जानिये पंडित वीर विक्रम नारायण पांडेय जी से साप्ताहिक राशिफल……

धर्म डेक्स। जानिये पंडित वीर विक्रम नारायण पांडेय जी से साप्ताहिक राशिफल……

(3 फरवरी से 9 फरवरी)

मेष का साप्ताहिक राशिफल……

फरवरी माह के इस हफ्ते की शुरुआत मेष राशि के जातकों के लिये अच्छी रहेगी। सप्ताह के आरंभ में चंद्र देव आपकी राशि से द्वितीय भाव में स्थित रहेंगे। इस दौरान परिवार जीवन में आपको अच्छे फल मिलेंगे। इस दौरान घर के लोगों के बीच सामंजस्य की स्थिति आपके मन-मस्तिष्क को भी शांति प्रदान करेगी। वाणी में मधुरता आपको समाज में सम्मान दिलाएगी। घर में मांगलिक कार्य होने की भी संभावना है। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा का गोचर आपके तृतीय भाव में होगा, इस भाव में साहस और पराक्रम और छोटे भाई-बहनों के बारे में विचार किया जाता है। तृतीय भाव में चंद्र के गोचर के दौरान आपके भाई-बहनों से आपको सहयोग प्राप्त होगा। इस राशि के कुछ जातक इस समय छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके चतुर्थ भाव में होगा इस दौरान घरेलू काम में आप काफी व्यस्त रह सकते हैं। यदि आप किराये के मकान में रहते हैं तो इस समय नया घर खरीदने का विचार बना सकते हैं। माता के स्वास्थ्य में सकारात्मक बदलाव आएंगे जिसके चलते आपको भी खुशी मिलेगी। चंद्रमा के गोचर के साथ-साथ इस सप्ताह मंगल का गोचर आपके नवम भाव में होगा। मंगल के गोचर के चलते पिता के साथ आपके संबंधों पर असर पड़ सकता है। किसी बात को लेकर पिता के साथ आपकी अनबन हो सकती है। कई जातकों को दूर की यात्रा भी इस दौरान करनी पड़ सकती है। कुल मिलाकर देखा जाए तो मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह थोड़ा संभलकर चलने की जरुरत है। उपाय: मंगलवार के दिन अनार अथवा बरगद का पेड़ लगाएँ।
वृष का साप्ताहिक राशिफल…….

चंद्रमा के गोचर के चलते इस सप्ताह आपके प्रथम द्वितीय और तृतीय भाव सक्रिय अवस्था में रहेंगे। इसके साथ ही मंगल के गोचर के चलते आपका अष्टम भाव भी सक्रिय रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा के प्रथम भाव में गोचर के चलते स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। किसी समस्या के चलते आपका मन भी विचलित रहेगा, आप एक काम पर ध्यान न देते हुए बहुत सारे काम इस दौरान करना चाहेंगे। आर्थिक रुप से भी सप्ताह की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं कही जा सकती। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव जब आपके द्वितीय भाव में गोचर करेंगे तो कई मानसिक चिंताओं से आपको मुक्ति मिल सकती है। वृषभ राशि के कुछ जातकों के घर में कोई मांगलिक या धार्मिक कार्य हो सकता है। यदि कारोबारी हैं तो आपको विदेशी संपर्कों से इस दौरान फायदा होगा। आपके बात करने का तरीका इस दौरान लोगों को प्रभावित करेगा। सप्ताह के अंत में चंद्रमा आपके तृतीय भाव में गोचर करेगा, इस समय आप ऊर्जा से भरे रहेंगे और अपने विरोधियों को परास्त करेंगे। आपके छोटे भाई-बहनों को परेशानी हो सकती है इसलिये उनसे लगातार संपर्क में रहें। छोटी दूरी की यात्रा करना आपके लिये लाभदायक रहेगा। मंगल का गोचर आपके अष्टम भाव में होने से मानसिक परेशानियां बढ़ सकती हैं। स्वास्थ्य को लेकर कोई भी समझौता न करें। सुबह या शाम के वक्त योग या व्यायाम करें और संतुलित भोजन खाएं। उपाय: चींटियों को आटा डालें तथा किसी धार्मिक स्थल पर साफ सफाई का कार्य करें।
मिथुन का साप्ताहिक राशिफल……..

