केंद्रीय विद्यालय चोपन में प्रोजेक्टर के माध्यम से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा परीक्षा पर चर्चा 2020 का लाईव टेलिकास्ट दिखाया गया ।

चोपन /सोनभद्र (अरविन्द दुबे)
आज दिनांक 20/ 01/2020 दिन सोमवार को केंद्रीय विद्यालय चोपन में प्रोजेक्टर के माध्यम से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा परीक्षा पर चर्चा 2020 का लाईव टेलिकास्ट दिखाया गया । क्योंकि आज दशवी व बारहवीं के छात्र छात्राओं के साथ चर्चा का आयोजन नई दिल्ली तालकटोरा स्टेडियम में 11:00 बजे से किया गया था जिसमें परीक्षा को लेकर छात्रों में व्याप्त तनाव को दूर करने के उद्देश्य से परीक्षा पर चर्चा के दौरान छात्रों, शिक्षकों एवं अभिभावकों को श्री मोदी जी द्वारा टिप्स दिये गये तथा देश के विभिन्न प्रदेशो से अए हुये चुनिंदा छात्र-छात्राओं के प्रश्नों का उत्तर दिया गया और उनसे बातचीत भी की गई ताकि उनके तनाव को कम किया जा सके । वहीं केंद्रीय

विद्यालय चोपन में प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम को देखकर छात्र-छात्राओं, शिक्षकों और अभिभावकों में इस कार्यक्रम को लेकर न केवल उत्साह और जोश देखा गया बल्कि उन्हें प्रधानमंत्री मोदी जी से कुछ ऐसे अमूल्य सुझाव भी मिले जिससे विद्यार्थी तनावमुक्त माहौल में परीक्षा दे सकें और बेहतर परिणाम हासिल कर सकें। परीक्षा पर चर्चा के बाद विद्यालय में बोर्ड परीक्षा मे बैठने वाले विद्यार्थियो के लिये परामर्श सत्र का आयोजन किया गया जिसमें विद्यालय के प्रधानाचार्य बी.प्रसाद,जे. चौहान,श्रीमती पूजा, रविन्द्र नाथ, आदित्य प्रकाश, शीला श्रीवास्तव इत्यादि अध्यापकगण, अभिभावक व छात्र – छात्राएं मौजूद रहे।

Translate »