रोमांचक फाइनल में कानपुर ने लखनऊ को हराया

मिलन ने एक ओवर में दो छक्के के लगाकर बढ़ाया रोमांच

लेफिटनेंट कर्नल ने दोनों टीमों का बढाया उत्साह

विकाश जी खास रिपोर्ट

उरई। इंदिरा स्टेडियम में डॉ भारती मेमोरियल स्टेट क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच बेहद रोमांचक रहा जिसमें कानपुर ने लखनऊ को नजदीकी मुकाबले में 9 रन से हराकर विजेता बना।
सुबह दोनों टीमों का उत्साह बढ़ाने को व्हाइट टाइगर ईगल बटालियन झांसी के लेफ्टिनेंट कर्नल स्वरूप सिंह कुंतल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उनका हौसला बढ़ाया।
कानपुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 30 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए। अंश और आदर्श के रूप में आये ओपनर बल्लेबाजों ने धीमी शुरूआत की। दोनों के बीच 36 रन की पार्टनरशिप हुई। आदर्श ने आउट होने के पूर्व 29 रन बनाए। दूसरा विकेट अंश के रूप में 61 रन पर गिर जाने से रनगति धीमी पड़ गई। स्पिनरों ने कसी गेंदबाजी की। 116 रन पर पांच विकेट गिरने से अंतिम पंक्ति के बल्लेबाज ज्यादा स्ट्रोक नहीं खेल सके। अमन के 34 और प्रणव के 24 रनों के सहारे सात विकेट पर 148 रन बन पाए। मिलन ने तीन बल्लेबाजों को आउट किया। तीन बल्लेबाज रन आउट हुए।
लखनऊ की टीम ने लक्ष्य पाने की भरपूर कोशिश की पर जमे हुए बल्लेबाजों के आउट होने से लक्ष्य दूर हो गया। अंतिम समय में मिलन यादव ने एक ही ओवर में दो छक्के लगाकर 16 रन बटोरे। इससे मैच काफी रोमांचक स्थिति में पहुंच गया पर मिलन इसके बाद स्टंप आउट हो गए। मैच आखिरी ओवर तक पहुंचा जरूर पर लख़नऊ जीत पाने से दूर रह गया। कानपुर ने 9 रन से फाइनल जीत गया। अभिषेक ने 36 और शिवांश ने 28 रन बनाकर टीम को संघर्ष में बनाये रखा। शशांक और सतनाम को दो -दो विकेट मिले। सारिम, जिवान और आदर्श को एक- एक विकेट मिला। अम्पायरिंग डॉ. राकेश द्विवेदी, मुबीन खान ने और स्कोरिंग ब्रजेन्द्र सिंह ने की। इस अवसर पर डेवलपमेंट कमेटी के चेयरमैन श्यामबाबू, डीसीए अध्यक्ष डॉ देवेंद्र कुमार, सचिव विकास शर्मा, सुरेश निरंजन भैयाजी, शरद श्रीवास्तव, नीरज पाठक , डॉ अविनाश सेंगर, विनय सेंगर जुझार सिंह राजपूत,फिरोज चांद, मानवेन्द्र पिपरैया, अयूब अहमद आदि उपस्थित रहे।

इनसेट
नेशनल टूर्नामेंट का आज होगा फाइनल मैच

अंडर 19 नेशनल टूर्नामेंट का फाइनल मैच 15 फरवरी को इंदिरा स्टेडियम में गुलमोहर लखनऊ और लखनऊ क्रिकेट एसोसिशन के बीच होगा। अध्यक्ष डॉ. देवेंद्र कुमार और सचिव विकास शर्मा ने संयुक्त रूप से बताया कि इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के माननीय न्यायाधीश अजय भनोट और राज्य सूचना आयोग के सदस्य नरेंद्र कुमार श्रीवास्तव शामिल होंगे। अतिथियों द्वारा दोनों फाइनल मैचों के खिलाड़ियों को पुरस्कृत करेंगे।

Translate »