जानिये पंडित वीर विक्रम नारायण पांडेय जी से साप्ताहिक राशिफल……

धर्म डेक्स। जानिये पंडित वीर विक्रम नारायण पांडेय जी से साप्ताहिक राशिफल……

(16 दिसम्बर से 22 दिसम्बर)

मेष का साप्ताहिक राशिफल……

इस सप्ताह चंद्रमा का गोचर आपके चतुर्थ, पंचम, षष्ठम और सप्तम भावों में होगा। इसके अलावा इसी सप्ताह सूर्य का संचरण आपके नवम भाव में होने जा रहा है। सप्ताह की शुरुआत में जब चंद्रमा आपकी कुंडली के चतुर्थ भाव में होगा तो माता जी को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। यदि वह कार्यरत हैं तो उन्हें कार्य में सफलता मिलेगी। यदि वह किसी बीमारी से पीड़ित हैं उन्हें स्वास्थ्य लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। वहीं इस सप्ताह परिवार का माहौल शांति पूर्ण रहेगा। परिजनों के बीच प्रेम और सामंजस्य की स्थिति देखने को मिलेगी। इसके बाद चंद्रमा का गोचर आपके पंचम भाव में होगा। इस दौरान आपको पढ़ाई में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। हालाँकि अपने यार-दोस्तों के साथ मौज मस्ती करें लेकिन ध्यान रहे, इससे आपकी पढ़ाई बाधित न होने पाए। इसके बाद जब चंद्रमा आपके छठे भाव में जाएगा तो उस समय आपको सेहत से जुड़ी समस्याएँ उत्पन्न हो सकती हैं। इस समय अपने स्वास्थ्य आपको अत्यधिक ध्यान देना होगा। अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें। योग और ध्यान क्रिया आपको मानसिक रूप से स्थिर बनाए रखेगी। वहीं सप्ताहांत में चंद्रमा आपके सप्तम भाव में होगा। इस दौरान आपको व्यापार में अपने बिजनेस पार्टनर्स के साथ तालमेल बनाकर चलना हगो। साथ ही आपको व्यापार के फायदे के लिए काम और अपने निजी जीवन में एक प्रकार का बैलेंस बनाकर चलना होगा। क्योंकि यदि आपसे ज़रा भी गड़बड़ी हुई तो व्यापार में नुकसान भी हो सकता है। नवम भाव में सूर्य के गोचर से आप धर्म-कर्म के कार्यों में अधिक रुचि लेंगे। समाज में आपके पिताजी का मान-सम्मान बढ़ेगा। उपाय: नित्य एक निश्चित समय में मंगल के के बीज मंत्र ॐ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः का 108 बार जाप करें।

वृष का साप्ताहिक राशिफल…….

इस सप्ताह चंद्रमा का आपके तीसरे, चौथे, पाँचवें और छठे भाव में होगा। इसके अलावा सूर्य का गोचर भी आपके आठवें भाव में प्रवेश करेगा। सप्ताह की शुरुआत में जब चंद्रमा आपके तृतीय या साहस भाव में होगा तो इस दौरान आप किसी लघु यात्रा पर जा सकते हैं। इस दौरान आपके अंदर कई चीज़ों की सीखने की जिज्ञास पैदा होगी। कार्य क्षेत्र में आपके प्रयासों में इज़ाफा होगा। अपने प्रोफेशन में आपको पैसे कमाने का जुनून भी सवार हो सकता है। इसके बाद चंद्रमा आपके सुख भाव में जाएगा। इस दौरान आपकी माता जी का स्वास्थ्य स्थिर रहेगा। वहीं इस दौरान घर में भी सुख शांति का वातावरण देखने को मिलेगा। इस दौरान आप कोई नया वाहन भी ख़रीद सकते हैं। इस दौरान आप कोई नया घर भी खरीद सकते हैं। आपके चौथे घर के बाद चंद्रमा पांचवें भाव में जाएगा। इस दौरान आपकी संतान को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती है। साथ ही छात्रों को पढ़ाई में भी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान अपने बच्चों की केयर करें और साथ ही उनका सही से मार्गदर्शन करें। इसके सप्ताह के मध्य में चंद्रमा आपके छठे भाव में गोचर करेगा। इस दौरान आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकता है। अपनी सेहत का ख़्याल रखें। साथ ही अपने शत्रुओं की चाल से भी सावधान रहें। वहीं सूर्य के अष्टम भाव में गोचर से आपको कार्य क्षेत्र में अचानक से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आप किस कंट्रोवर्सी का भी शिकार हो सकते हैं लिहाज़ा इस ओर गंभीरता से ध्यान दें। उपाय: नित्य एक निश्चित समय में शुक्र के बीज मंत्र ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः का 108 बार जप करे।

