हाकिम :क्षेत्र में दलालों की भरमार,कर रहे भूमि व बैंक की दलाली,भोले भाले लोगों को गुमराह कर कर रहे शोषण

समर जायसवाल –

ऐसे दलालों का तहसील परिसर बना सुरक्षित ठिकाना।

आये दिन उपजा रहे विवाद , बढ़ते जमीनी मुकदमों से शासन, प्रशासन व न्यायालय भी है गम्भीर।

दुद्धी। समूचा दुद्धी तहसील तहसील बैंक की दलाली करने वाले व भूमि की खरीद बिक्री करने वाले दलालों से पटा पड़ा है।जो बिना पंजीयन ही भूमि की दलाली कर लाखों रुपये का अवैध धन उगाही कर रहे है साथ ही बिक्री शुदा जमीन और विवाद जमीन को बेचवा कर विवाद उपजा रहे है जिससे शासन प्रशासन सभी परेशान है।
जालसाजी करके भोली भाली जनता को ठगने वाले गिरोह सक्रियता बढ़ गयी है। ठग,दलाल,भूमाफिया व जालसाज लोगों की सक्रियता से दुद्धी तहसील जमीन क्रेता विक्रेता काफी परेशान हैं। उक्त बातें दुद्धी बार संघ के अध्यक्ष कुलभूषण पाण्डेय एड० ने कही।बार अध्यक्ष श्री पाण्डेय ने बताया कि इन दिनों दुद्धी तहसील में बैंक के दलाल ,जमीन के ठग,दलाल व भूमाफियाओं की सक्रियता का जानकारी संज्ञान में आया है। ये लोग भोली भाली जनता का जमीन क्रय विक्रय कराने का कार्य झांसा देकर कर रहे है और जमीनी विवाद में उलझा रहें हैं। शासन व न्यायालय में भी जमीनी विवाद के मुकदमे का बोझ काफी बढ़ रहा है। लोग अनावश्यक रूप से परेशान हो रहे हैं।
दुद्धी बार अध्यक्ष श्री पाण्डेय ने आज तहसील दिवस में जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन सौंपकर तहसील प्रशासन से अपील की है कि ऐसे लोगों की पहचान कर उस पर आवश्यक व कठोरात्मक कार्यवाही करने का मांग किया है।
बता दे कि इस समय तहसील परिसर दलालों के सुरक्षित ठिकाना बना हुआ है जिनकी मौजूदगी पानी टंकी के नीचे और रजिस्ट्रार कार्यालय के आस पास देखी जा सकती है।

Translate »