प्रयास करेंगे। उसके बाद चंद्र देव का गोचर आपके चतुर्थ भाव में होगा, जिसके परिणाम स्वरूप आपकी माता को स्वास्थ्य कष्ट होने की संभावना होगी और उसके अलावा घर में अशांति हो सकती है क्योंकि सभी लोग एक दूसरे के साथ किसी वजह से वाद-विवाद में पड़ते दिखाई देंगे। कार्यक्षेत्र में स्थितियां अनुकूल रहेंगी लेकिन मानसिक तनाव आपको काम करने से रोकेगा। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा आप के पंचम भाव में जाएंगे, जिसकी वजह से संतान के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है और उनकी ओर से आपका मन व्यथित हो सकता है। हालांकि इस दौरान आमदनी आपकी अवश्य बढ़ेगी, जिसकी वजह से आप थोड़ी राहत की सांस लेंगे। सप्ताह के अंत में चंद्रमा आपके छठे भाव में प्रवेश करेंगे, जिसकी वजह से आप अपनी अटकी हुई योजनाओं को गति देंगे। कार्यक्षेत्र में आपके काम की पहचान बनेगी और आपको कठिन प्रयासों के बाद सफलता मिलने की संभावना बन जाएगी। खर्चों पर नियंत्रण पाना आपके लिए आवश्यक होगा, नहीं तो स्थिति हाथ से निकल सकती है। उपाय: आपको गौमाता को थोड़ा गुड़ और सूखा आटा खिलाना चाहिए।
तुला का साप्ताहिक राशिफल…..

तुला राशि के लोगों के लिए सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव द्वितीय भाव में उपस्थित रहेंगे, जिसकी वजह से आपके काम में आपको प्रशंसा प्राप्त होगी और आपकी मेहनत के नतीजे के रूप में आपको धन संचय करने में सफलता मिलेगी। अर्थात आर्थिक लाभ भी होगा। सुख के साधनों में वृद्धि होगी और आप अच्छा भोजन करेंगे। कहीं बाहर खाने जा सकते हैं। उसके बाद चंद्र देव आप के तीसरे भाव में गोचर करेंगे, जिसके परिणाम स्वरूप आपके छोटे भाई बहनों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और आप से उनके संबंधों पर भी असर पड़ सकता है। इस दौरान यात्रा करने के योग बनते हैं, लेकिन आपको यात्रा पर जाने से बचना चाहिए, अन्यथा आप को परेशानी उठानी पड़ सकती है। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपके चतुर्थ भाव में होंगे, लेकिन शनि वहां पहले से ही उपस्थित हैं। ऐसी स्थिति में आप काम के सिलसिले में अधिक व्यस्तता के चलते परिवार को समय कम दे पाएंगे और परिवार से थोड़ी दूरी हो सकती है। इसकी वजह से आप मानसिक तौर पर थोड़े दुखी होंगे। कार्य क्षेत्र में इस दौरान जबरदस्त सफलता मिलने से आपको प्रसन्नता की अनुभूति होगी। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपके पंचम भाव में विराजमान होंगे, जिसकी वजह से आपको शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर परिणाम मिलेंगे। संतान अपने क्षेत्र में प्रगति करेगी और आपकी आमदनी भी बढ़ेगी, लेकिन इस दिन आप अपने काम से कुछ असंतुष्ट दिख सकते हैं या आपको लगेगा कि आपको पर्याप्त सम्मान नहीं मिल रहा है। उपाय: आपको छोटी कन्याओं के चरण छूकर उनका आशीर्वाद लेना चाहिए और शुक्रवार के दिन उन्हें मिठाई खिलानी चाहिए।
वृश्चिक का साप्ताहिक राशिफल…..

सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपकी राशि में ही विराजमान रहेंगे, जिसकी वजह से आप एक से अधिक कामों को एक साथ निपटाना पसंद करेंगे, लेकिन यह आदत ठीक नहीं क्योंकि इससे आपके कार्य में विलंब होगा। कुछ काम बीच में ही रुक जाएंगे। इस वजह से आपको मानसिक तनाव भी होगा। हालांकि भाग्य का आपको साथ मिलेगा और कुछ काम कम मेहनत में ही बन जाएंगे और आपको आर्थिक लाभ भी मिलेगा। चंद्रमा का गोचर दूसरे भाव में होने से कुटुंब में परेशानियां बढ़ेंगी और स्वास्थ्य समस्याएं भी आप को निशाना बना सकती हैं। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपके तीसरे भाव में गोचर करेंगे। उस दौरान किसी यात्रा पर जाने से बचें और अपने भाई बहनों की सेहत का ध्यान रखें। अधिक प्रयास करने के बाद ही थोड़ी सफलता प्राप्त होगी। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपके चतुर्थ भाव में प्रवेश करेंगे, जहां से कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और घर परिवार का सहयोग मिलेगा। परिवार में एकजुटता होगी और आपका मन भी प्रसन्न रहेगा। उपाय: आपको बुधवार के दिन श्री राधा कृष्ण के मंदिर जाकर उन्हें माला अर्पित करनी चाहिए तथा संभव हो तो उनको एक मोर पंख भी चढ़ाएं।
धनु का साप्ताहिक राशिफल…..

इस हफ्ते की शुरुआत पहले ही दिन खर्चों के साथ होगी क्योंकि चंद्र देव आपकी राशि से बारहवें भाव में बैठे हैं। इस दौरान थोड़ा स्वास्थ्य कमजोर भी रहेगा और आपको सर्दी, खांसी जैसी समस्या परेशान कर सकती है। अपने विरोधियों से थोड़े सतर्क रहेंगे तो बेहतर रहेगा। उसके बाद चंद्र देव आप के प्रथम भाव में गोचर करेंगे जिससे कार्यों में सफलता अवश्य मिलेगी और आपको लाभ अभी होगा लेकिन मानसिक तनाव बढ़ेगा और व्यापार में अपने पार्टनर के साथ तनातनी हो सकती है। चंद्र देव सप्ताह के मध्य में आपके दूसरे भाव में प्रवेश करेंगे, जिसकी वजह से अचानक से धन प्राप्ति होने से आपका मन खिल उठेगा। हालांकि आपके कुटुंब में किसी बात को लेकर लोग मानसिक रूप से थोड़े उदास रहेंगे। उनको उनको संभालने का प्रयत्न करें और सप्ताह के अंत में जब चंद्र देव आपके तीसरे भाव में गोचर करेंगे तो उस दौरान की गई यात्राओं में सफलता मिलेगी। आपके मान सम्मान की बढ़ोतरी होगी। समाज में आपको अच्छी पहचान मिलेगी। आपका नाम होगा और भाई बहनों से भरपूर सहयोग मिलेगा। उस दौरान आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी और आपके प्रयासों से काम बनने लगेंगे। उपाय: आपको देव गुरु बृहस्पति की कृपा पाने के लिए बृहस्पति यंत्र की स्थापना करनी चाहिए और उसकी पूजा करनी चाहिए तथा पीपल वृक्ष को बृहस्पतिवार के दिन जल चढ़ाना चाहिए।
मकर का साप्ताहिक राशिफल…….

इस सप्ताह की शुरुआत आपके लिए काफी बेहतर तरीके से होगी और आपके मन में पल रही इच्छाएं पूरी होंगी। चंद्र देव सप्ताह की शुरुआत में एकादश भाव में रहने से शिक्षा में भी अच्छे परिणाम मिलेंगे और व्यापार में भी सफलता मिलेगी। इसके बाद चंद्र देव आपके द्वादश भाव में गोचर करेंगे, जिसके फलस्वरूप मानसिक तनाव के साथ-साथ स्वास्थ्य कष्ट भी आपको परेशान करेंगे और खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी। उस पर नियंत्रण रखना आपके लिए अत्यंत आवश्यक होगा। सप्ताह के मध्य में चंद्र का गोचर आपके प्रथम भाव में होगा, जहां शनिदेव विराजमान हैं। ऐसे में स्वास्थ्य समस्याएं बनी रहेंगी और मानसिक तनाव भी रहेगा। हालांकि आपकी सोच बड़ी गंभीर बनेगी और आप किसी मुद्दे पर काफी ध्यान देकर उसके संबंध में कोई बड़ा निर्णय लेंगे, जो भविष्य में काफी महत्वपूर्ण साबित होगा। सप्ताह के अंत में चंद्र देव का गोचर आपके द्वितीय भाव में होगा, जिसकी वजह से जीवनसाथी को शारीरिक कष्ट हो सकते हैं, लेकिन व्यापार के सिलसिले में आपको अच्छा लाभ होगा और आपकी सामाजिक छवि मजबूत बनेगी। धन के मामले में आप सुधर बनेंगे और कुटुंब के लोग आपकी बात ध्यान पूर्वक सुनकर आप को महत्व देंगे। उपाय: आपको शनिवार के दिन शनि मंदिर जाना चाहिए तथा नील शनि स्त्रोत्र, जिसकी रचना स्वयं महाराज दशरथ ने की थी, उसका पाठ करना चाहिए।
कुंभ का साप्ताहिक राशिफल……