मिथुन का साप्ताहिक राशिफल…….

इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा के दूसरे भाव में होने से आपके आपकी वाणी में कठोरता आ सकती है। घर के सदस्य आपकी किसी बात को लेकर रुठ सकते हैं। बोलते समय सावधान बरतें। कड़वी बातें न कहें। इस दौरान आपका आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा। हालाँकि आमदनी में बढ़ोत्तरी होगी लेकिन इसके साथ आपके ख़र्चों में इजा़फा होगा। इस सप्ताह जब चंद्रमा आपके तीसरे भाव में प्रवेश करेगा। इस दौरान आपके साहस और इच्छा शक्ति में कमी देखी जा सकती है। इस दौरान आप अपने कार्य को समय पर पूरा कर पाने में भी असफल हो सकते हैं। इस समय घर पर आपके छोटे-भाई बहनों समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आपको उनकी सहायता करें और उन्हें समस्याओं से बाहर निकालें। सप्ताह के मध्य मे जब चंद्रमा आपके चौथे भाव प्रवेश करेगा तो आपके सुखों में वृद्धि होने की संभावना है। आपको अपनी प्रॉपर्टी से लाभ मिलेगा। लेकिन दूसरी तरफ़ इस समय आपकी माता जी के स्वास्थ्य में कमी आ सकती है। इसलिए आपको उनकी सेहत का ख्याल रखना होगा। साप्ताहांत में चंद्र ग्रह आपके पंचम भाव में स्थित होगा। पंचम भाव संतान भाव कहलाता है अर्थात इस समय जिन नव विवाहित जातकों के संतान नहीं है उन्हें इससे जुड़ी कोई ख़ुशखबरी मिल सकती है। इस सप्ताह सूर्य का गोचर आपके सप्तम भाव में हो रहा है। इस दौरान आपको अपने करियर और व्यापार में सफलता मिलने की पूरी संभावना है। मिथुन राशि के जातकों को नौकरी-पेशा में तरक्की मिलेगी साथ ही व्यापार में आपको कोई बड़ी डील मिलने की भी संभावना है। उपाय: नित्य किसी निर्धारित समय में ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः मंत्र का 108 बार जाप करें।

कर्क का साप्ताहिक राशिफल…….

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा के लग्न भाव में होने से आपके स्वभाव में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा। इस दौरान आप अपना अधिकांश समय अपने जीवन को एक नई दिशा देने के लिए कोई ठोस योजना बनाने में बिताएंगे। इस समय आपका मन शांत रहेगा। उसके बाद चंद्रमा जब आपके दूसरे भाव में गोचर करेगा। आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। आपके धन आएगा। हालाँकि आपकी वाणी में अहंकार झलक सकता है। अपने वाणी पर काबू रखें। अन्यथा आपके कटु वचन से आपको दोस्त अथवा परिवार के लोग आपके नाराज हो सकते हैं। इस दौरान कुटुंब में घर वालों के साथ आपका झगड़ा भी हो सकता है। घर में प्रेम भाईचारा बना रहे इस बात का ख्याल रखें। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा के तीसरे भाव में होने से छोटे-भाई बहनों के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे। इस दौरान आप भी नई चीज़ों को सीखने में अपनी रुचि दिखाएँगे। वहीं सप्ताहांत में चंद्रमा आपके चौथे भाव में होगा। इस दौरान माता जी से आपके रिश्ते सुधरेंगे। परिवार में ख़ुशियाँ आएंगी। वहीं इस सप्ताह आत्मा का कारक सूर्य ग्रह आपके छठे भाव में गोचर करेगा। इस दौरान आपको थोड़ी बहुत स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। हालाँकि सरकारी क्षेत्र से आपको आर्थिक लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। समाज में भी आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। इस सप्ताह आप भीड़ में अलग ही नज़र आएंगे। उपाय: नित्य किसी निर्धारित समय में चंद्र ग्रह के बीज मंत्र – ॐ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः का 108 बार जाप करें।

