रिहंद परियोजना में मूल्यांकन हेतु आई हुई टीम ने प्रस्थान के पूर्व किया वृक्षारोपण

रामजियावन गुप्ता/बीजपुर (सोनभद्र)एनटीपीसी की रिहंद परियोजना में चालू माह जनवरी की 16 तारीख से शुरू हुए व्यावसायिक उत्कृष्टता मूल्यांकन टीम द्वारा परियोजना के विभिन्न विभागों का मूल्यांकन कार्य का समापन सोमवार को किया गया । व्यावसायिक उत्कृष्टता टीम ने रिहंद परियोजना से प्रस्थान के पूर्व नन्दन कानन पार्क/शिवालिक अतिथिगृह परिसर में वृक्षारोपण किया । टीम में शामिल बैंगलोर के क्वालिटी चैंपियन टी आर प्रसाद, एस आर एच क्यू से आए हुए महाप्रबंधक (ओ एस) प्रेमदास टी, दादरी के उप महाप्रबंधक (ए एच पी) संजीव दत्ता, रामगुंडम के अपर महाप्रबंधक (सीबीई) एस आर कार्तिकेय एवं तालचर थर्मल पावर के अपर महाप्रबंधक (ईईएमजी) पी कन्नन द्वारा रिहंद परियोजना के विभिन्न विभागों का मूल्यांकन किया गया ।

पाँच दिवसीय परियोजना के मूल्यांकन की कड़ी में उक्त टीम द्वारा परियोजना के विभिन्न विभागों का निरीक्षण करके उनका मूल्यांकन किया गया । टीम ने सीएसआर विभाग से मीटिंग करके उनके द्वारा किए गए नैगम सामाजिक दायित्व निर्वहन के कार्यों की जानकारी हासिल की । पुनः परियोजना के समीपवर्ती ग्राम चपकी के सेवाकुंज आश्रम में एनटीपीसी रिहंद द्वारा सीएसआर के तहत कराए गए कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया । टीम ने धनवंतरी चिकित्सालय का भी अवलोकन करके उसका मूल्यांकन किया । बालिका सशक्तीकरण की बालिकाओं से रूबरू होकर उनका हाल-चाल पूछा । यही नहीं तत्पश्चात टीम के सदस्यों ने परियोजना में कार्यरत युवाओं, महिलाओं व संविदा कर्मियों से बातचीत करके परियोजना द्वारा उन्हें दी जा रही प्रदत्त सुविधाओं से भी अवगत हुए । समापन अवसर पर परियोजना के महाप्रबंधक (ओ एंड एम) ए सी साहू व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करके व्यावसायिक उत्कृष्टता मूल्यांकन टीम के सदस्यों ने अपने द्वारा किए गए परियोजना के विभिन्न विभागों के मूल्यांकन की समीक्षात्मक रिपोर्ट भी पेश की । साथ ही साथ आगामी दिनों में परियोजना द्वारा और कैसे बेहतर प्रदर्शन किया जा सकता है उस संदर्भ में भी सुझाव दिए । गत वर्ष 2019 के माह दिसंबर की 27 तारीख को वाराणसी में आयोजित एक समारोह के दौरान रिहंद परियोजना को मिले जे यू एस ई (यूनियन ऑफ जापानीज़ साइंटिस्ट एंड इंजीनियर्स) पुरस्कार हेतु परियोजना की सराहना की ।

बैठक के दौरान टीम के सदस्यों ने विभिन्न यूनियन व एसोसिएशन के प्रतिनिधिगणों से भी मुखातिब होकर विभिन्न विषयों पर चर्चा की । बैठक के दौरान महाप्रबंधक (ओ एंड एम) ए सी साहू ने अपने सम्बोधन के दौरान व्यावसायिक उत्कृष्टता मूल्यांकन टीम द्वारा विभिन्न विभागों के मूल्यांकन की प्रक्रिया की सराहना की । कार्यक्रम की समाप्ति पर महाप्रबंधक (एफ़ एम) एम रमेश ने सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया ।

Translate »