एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम मे सर्विस उन्मुख परामर्श का आयोजन

(रामजियावन गुप्ता)

— सीआईएसएफ और प्रेस क्लब बीजपुर के संयुक्त बैनर तले हंस वाहिनी इंटरमीडिएट कालेज में बच्चों को सर्विस परख दी गयी जानकारी

बीजपुर(सोनभद्र): ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ कार्यक्रम के तहत केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल रिहंद नगर एवं प्रेस क्लब बीजपुर के संयुक्त बैनर तले शनिवार को बीजपुर स्थित हंस वाहिनी इंटरमीडिएट कॉलेज में छात्र छात्राओं हेतु सर्विस उन्मुख परामर्श का आयोजन किया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के उप समादेष्टा रवि कुमार शर्मा एवं प्रेस क्लब के अध्यक्ष विनोद गुप्ता को फूलों का गुलदस्ता भेंट कर छात्र-छात्राओं द्वारा स्वागत गीत के साथ किया गया ।

मंगल ग्रह अभियान पर समूह नृत्य की प्रस्तुति के बाद सीआईएसफ उप समादेष्टा रवि कुमार शर्मा द्वारा छात्र छात्राओं को उनकी परीक्षाओं हेतु बेहतर तैयारी करने के टिप्स भी बताए गए । श्री शर्मा द्वारा बच्चों को सीआईएसएफ, बीएसएफ ,सीआरपीएफ ,पुलिस आदि सुरक्षा बल संस्थाओं में भर्ती के लिए आवश्यक योग्यताओं को बताने के बाद मौके पर ही विद्यालय के बच्चों से सीआईएसएफ के जवानों के सहयोग से भर्ती की शारीरिक परीक्षा के तौर-तरीकों को प्रायोगिक रूप से करके दिखाया गया कि किस तरह से प्रतिभागियों की ऊंचाई, वजन सीना आदि की माप की जाती है । उक्त कार्यक्रम के बाद बच्चों में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में भर्ती हेतु उत्साह देखा गया । मुख्य अतिथि श्री शर्मा ने कहां की आज की पढ़ाई मे रटत विद्या से नहीं चलेगी अब आवश्यकता है कि बच्चों को स्मार्ट क्लासेस उपलब्ध कराए जाएं ।

उन्होंने शिक्षकों एवं बच्चों को कई डेमो देकर भी स्मार्ट क्लास के महत्व को समझाया । अवसर पर विद्यालय प्रधानाध्यापिका श्रीमती दुर्गावती देवी सीआईएसफ के अधिकारी एवं कर्मचारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया गया । उक्त अवसर पर सीआईएसफ रिहंद नगर के निरीक्षक बी विश्वास, उप निरीक्षक भुनेश कुमार ,प्रेस क्लब के रामजियावन गुप्ता , मनोज दुबे ,रामप्रवेश गुप्ता, नारायण दास गुप्ता ,संदीप राय ,डी एस त्रिपाठी सहित समस्त अध्यापक अध्यापिका उपस्थित रहे ।

Translate »