कोटेदार पर लगे जुर्माने से नाराज कोटेदार संघ ने किया सप्लाई स्पेक्टर का घेराव।

कोटेदारों को लगे जुर्माने से नाराज कोटेदार संघ ने सप्लाई ईस्पेक्टर को सौंपा ज्ञापन।

हंडिया तहसील के समस्त कोटेदारों के ऊपर लेट पेमेंट के नाम पर मार्केटिंग इंस्पेक्टर के द्वारा लगभग 100 कोटेदारों के ऊपर 500-500 रुपए का जुर्माना लगाया गया था। जिससे नाराज होकर कोटेदार संघ ने जिलाउपाध्यक्ष अरुण तिवारी की अगुवाई में उप जिला अधिकारी के नाम सप्लाई इंस्पेक्टर को सौंपा ज्ञापन। आक्रोशित कोटेदारों ने सप्लाई इंस्पेक्टर का घेराव करते हुए अपनी विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन दिया।

समस्त गोदामों पर सरकार के द्वारा दिया गया बड़ा कांटा जिसके द्वारा तौल नहीं किया जाता है उनकी मांग थी कि बड़े कांटे से तौल कराया जाए और बोरे का वजन भी उनको दिया जाए।
मार्केटिंग इंस्पेक्टर द्वारा सूची बनाकर समस्त कोटेदारों के खिलाफ जुर्माना कराकर उत्पीड़न कराया जा रहा है और गोदाम पर कोटेदारों से ₹13 प्रति कुंतल पल्लेदार ही लिया जाता है जबकि शासन द्वारा पल्ले दाढ़ी देने का कोई नियम नहीं है।
इन्हीं मांगों को लेकर कोटेदार संघ ने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती तब तक कोटेदार संघ गले का उठान नहीं करेगा नाही किसी प्रकार का कोई वितरण होगा उक्त मौके पर अरुण तिवारी जिला उपाध्यक्ष प्रयागराज कोटेदार संघ उत्तर प्रदेश अक्षय कुमार सिंह अल्पना मौर्य हरिशंकर पांडे रामकृष्ण पांडे राजेंद्र प्रसाद श्यामधर राम तरंग हीरालाल समेत सैकड़ों की संख्या में कोटेदार मौजूद रहे

Translate »