संगीनों के साये हुई जुमे की नमाज,आशंकाओं के बीच पूरा जिला हाई अलर्ट पर

पुराने शहर सहित अन्य इलाकों में गस्त जारी ,किसी भी तरह की ढील नही

प्रयागराज ।संगम नगरी में शुक्रवार का दिन आशंकाओं के बीच बीता । जिले के आलाधिकारी बेहद चौकन्ना रहे। पुलिस और प्रशासन की मुस्तैदी के चलते जुमे की नमाज शान्तिपूर्वक सम्पन्न हुई। चौक की जामा मस्जिद में नमाज़ के बाद सभी नमाजी अपने अपने घरों की ओर रवाना हो गए। इस दौरान जामा मस्जिद के बाहर एहतियातन भारी संख्या में पुलिस पीएसी के साथ ही आरएएफ को भी पहले से ही तैनात किया गया था। पिछले हफ्ते जुमे की नमाज के बाद नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन को लेकर पुलिस और प्रशासन अलर्ट में अलर्ट है। नमाज के दौरान शहर की सभी मस्जिदें संगीनों के साये में रही। मस्जिदों से मौलवी और मौलानाओं ने शांति बनाए रखने की अपील की।

जुमे के मद्इदेनजर पुलिस और प्रशासन ने संवेदनशील इलाकों में गश्त कर रही थी। अधिकारीयों द्वारा लोगों से शांति की अपील जारी थी। इसके साथ ही पुलिस ने लोगों के बीच शांति की अपील को लेकर पर्चे भी बांटें । बीती शाम से पुलिस प्रशासन की एक्सरसाइज के चलते जुमे के दिन किसी भी तरह का कोई प्रदर्शन जिले में नहीं हुआ। पुलिस और प्रशासन के अफसरान लगातार गश्त करते नज़र आए। जुमे की नमाज़ के बाद बाज़ार खुल गए और सड़कों पर आम दिनों की तरह चहल पहल नज़र आई। जिले में सीएए को लेकर कोई विरोध प्रदर्शन न होने से पुलिस और प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है। हांलाकि पुलिस और प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए अभी भी शहर के संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस बल की तैनाती जारी रखने की बात कही है।

एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि जिले के सभी थाने अभी हाई अलर्ट पर हैं। कहीं भी किसी भी तरह की ढील नहीं दी जा रही है ।शहर के पुराने इलाकों में गस्त होगी एहतियातन फोर्स तैनात रहेगी। किसी भी अराजक तत्व को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा ।उन्होंने साफ किया कि किसी भी बेगुनाह व्यक्ति के साथ किसी भी तरह की ज्यातती नहीं की जाएगी । उन्होंने एक बार फिर लोगों से अपील की है कि सभी शांति व्यवस्था बनाए रखें किसी भी तरह का संशय होने पर अपने नजदीक के अधिकारियों पुलिस प्रशासन की मदद लें किसी के बहकावे में ना आएं।

Translate »