पीस कमेटी की बैठक संपन्न, CAA के बारे में दी गई महत्वपूर्ण जानकारी।

बभनी/सोनभद्र (अरुण पांडेय)

बभनी।थाने में गुरूवार को पीस कमेटी की बैठक बुलाई गई। अविनाश चन्द्र सिंहा की अध्यक्षता में बभनी थाना परिसर में आज मुस्लिम बंधुओ की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में CAA से सम्बन्धित पम्पलेट बाटा गया। और बैठक के दौरान उन्होंने मुस्लिम बंधुओ से अपील करते हुए कहा कि कैब व एनआरसी को लेकर आपस मे सद्भाव बनाये रखे उन्होंने कहा कि कैब व एनआरसी दो अलग अलग एक्ट है इन्हें आपस मे जोड़कर न देखे। जिसका यहां से कोई लेना देना नही।
उन्होने नागरिकता संसोधन अधिनियम-2019 पर प्रकाश डालते हुए बताया कि यह कानून सिर्फ नागरिकता देने के लिए है।किसी की नागरिकता छीनने का अधिकार इस कानून में नही है।भारत के अल्पसंख्यकों विशेषकर मुसलमानों का CAA से कोई अहित नहीं है।CAA से देश के नागरिकता पर कोई प्रभाव नही पड़ेगा।यह कानून किसी भी भारतीय हिन्दू,मुसलमान आदि को प्रभावित नही करेगा।
उन्होंने कहा कि आपसी सौहार्द बनाये रखे और कोई भी गड़बड़ी होने की अंदेशा में पुलिस को तुरंत सूचना दे। इस मौके पर एस.आई. रणजीत सिंह,श्रीकान्त,संजय पाल,राजेन्द्र यादव,मु०खलील,मैनुद्दीन,अख्तर,इकबाल अहमद, फरीदुद्दीन, समीउल्लाह,गुड्डू ,मु०आरिफ,मु०अनवर सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Translate »