सिंह का साप्ताहिक राशिफल………

सप्ताह की शुरुआत में आपके र्चों में इजाफा होगा। क्योंकि इस दौरान चंद्रमा आपके 12वें भाव में स्थित होगा। अत्यधिक ख़र्चों के कारण आपको इस सप्ताह आर्थिक परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है। इसलिए अपने अनावश्यक ख़र्चों पर पूरी तरह से लगाम लगाएँ। हालाँकि 12वें भाव के बाद चंद्रमा का गोचर आपके लग्न भाव में होगा। इस दौरान आपको मानसिक शांति का अनुभव होगा। इस समय आप आरामदेह परिस्थिति का आभास करेंगे। यदि आप किसी लंबी बीमारी से जूझ रहे हैं तो उसमें आपको लाभ मिलेगा। सप्ताह के मध्य में चंद्र ग्रह का गोचर आपके दूसरे भाव में होगा। पारिवारिक जीवन में इस समय आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार वालों के बीच किसी बात को लेकर विवाद होने की संभावना है। ख़ासतौर पर इस समय पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। कार्य में उतार-चढ़ाव आएगा। सप्ताहांत में मन का कारक चंद्रमा आपके तीसरे भाव में गोचर करेगा। इस दौरान नई चीज़ों को सीखने और उसे जानने की जिज्ञासा आपके अंदर जागेगी। इस दौरान छोटे भाई-बहनों के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे। अगर किसी तरह का मनमुटाव पहले से चला आ रहा है तो वह दूर होगा। इस सप्ताह नवग्रहों के राजा सूर्य आपके पंचम भाव में स्थित होंगे। सूर्य के प्रभाव से छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। इस सप्ताह पढ़ाई में आपका मन लगेगा। आप गंभीरता से अपना अध्ययन करेंगे। उपाय: नित्य किसी निश्चित समय में सूर्य के बीज मंत्र ॐ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः का 108 बार जाप करें।

कन्या का साप्ताहिक राशिफल…….

इस सप्ताह का चंद्र ग्रह का गोचर आपकी राशि के ग्यारहवें, बारहवें, पहले और दूसरे भाव में होगा। इसके साथ ही सभी नवग्रहों के राजा सूर्य का गोचर आपके चतुर्थ भाव में होगा। सप्ताह के शुरू होते ही, चंद्रमा आपके ग्यारहवें घर में मौजूद रहेंगे। इस गोचर की अवधि में आपके बड़े भाई-बहनों को कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसी स्थिति में, आपको उनकी मदद करनी चाहिए और उन्हें इस तरह की परिस्थिति से बाहर निकालने का हर संभव प्रयास करना चाहिए। इस दौरान, आप अपने दोस्तों से भी मिल सकते हैं और उनके साथ एक खुशनुमा समय बिता सकते हैं। इसके बाद चंद्रमा आपके बारहवें भाव में जाएगा। इस दौरान आप विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। लेकिन इसी समय, कन्या राशि के जातक मोटापे जैसी स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित हो सकते हैं। एक स्वस्थ जीवन शैली और उचित पोषक तत्वों का सेवन करें। बहुत जल्द, चंद्रमा सप्ताह के मध्य में आपके लग्न भाव में गोचर करेगा। इस समय, आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। इससे बचने के लिए योग या ध्यान का सहारा लें। सप्ताह के अंत में, चंद्रमा आपके दूसरे भाव में गोचर करेगा। इस दौरान, आपका वाणी में कुछ कड़वाहट का स्वाद घुल सकता है। आपके कटु शब्दों के कारण आपके दोस्त आपसे रूठ सकते हैं। उन सभी के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने के लिए उचित और प्रेमपूर्ण भाषा का प्रयोग करें। इस दौरान आपको कुछ मौद्रिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है। चलिए, अब हम सूर्य के गोचर के बारे में बात करते हैं, जो इस सप्ताह आपके चौथे भाव में गोचर करेगा। इस गोचर के प्रभाव से आप अपने परिजनों के ऊपर हावी होने का प्रयास करेंगे। अपने घरवालों के प्रति आपका आक्रामक रवैया रह सकता है। लेकिन इसके उलट आप अपने कार्य क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। उपाय: नित्य किसी निर्धारित समय में बुध के बीज मंत्र ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः का 108 बार जाप करें।

