चंदौली में चहादीवारी गिरने से चार लोग दबे, दो की मौत दो घायल

मुगलसराय कोतवाली अन्तर्गत हमीदपुर गांव की घटना।

संजय सिंह

चंदौली। मुगलसराय कोतवाली अन्तर्गत हमीदपुर गांव में चहारदीवारी गिरने से चार लोग दब गए और उसके मलबे में दबकर एक बालक समेत दो लोगों की मौत हो गयी। दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मलबे में दबे लोगों को गांव वालों की मदद से जेसीबी से बाहर निकाला गया। घायलों को इलाज के लिये ट्रॉमा सेंटर भेजा गया, जिनमें से दो की रास्ते में मौत हो गयी।

हमीदपुर गांव के पूर्व प्रधान बाबू लाल की चहारदीवारी से सटे पड़ोसी संज मौर्य अपनी पुरानी हो चुकी चहारदीवारी को गिरवाकर नई बनवा रहे थे। दीवार के लिये दो दिन पहले जेसीबी से छह फीट गहरा गड्ढा खोदा गया था। जब संजय मौर्य अपने बेटे हर्ष उर्फ टिंकू व मजदूरों के साथ गड्ढे से ईंटें निकाल रहे थे, इसी बीच बाबू लाल यादव की दीवार गिर गयी।

दीवार गिरने से संजय मौर्य (40), उनका बेटा हर्ष सिंह उर्फ टिंकू (13), परोरवा निवासी मजदूर कुंअर चौहान (40) व खजुरगांव निवासी राजकुमार (32) मलबे के नीचे दब गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने गांव वालों की मदद से जेसीबी से मलबा हटवाया और सभी को बाहर निकाला गया। सभी को तत्काल ट्रॉमा सेंटर भिजवाने का प्रबंध किया गया, लेकिन हर्ष और मजदूर कुंअर चौहान की मौत हो गयी। संजय मौर्य और राजकुमार को ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया गया।

Translate »