चंद्रमा के गोचर के चलते आपके द्वादश, प्रथम और द्वितीय भाव सक्रिय रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में मिथुन राशि वालों के मानसिक तनाव में वृद्धि हो सकती है। मन में चल रही उलझन आपके स्वास्थ्य पर भी बुरे प्रभाव डाल सकती है। इस दौरान निराश होने से ज्यादा बेहतर होगा कि आप घर के बड़े-बुजुर्गों से बात करें और अपनी समस्याओं का हल निकालें। सप्ताह के मध्य में आपकी स्थिति में सुधार आएगा और आप कई परेशानियों से निकल पाने में सक्षम होंगे। इस दौरान किसी काम को लेकर आपके मन में बहुत उत्साह देखा जाएगा। अपने प्रियजनों के साथ वक्त बिताकर आपके मन को शांति मिलेगी। सप्ताह के अंत में आपकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी। परिवार के मोर्चे पर भी आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी। चंद्रमा के गोचर के अलावा इस सप्ताह मंगल देव का गोचर आपके सप्तम भाव में होगा। इस भाव को विवाह भाव भी कहा जाता है और इससे साझेदार और जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों का पता चलता है। मंगल ग्रह के सप्तम भाव में गोचर के चलते कारोबार में अपने साझेदार के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। लेकिन मंगल की यह स्थिति आपको व्यापार में लाभ दिलाएगी। कार्यक्षेत्र में इस दौरान आपको अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। उपाय: बुधवार के दिन किसी गरीब को साबुत काली उड़द का दान करें।
कर्क का साप्ताहिक राशिफल…….

कर्क राशि के जातकों के लिये इस सप्ताह की शुरुआत चंद्रमा के एकादश भाव में गोचर के साथ होगी। इस दौरान आपको बहुत सोच समझकर चलने की जरुरत है कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संबंध बिगड़ने की संभावना है। इस राशि के विद्यार्थियों को शिक्षा क्षेत्र में रुकावटें आ सकती हैं, इस समय आपको खेलकूद से ज्यादा अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिये। बड़े भाई-बहनों के साथ आपके संबंध इस समय बिगड़ सकते हैं। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपके द्वादश भाव में गोचर करेगा, यह समय आपके अनुकूल होगा आप सुख-सुविधाओं में इस दौरान लिप्त रहेंगे। हालांकि खर्चों में वृद्धि आपको चिंतित कर सकती है। यदि कोर्ट-कचहरी में आपका कोई मामला चल रहा है तो उसपर भी आपको काफी धन खर्च करना पड़ सकता है। इस अवधि में आपके प्रतिद्वंदी आप पर हावी रहेंगे। कुछ जातकों को अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपके प्रथम भाव में गोचर करेंगे,इस समय आपके मन में व्यकुलता देखी जा सकती है। आपका व्यवहार घर के लोगों के प्रति अच्छा नहीं रहेगा नतीजतन रिश्तों में खटास आ सकती है। मंगल ग्रह का गोचर आपकी राशि से षष्ठम भाव में होगा, आर्थिक दृष्टि से यह गोचर अच्छा नहीं कहा जा सकता। आपका जमा धन भी इस दौरान खर्च हो सकता है। मंगल के गोचर से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और विरोधियों पर आप विजय प्राप्त कर पाएंगे। उपाय: मंगलवार के दिन श्री हनुमान जी को सिंदूर तथा चोला चढ़ाएं।
सिंह का साप्ताहिक राशिफल…….