सप्ताह की शुरुआत में आप अपने काम पर पूरा फोकस करेंगे और आपके काम में सफलता मिलेगी। हालांकि आप अपनी तरक्की से संतुष्ट नहीं होंगे और मानसिक रूप से तनाव में रहेंगे। पारिवारिक जीवन मन को सहानुभूति देने वाला होगा। उसके बाद चचन्द्रमा का गोचर जब आपके एकादश स्थान में होगा, तब आपके लिए अनेक अच्छे अवसरों की प्राप्ति हो सकती है और आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है, जो आपकी आमदनी को बढ़ाने वाला साबित होगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में भी सफलता मिलने का योग बनेगा। शिक्षा में थोड़ी गिरावट के बावजूद आप अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे और आपकी संतान के लिए भी समय बेहतर रहेगा। सप्ताह के मध्य में चंद्र आपके द्वादश स्थान पर गोचर करेंगे। यह समय स्वास्थ्य के लिहाज से थोड़ा कमजोर रहेगा और आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना अति आवश्यक होगा। वहीं सप्ताह के अंत में आप के प्रथम भाव में चंद्रमा का गोचर होगा, जिसकी वजह से आपको गर्मी सर्दी की शिकायत हो सकती है और मानसिक रूप से भी आप थोड़े कमजोर दिखेंगे। आपकी योजनाओं में कुछ रुकावट आ सकती है, इसलिए इस समय थोड़ा इंतजार करें और कोई बड़ा निर्णय लेने से बचें। उपाय: आपको शनि यंत्र की विधिवत स्थापना करनी चाहिए और प्रतिदिन उसकी पूजा करनी चाहिए।
मीन का साप्ताहिक राशिफल……

सप्ताह के शुरुआत में चंद्र देव आपके नवम भाव में होंगे, जिसकी वजह से भाग्य का आपको साथ मिलेगा और कार्यों में सफलता भी मिलेगी। किसी यात्रा से आपको लाभ होगा और आनंद की अनुभूति होगी। धार्मिक कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। चंद्र का गोचर आपके दशम भाव में होने से कार्य क्षेत्र में थोड़ी उतार-चढ़ाव की स्थिति बनेगी। आप की किसी से बहस भी कार्य क्षेत्र में हो सकती है, लेकिन इसके बावजूद भी आप के प्रदर्शन में कोई खास कमी नहीं आएगी। पारिवारिक जीवन जैसा चल रहा है, वैसा ही चलेगा। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आप के एकादश भाव में गोचर करेंगे, जिसकी वजह से आमदनी में बढ़ोतरी का रास्ता मिलेगा और किसी दीर्घकालीन निवेश के बारे में खुल कर विचार कर पाएंगे। अपने काम पर फोकस रखना वरिष्ठ अधिकारियों की नजर में आप को अच्छा स्थान दिलाएगा। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपके द्वादश स्थान में गोचर करेंगे, जिससे किसी अनचाही यात्रा पर जाने की संभावना बनेगी। शिक्षा के क्षेत्र में थोड़ी सी रुकावट आ सकती है, लेकिन कुछ लोगों की पढ़ाई के सिलसिले में दूर जाने की इच्छा पूरी हो सकती है और उन्हें मनचाहे कॉलेज में दाखिला भी मिल सकता है। इस दौरान आपको प्रतियोगी परीक्षा में सफलता के लिए कठिन परिश्रम करना होगा। उपाय: आपको कुत्तों को रोटी और दूध देना चाहिए।

[/responsivevoice]

अपने शहर का अपना एप अभी डाउनलोड करें .

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com