आयोग की परीक्षा नियंत्रक रहीं अंजू लता कटियार की जमानत मंजूर

कटियार की जमानत मंजूर हो जाने से उन्हें हाईकोर्ट से बडी राहत मिली है

प्रयागराज।इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी पब्लिक सर्विस कमीशन की पूर्व परीक्षा नियंत्रक रही अंजू लता कटियार की जमानत मंजूर कर लिया है । कटियार की जमानत मंजूर हो जाने से उन्हें हाईकोर्ट से बडी राहत मिली है । कटियार पीसीएस आफीसर है ।

यह आदेश न्यायमूर्ति रमेश सिन्हा ने दिया है । एल टी ग्रेड परीक्षा पेपर लीक मामले में कटियार पिछले साल 30 मई से जेल में बंद हैं । पेपर लीक मामले में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था और बाद में जेल भेज दिया था । फिलहाल वह इस समय वाराणसी जेल में बंद हैं । पेपर लीक मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेजने के बाद शासन ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था । वह पीसीएस टापर रही हैं ।

क्या है पूरा मामला

बतादें कि यूपी एसटीएफ ने यूपीपीएससी द्वारा आयोजित की गई एलटी ग्रेड भर्ती परीक्षा 2018 पेपर लीक मामले में कोलकाता के एक प्रेस मालिक कौशिक कुमार को 28 मई 2019 को वाराणसी से गिरफ्तार किया था। बाद में उसके बयानों के आधार पर यूपी एसटीएफ ने पूर्व परीक्षा नियन्त्रक के आवास और कार्यालय में 28 मई की रात दो बजे छापेमारी की कार्रवाई की थी और 30 मई को उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ ने उन्हें वाराणसी की कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया था।

Translate »