चंद्र देव इस सप्ताह आपकी राशि से दशम, एकादश और द्वादश भावों में गोचर करेंगे। मंगल देव का गोचर आपके पंचम भाव में होगा। दशम भाव में चंद्रमा के गोचर के दौरान आपको कार्यक्षेत्र में कठिन परिश्रम के बाद सफलता हाथ लगेगी। पारिवारिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। घर के बुजुर्गों के साथ आप अच्छा समय इस दौरान बिता सकते हैं। इस दौरान आपको महिलाओं के साथ उचित व्यवहार करना चाहिये इससे आपको अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। एकादश भाव में चंद्रमा का गोचर आपके लिये शुभ रहेगा। इस गोचर के दौरान आपके अटके हुए काम भी पूरे हो जाएंगे और आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में आपके प्रतिद्वंदी इस दौरान आप पर हावी होने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन अपने सटीक तर्कों से आप उनपर विजय पा सकते हैं। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपके द्वादश भाव में गोचर करेंगे, इस समय काल में आपकी सेहत थोड़ी कमजोर रहेगी, अनचाही यात्रा के भी योग हैं। घर के सामान पर खर्चा करना पड़ सकता है। आर्थिक पक्ष को सुधारने के लिये सही बजट प्लान करें। इस सप्ताह मंगल का गोचर आपके पंचम भाव में होगा। मंगल के गोचर से आपकी संतान को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, उनका ध्यान रखें। कारोबारी और नौकरी पेशा लोगों के लिये मंगल का यह गोचर अच्छा रहेगा, आपकी आमदनी में बढ़ौतरी के पूरे योग हैं। उपाय: प्रतिदिन सूर्य देव को जल चढ़ाएं अथवा हरिवंश पुराण का पाठ करें।
कन्या का साप्ताहिक राशिफल…….

इस सप्ताह चंद्रमा आपके नवम, दशम और एकादश भाव में गोचर करेंगे। चंद्रमा के साथ-साथ इस हफ्ते मंगल ग्रह भी राशि परिवर्तन करेंगे जिसके चलते आपका चतुर्थ भाव भी सक्रिय अवस्था में रहेगा। मंगल के चुतुर्थ भाव में गोचर से आपको प्रॉपर्टी से जुड़े मुद्दों में लाभ की प्राप्ति होगी। पारिवारिक जीवन में तनाव बढ़ सकता है, हालांकि कोई अच्छी खबर भी इस समय आपको प्राप्त हो सकती है। पैतृक संपत्ति से आपको इस दौरान फायदा होगा। माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान दें उन्हें किसी तरह की तकलीफ हो सकती है। अब बात करें चंद्रमा के गोचर की तो, सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके नवम भाव में स्थित होगा। इस अवधि में पिता के साथ आपके संबंध बहुत मधुर होंगे। उनसे आप किसी बात को लेकर सलाह-मशवरा कर सकते हैं। सामाजिक स्तर पर आपको मान सम्मान की प्राप्ति होगी। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा आपके दशम भाव में गोचर करेगा जिससे कार्यस्थल पर आपकी स्थिति सुधरेगी। आपने बीते कल में जो मेहनत की है उसका अच्छा फल इस दौरान आपको मिल सकता है। कुछ जातकों को पदोन्नति मिलने की भी संभावना है। माता के स्वास्थ्य में इस दौरान अच्छे बदलाव आएंगे। सप्ताह का अंत एकादश भाव में चंद्रमा के गोचर से होगा, इस दौरान बड़े भाई-बहनों के साथ आपके संबंध बिगड़ सकते हैं। जितना हो अपने गुस्से को काबू में रखें। अपने मन मस्तिष्क को काबू में रखने के लिये आपको योग ध्यान का अभ्यास करने की जरुरत है। ऐसा करके न केवल आप मानसिक बल्कि शारीरिक रुप से भी मजबूत होंगे। उपाय: श्री गणेश जी की पूजा करें और उन्हें दूर्वा अर्पित करें।
तुला का साप्ताहिक राशिफल…….

