एनसीएल सीएमडी ने उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव से की भेंट

सिगरौली।

नार्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक पी.के सिन्हा व निदेशक(वित्त एवं कार्मिक) नाग नाथ ठाकुर ने शुक्रवार को लखनऊ में उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी से शिष्टाचार भेंट की।
बैठक के दौरान सीएमडी एनसीएल ने मुख्य सचिव को कंपनी के कोयला उत्पादन व प्रेषण की स्थिति से अवगत कराया व एनसीएल पर निर्भर उत्तरप्रदेश के बिजली घरों को पर्याप्त कोयला आपूर्ति का भरोसा दिया।
वार्ता के दौरान सीएमडी एनसीएल ने सोनभद्र में सीएसआर व अन्य मदों से लोगों के सामाजिक उत्थान के लिए किए जा रहे विभिन्न कार्यों की जानकारी दी एवं आगे भी कार्य करने की प्रतिबद्धता जताई।

चर्चा में मुरध्वा मोड़ से अनपरा मार्ग की बात भी हुई जिस पर मुख्य सचिव महोदय ने उक्त मार्ग को दुरुस्त कराने के लिए से वांछित धन उपलब्ध कराने में सहयोग के लिए आश्वासन दिया। साथ ही, सीएमडी एनसीएल ने शक्तिनगर वाराणसी मार्ग पर 4 शौचालयों के निर्माण के लिए भूमि उपलब्ध कराने के लिए भी आग्रह किया। मुख्य सचिव ने सक्षम स्तर से शौचालयों हेतु भूमि आवंटन में सहयोग के साथ सीएमडी एनसीएल को उत्तर प्रदेश सरकार से पूर्ण सहयोग देने के लिए आश्वस्त किया गया।

गौरतलब है कि एनसीएल, सिंगरौली व सोनभद्र जिले की 10 खदानों से कोयला उत्पादन करती है जिनमें से 4 खदाने सोनभद्र जिले में स्थित है व एनसीएल उत्तर प्रदेश राज्य विद्दुत उत्पादन निगम लिमिटेड (यूपीआरवीयूएनएल) के बिजली घरों को कोयला सप्लाई भी करती है।

Translate »