पार्षदों का सम्मान और स्नेह मिलन का हुआ आयोजन

रायपुर छत्तीसगढ़ से राजेन्द्र जायसवाल की रिपोर्ट

▪▪छग संस्कृति व स्वागत से अभिभूत हुए देशभर से आए प्रतिनिधि
▪जायसवाल सभा के राष्ट्रीय अधिवेशन का हुआ समापन

रायपुर।सर्ववर्गीय जायसवाल सभा की राष्ट्रीय अधिवेशन का समापन राष्ट्रीय अध्यक्ष व ईसरो के रिटायर्ड साइंटिस्ट व भारत रत्न एपीजे डॉ. अब्दुल कलाम के सहयोगी रहे डॉ. एन शिवा सुब्रमण्यन, राष्ट्रीय महासचिव राकेश कुमार जायसवाल व प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के आतिथ्य में संपन्न हुआ। जिसमें निर्वाचित स्वजातीय पार्षदों का सम्मान के अलावा समाज के उत्थान के लिए अनेक प्रस्ताव पारित किए गए। छग की संस्कृतिक और पारंपरिक अंदाज में किए गए स्वागत से देशभर से आए प्रतिनिधि अभिभूत हुए।
अखिल भारतीय जायसवाल कलचुरी महासभा की राष्ट्रीय बैठक जायसवाल कलचुरी भवन मिशन रोड कोरबा में 18 व 19 जनवरी को आयोजित की गई। बैठक के दौरान राष्ट्रीय कार्यसमिति, जायसवाल सभा के अलावा युवा इकाई व महिला इकाई का प्रदेशवार समीक्षा के साथ-साथ वर्षभर किए गए कार्यों का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया। बैठक में समाज के उत्थान और समाज को और अधिक मजबूती प्रदान करने के लिए अनेक प्रस्ताव पारित किए गए।
बैठक के दौरान जिले के निर्वाचित स्वजातीय नगर पालिक निगम कोरबा के पार्षद सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, प्रदीप राय जायसवाल, अनुज जायसवाल, श्रीमती भानुमति जायसवाल, आशा जायसवाल व कटघोरा नगर पालिका, नपं छुरी व पाली, नगर पालिका दीपका के कोमल जायसवाल, श्रीमती उषा जायसवाल, श्रीमती पुष्पा जायसवाल, श्रीमती मंजू जायसवाल, दीपक डिक्सेना, रोहित जायसवाल, श्रीमती अंजना जायसवाल व नगर पालिका मनेन्द्रगढ़ व अंबिकापुर के पार्षद नागेन्द्र जायसवाल, रमेश जायसवाल का शाल, श्रीफल व स्मृति भेंट देकर सम्मानित किया गया। जायसवाल समाज के राष्ट्रीय प्रतिनिधियों के अलावा छत्तीसगढ़ के पदाधिकारियों ने समाज के पूर्व संरक्षक व कोरबा लोकसभा क्षेत्र के सांसद रहे स्व. डॉ. बंशीलाल महतो के द्वारा समाज को संगठित करने के साथ-साथ उनके द्वारा दिए गए योगदान को याद कर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उनके पुत्र विकास महतो से भी अपेक्षा की गई कि समाज के लिए निरंतर वे प्रयत्नशील रहेंगे।
इस मौके पर राष्ट्रीय संरक्षक संजय जायसवाल के संपादकीय में कलचुरी दर्शन पत्रिका का विमोचन किया गया। कोरबा में आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए कार्यकारी अध्यक्ष रामगोपाल डिक्सेना व उनकी टीम को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। अधिवेशन के समापन अवसर पर देशभर से आए स्वजातीय बंधुओं के सम्मान में नववर्ष स्नेह मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें छत्तीसगढ़ी पारंपरिक तरीके से सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन को सभी सराहा। जायसवाल युवा सभा व जायसवाल महिला सभा के पदाधिकारी व सदस्यों ने आयोजन को सफल बनाने महत्वपूर्ण भागीदारी का निर्वहन किया।

[/responsivevoice]

अपने शहर का अपना एप अभी डाउनलोड करें .

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com