चंद्र देव के गोचर के चलते इस सप्ताह आपके अष्टम,नवम और दशम भाव सक्रिय अवस्था में रहेंगे। इसके साथ ही मंगल के राशि परिवर्तन के चलते आपका तृतीय भाव भी सक्रिय अवस्था में रहेगा। चंद्रमा के अष्टम भाव में गोचर के चलते सप्ताह की शुरुआत में आपको मानसिक परेशानियां हो सकती हैं, आर्थिक मामलों को लेकर इस दौरान सावधान रहें और हो सके तो किसी भी तरह का निवेश करने से बचें। इस राशि के कुछ जातकों को इस दौरान अनचाही यात्रा भी करनी पड़ सकती है। नौकरी पेशा लोगों को कार्यस्थल पर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपकी राशि से नवम भाव में गोचर करेंगे। धार्मिक क्रियाकलापों को करने में आपका रुझान बढ़ सकता है। इस दौरान आप अपने परिवार के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं। सामाजिक जीवन में भी आपका मान सम्मान इस अवधि में बढ़ेगा। पिता के साथ संबंध सुधरेंगे। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपकी राशि से दशम भाव में गोचर करेंगे, यह समय कारोबारी और नौकरी पेशा लोगों के लिये अति उत्तम होगा। यदि आप कारोबार करते हैं तो निवेश करना आपके लिये फायदेमंद हो सकता है। नौकरी पेशा लोगों के प्रभाव क्षेत्र में इस समय वृद्धि हो सकती है। सप्ताह के अंत में आपकी मुलाकात किसी बड़े अधिकारी से हो सकती है। मंगल ग्रह का गोचर आपकी राशि से तृतीय भाव में होगा, इस गोचरीय स्थिति के कारण आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। आपके प्रयास इस दौरान सफल होंगे। भाई-बहनों के साथ संबंध बिगड़ सकते हैं इसलिये अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों से आपको सतर्क रहना होगा। उपाय: शुक्रवार के दिन छोटी कन्याओं के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लें और उन्हें फल खिलाएं।
वृश्चिक का साप्ताहिक राशिफल……

इस सप्ताह चंद्रमा का गोचर आपके सप्तम, अष्टम और नवम भावों में होगा। इसके साथ ही मंगल का गोचर आपके द्वितीय भाव में होगा। सप्ताह की शुरुआत में कारोबारियों को विशेष लाभ मिलेगा, आपके कारोबार की गति इस दौरान बढ़ेगी और इससे आपको मुनाफा होगा। वहीं इस राशि के कुछ जातकों को इस समय मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बेवजह की यात्राएं आपको परेशान करेंगी। सामजिक स्तर पर आपकी स्थिति सुधरेगी, मान सम्मान में वृद्धि होगी। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा आपकी राशि से अष्टम भाव में गोचर करेगा, इस दौरान आप गुप्त रुप से सुख-सुविधाओं पर पैसा खर्च करेंगे और उनका आनंद उठाएंगे। विपरीत लिंगी लोगों के प्रति इस दौरान आप आकर्षण महसूस कर सकते हैं। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपकी राशि से नवम भाव में होगा, इस दौरान पिता के साथ आपके संबंध खराब हो सकते हैं, हालांकि आपके पिता को आर्थिक लाभ होने की भी पूरी संभावना है। इस दौरान भाग्य आपका पूरा साथ देगा, जिससे आपको फायदा मिलेगा। मंगल ग्रह का गोचर आपकी राशि से द्वितीय भाव में होने से आपकी वाणी में कड़वाहट आ सकती है जिससे लोगों के साथ आपके संबंध खराब हो सकते हैं। मंगल का यह गोचर आपके आर्थिक पक्ष के लिये भी अच्छा नहीं कहा जा सकता, इसलिये धन से जुड़े मामलों में सावधान रहें। परेशानियों के बावजूद भी आपकी मानसिक स्थिति अच्छी रहेगा। उपाय: आटे की लोई में गुड़ भर कर गौमाता को खिलाएं।
धनु का साप्ताहिक राशिफल…….

