जालौन को झांसी ने पांच विकेट से हराया


इंदिरा स्टेडियम में नेशनल टूर्नामेंट का पूल बी शुरू

उरई। इंदिरा स्टेडियम में शुरू हुए नेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट के पूल बी के मैच में डीसीए जालौन को डीसीए झांसी ने पांच विकेट से हरा दिया। अगला मैच लखनऊ और झांसी के मध्य गुरुवार को होगा।

टॉस डीसीए जालौन के कप्तान ऋतिक यादव ने जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। शुरआत ठीक नहीं हुई। नीची रही गेंद पर ओपनर शिवम आउट हो गए। इसके बाद ऋतिक और प्रिंस गुप्ता ने संभल कर खेलते हुए पहले विकेट के लिए 28 रनों की भागीदारी की। इन दोनों के आउट होने पर मध्यक्रम ढह गया। ऋतिक ने 18 रन बनाए। इसके बाद नवें विकेट के लिए अभय प्रताप और राजदीप के मध्य महत्वपूर्ण 41 रन की साझेदारी हुई। अभयप्रताप ने 34 रन बनाए। जालौन की टीम 26 वे ओवर में 113 रन बनाकर आउट हो गई। झांसी की ओर क्षेत्ररक्षण अच्छा हुआ। कई कठिन कैच लेकर बाउंड्री भी रोकी। गेंदबाजी करते हुए धर्मेंद्र और करन ने तीन -तीन विकेट लिए। दो विकेट आरिफ ने दो विकेट झटके।
जालौन जैसी शुरूआत झांसी की भी रही। करन राजदीप की नीची गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। पहले विकेट के लिए अर्पित ( 23 रन) और धीरेंद्र ( 17 रन ) के बीच हुई 43 रन की साझेदारी ने टीम पर आए संकट को दूर कर दिया। इसके बाद आकाशदीप तथा अभिषेक ने सूझबूझ से खेलकर टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी। जालौन की फील्डिंग काफी खराब रही। कई आसान कैच छोड़े। एक वक्त झांसी पर दबाव था लेकिन जालौन के मैच को ढीला छोड़ देने से झांसी यह मैच पांच विकेट से जीतने में सफल रही। टीम ने 24. 4 ओवर में आसान लक्ष्य पा लिया। आकाशदीप 32 रन पर नाट आउट लौटे। गेंदबाजी करते हुए ऋतिक ने दो और अभय, राजदीप और हिमांशु को एक -एक विकेट मिला।
अम्पायरिंग डॉ. राकेश द्विवेदी और मुकीम खान ने की। स्कोरर बृजेन्द्र सिंह रहे। इसके पूर्व डेवलप कमेटी के चेयरमैन श्याम बाबू ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। सचिव विकास कुमार शर्मा ने बताया कि बी पूल
5 फरवरी से शुरु हुए 7 तक होगा इसके बाद फायनल मैच 15 फरवरी को खेला जाएगा और उसी दिन ऑल इंडिया क्रिकेट टूर्नामेंट का पुरस्कार वितरण राज्य सूचना आयुक्त नरेंद्र कुमार श्रीवास्तव द्वारा किया जाएगा। गोल्डन जुबली वर्क मैं डॉ भारती मेमोरियल यूपी क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन भी 8 फरवरी से 14 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा जिसमें फाइनल मैच 14 फरवरी को खेला जाएगा और पुरस्कार वितरण माननीय जस्टिस अजय भनोट इलाहाबाद उच्च न्यायालय के द्वारा किया जाएगा
इस मौके पर सचिव विकास शर्मा, शरद श्रीवास्तव, विनोद श्रीवास्तव, नीरज पाठक , डॉ अविनाश सेंगर , पत्रकार ब्रजेश मिश्रा, सहित खेल प्रेमी उपस्थित रहे।

Translate »