इस सप्ताह चंद्र देव आपकी राशि से षष्ठम, सप्तम और अष्टम भाव में गोचर करेंगे। वहीं मंगल ग्रह का गोचर आपकी ही राशि यानि आपके लग्न भाव में होगा। मंगल के आपकी राशि में गोचर के चलते आपके स्वभाव में परिवर्तन देखने को मिल सकता है। अहम भाव इस दौरान आप पर हावी रहेगा। अपने स्वभाव के कारण आप मानसिक तनाव की स्थिति में भी आ सकते हैं। मंगल के गोचर का अच्छा पक्ष यह है कि इस दौरान आप प्रॉपर्टी खरीदने में सफल हो सकते हैं। चंद्रमा के गोचर की बात की जाये तो, सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपकी राशि से षष्ठम भाव में गोचर करेंगे जिसके चलते किसी वजह से आप मानसिक तनाव की स्थिति में आ सकते हैं। आपकी संतान को इस दौरान शारीरिक परेशानी हो सकती है इसलिये उनका ध्यान रखें। विद्यार्थियों के लिये भी यह समय प्रतिकूल रहेगा, शिक्षा के क्षेत्र में रुकावटें आ सकती हैं। वहीं कोर्ट-कचहरी के मामलों में भी आपको सावधान रहकर चलना पड़ेगा। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपकी राशि से सप्तम भाव में गोचर करेंगे, इस दौरान व्यापारियों को विशेष लाभ होगा। यदि आप अपने करोबार का विस्तार करना चाहते हैं तो उसके लिये भी यह समय अनुकूल है। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिल सकता है। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपकी राशि से अष्टम भाव में होगा, यह समय आपके आर्थिक पक्ष के लिये अच्छा नहीं है, धन से जुड़े मामलों में बहुत संभलकर चलना होगा। किसी पुराने राज के खुल जाने के कारण परिवार के बीच आपकी स्थिति खराब हो सकती है। आपकी माता के लिये चंद्र का अष्टम भाव में गोचर अच्छा रहेगा इस दौरान उनको अचानक लाभ मिल सकता है। उपाय: भगवान हरि विष्णु की उपासना करें और गजेंद्र मोक्ष स्तोत्र का पाठ करें।
मकर का साप्ताहिक राशिफल…….

शनि की स्वामित्व वाली मकर राशि के जातकों के लिये यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा। इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपकी राशि से पंचम भाव में रहेंगे और उसके बाद षष्ठम और सप्तम भावों में गोचर करेंगे। वहीं मंगल ग्रह का गोचर आपकी राशि से द्वादश भाव में होगा। सप्ताह की शुरुआत में आपको अपनी संतान को लेकर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों को गलत संगति से दूर रहने की सलाह दी जाती है। यदि आप गलत लोगों की संगति में रहते हैं तो शिक्षा के क्षेत्र में आपको उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ेगा। जितना हो सके शिक्षा के क्षेत्र में मेहनत करें। इसके बाद चंद्र देव आपकी राशि से षष्ठम भाव में गोचर करेंगे, यह समय ऐसा है जब आप धन संचय करना चाहेंगे लेकिन इसके विपरीत आपके खर्चे बढ़ते जाएंगे। यह स्थिति आपको मानसिक तनाव दे सकती है। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके सप्तम भाव में होने से व्यापार में लाभ होगा। यदि आपका व्यापार विदेशों से है तो आपकी पांचों अंगुलियां घी में होंगी। सामाजिक स्तर पर भी आप इस दौरान अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे और आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। चंद्र के गोचर के साथ-साथ इस सप्ताह मंगल देव भी आपकी राशि से द्वादश भाव में गोचर करेंगे। मंगल का यह गोचर आपके खर्चों को बढ़ा सकता है और साथ ही आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी दे सकता है। इसलिये आपको सलाह दी जाती है कि इस दौरान अपना विशेष ख्याल रखें। बाहर का तला-भुना खाना न खाएं। इस दौरान इस राशि के कई जातकों को विदेश जाने का मौका भी प्राप्त हो सकता है। उपाय: मां दुर्गा की आराधना करें और श्री दुर्गा चालीसा का पाठ करें।
कुंभ का साप्ताहिक राशिफल…….

चंद्रमा का गोचर इस सप्ताह आपकी राशि से चतुर्थ, पंचम और षष्ठम भाव में होगा। मंगल का गोचर आपकी राशि से एकादश भाव में होगा। चतुर्थ भाव में चंद्रमा के गोचर से आपके परिवार में खुशियां आएंगी, यदि माताजी का स्वास्थ्य खराब चल रहा था तो उसमें सकारात्मक बदलाव आने की पूरी संभावना है। इसके साथ ही आपकी माता को धन लाभ होने की भी पूरी संभावना है। इस राशि के नौकरी पेशा लोग इस दौरान कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे जिसका अच्छा फल उन्हें आने वाले समय में प्राप्त होगा। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपकी राशि से पंचम भाव में गोचर करेंगे जिसके चलते कलात्मक विषयों में आपकी रुचि बढ़ेगी। संतान के साथ समय बिता पाएंगे और उनके लिये कोई उपहार इस दौरान आफ ले सकते हैं। आर्थिक मामलों में भी यह सप्ताह आपके अनुकूल रहेगा। इस अवधि में आपको धन लाभ हो सकता है। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपकी राशि से षष्ठम भाव में गोचर करेंगे इस समयकाल में आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं में आपको सफलता प्राप्त होगी। चंद्रमा के अलावा इस सप्ताह मंगल ग्रह का गोचर आपकी राशि से एकादश भाव में होगा, इस दौरान आपकी महत्वकांक्षाएं पूरी होंगी। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आपके संबंध अच्छे होंगे और इससे आपको लाभ भी प्राप्त होगा। उपाय: मां सरस्वती की आराधना करें और उन्हें पीले चावलों का भोग लगाएँ।
मीन का साप्ताहिक राशिफल…….

इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपकी राशि से तृतीय भाव में स्थित रहेंगे और उसके बाद चतुर्थ और पंचम भाव में गोचर करेंगे। इसके साथ ही मंगल देव का गोचर आपकी राशि से दशम भाव में होगा। तृतीय भाव में गोचर के दौरान भाई-बहनों के साथ आपके संबंध सुधरेंगे और उनसे आपको लाभ भी होगा। आपके साहस में इस दौरान वृद्धि होगी, और हर काम को आप पूरे उत्साह के साथ करेंगे। इस राशि के कुछ जातक इस दौरान छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा का गोचर आपकी राशि से चतुर्थ भाव में होगा, इस भाव में चंद्र के गोचर के चलते आपके परिवार में खुशियां आएंगी। आर्थिक पक्ष को लेकर आपको इस दौरान थोड़ा सावधान रहना घरेलू कामों में आपका खर्चा बढ़ सकता है। सप्ताह के अंत में चंद्र का गोचर आपके पंचम भाव में होगा, यह समय इस राशि के विद्यार्थियों के लिये बहुत अनुकूल रहेगा, जो छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं उनकी कई परेशानियां इस दौरान दूर हो सकती हैं। यदि आपने किसी से कर्जा लिया था या लोन लिया था तो उसे इस दौरान आप चुकता कर सकते हैं। मंगल का गोचर आपकी राशि से दशम भाव में होगा, यह गोचर आपके कार्यक्षेत्र के लिये अनुकूल रहेगा, कार्यक्षेत्र में इस दौरान आपको सफलता मिलेगी। इस राशि के कुछ जातकों को इस दौरान पदोन्नति मिलने की भी पूरी संभावना है। प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में इस दौरान आपको लाभ होगा। उपाय: गुरु बृहस्पति के बीज मंत्र ओम ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः का जाप करें।

Translate »