तुला का साप्ताहिक राशिफल……..

इस सप्ताह चंद्र ग्रह का गोचर आपके दसवें, ग्यारहवें, बारहवें और पहले भावों में होगा। इसके अतिरिक्त, सूर्य आपके तीसरे घर में प्रवेश करेगा। सप्ताह के शुरुआती दिनों में चंद्रमा का गोचर आपके दशम भाव में होने से आपको कई क्षेत्रों में शुभ परिणाम मिलेंगे। पिता का स्वास्थ्य स्थिर रहेगा और उन्हें किसी प्रकार के आर्थिक लाभ भी प्राप्त होने की संभावना है। इन सभी सकारात्मक घटनाओं के कारण, समाज में आपका कद बढ़ेगा। जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा, चंद्रमा का गोचर आपके ग्यारहवें भाव में होगा। इस समय आपके बड़े भाई-बहनों को किसी प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि उनकी देखभाल करें ताकि परिवार में एक खुशनुमा माहौल बना रहे। आय में काफी वृद्धि होगी और आप एक से अधिक स्रोतों से धन प्राप्त करेंगे। सप्ताह के मध्य में चंद्र ग्रह आपके व्यय भाव में चला जाएगा। कहने की जरूरत नहीं है, यह समय आपके लिए थोड़ा मुश्किल होगा क्योंकि इस समय आपके ख़र्चे में वृद्धि होगी। कमाया हुआ धन भी खपत हो सकता है। हालाँकि यदि आप अपने ख़र्चों पर लगाम लगाएँगे तो फिर ऐसी समस्या नहीं आएगी। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके पहले भाव में होगा। इस गोचर के परिणामस्वरूप, आपका स्वभाव के थोड़े आक्रामक रहने की संभावना है। किसी के साथ झड़प होने की संभावना है। अपने क्रोध को शांत रखें। इस सप्ताह के दौरान, सूर्य का गोचर आपके तीसरे घर में होगा, जिसके कारण आपके पारिवारिक जीवन में समृद्धि आएगी। इस दौरान परिजनों के साथ धार्मिक यात्रा भी हो सकती है। वहीं पेशेवर मोर्चे में भी सफलता आपके पैर छूएगी और आपकी खुशियों को बढ़ाएगी। उपाय: नित्य किसी निर्धारित समय में शुक्र के बीज मंत्र ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः

वृश्चिक का साप्ताहिक राशिफल……

इस सप्ताह चंद्रमा का गोचर आपकी राशि के नौवें, दसवें, ग्यारहवें और बारहवें भावों में होगा। साथ ही इस सप्ताह सूर्य का गोचर आपके दूसरे घर में होगा। इस सप्ताह की शुरुआत में, जब चंद्रमा आपके नौवें घर में घोंसला बना लेता है, तो आप धार्मिक गतिविधियों में रुचि लेते हुए दिखाई देंगे। ऐसा अवसर आपके घर पर भी मिल सकता है। परिवार का वातावरण शांतिपूर्ण और आनंदमय बना रहेगा। इस सप्ताह घर के सभी सदस्य एक साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं। संभवत: यह धार्मिक यात्रा हो। चंद्रमा दसवें भाव में होने से आप अपने करियर में की पिछली गलतियों को सुधारेंगे। हालांकि, इस समय आपको स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। इस समय जीवन शैली में सकारात्मक बदलाव लाएँ। अपने आहार में अधिक पौष्टिक पदार्थों को शामिल करें। वहीं इसके बाद चंद्रमा का गोचर आपके ग्यारहवें भाव में होगा और इसके परिणामस्वरूप आपके बड़े भाई-बहन अपने कार्यक्षेत्र में अच्छा करेंगे। आपकी आय में भी वृद्धि होगी और वित्तीय स्थिति मजबूत हो जाएगी। जो लोग किसी भी व्यवसाय में लगे हुए हैं, उन्हें भी अच्छे रिटर्न्स की उम्मीद है। सप्ताह के अंत में, चंद्रमा का गोचर आपके बारहवें भाव में होगा। इस दौरान आपको विदेश यात्रा का अवसर मिल सकता है। वे छात्र जो विदेश में पढ़ना चाहते हैं, उनको इस सप्ताह कुछ अच्छी खबर मिल सकती है। इसके साथ ही सूर्य का गोचर आपके दूसरे भाव में होगा। इस समय आप आँख से जुड़ी समस्या से जूझ सकते हैं। अपनी आँखों की उचित देखभाल करना आवश्यक है। परिवार में भी विवाद हो सकता है। इस समय ख़ुद को विवादों से दूर रखें। दूसरी ओर, इस समय आपका आत्म-विश्वास बढ़ेगा। उपाय: नित्य एक निश्चित समय में मंगल के के बीज मंत्र ॐ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः का 108 बार जाप करें।

धनु का साप्ताहिक राशिफल…….

इस सप्ताह चंद्र ग्रह आपके आठवें, नौवें, दसवें और ग्यारहवें घर में स्थित रहेगा। इसके अतिरिक्त, सूर्य भी आपके लग्न भाव भाव में गोचर करेगा। सप्ताह के शुरुआती दिन आपके लिए थोड़ा अशांत रह सकते हैं। ख़ासकर इस समय आपको सेहत से जुड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। कुछ पुरानी बीमारियां आपके लिए पुनः परेशानी पैदा कर सकती हैं। कठिन परिस्थितियों से जूझना आपके लिए मुश्किल होगा, लेकिन अपने तजुर्बे से आप इस समस्या को हल कर पाने में भी सफल होंगे। इस समय अचानक आर्थिक लाभ मिलने की भी संभावना है। लेकिन, आपको अपने पेशेवर जीवन में सावधान रहना होगा क्योंकि यहां आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही आपको अपनी सेहत की देखभाल करने की सलाह दी जाती है। दैनिक दिनचर्या को सही बनाए रखें और फास्ट फूड और अन्य मसालेदार खाद्य पदार्थों के सेवन पर अंकुश लगाएं। दशम भाव का चंद्रमा आपको करियर में सफलता दिलाएगा। कार्यक्षेत्र पर आपका अधिकार और प्रभाव बढ़ेगा। सप्ताह के अंत में चंद्रमा के ग्यारहवें भाव में होने से आपको अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताने का अवसर प्राप्त होगा। हालाँकि इस समय आपके बड़े भाई-बहन कुछ समस्याओं का सामना कर सकते हैं। इस प्रकार, मदद करने करें और उन्हें संकट से निकालने के लिए प्रयास करें। इस सप्ताह सूर्य का गोचर आपकी राशि में होगा। इस दौरान सरकारी क्षेत्र लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। वहीं कार्यस्थल पर अप्रत्याशित लाभ प्राप्त हो सकता है। हालाँकि आप पर काम का दबाव भी रहेगा। इस समय आप की नेतृत्व क्षमता में निखार आएगा। उपाय: नित्य किसी निश्चित समय में गुरु के बीज मंत्र ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः का 108 बार जाप करें।

मकर का साप्ताहिक राशिफल…….

इस सप्ताह चंद्र ग्रह का गोचर आपकी राशि से सातवें, आठवें, नौवें और दसवें भाव में होगा। इसके अलावा सूर्य का गोचर आपके व्यय भाव में होगा। सप्ताह की शुरुआत में आपके सामाजिक कद में वृद्धि होगी। साथियों के साथ आपके संबंध भी अच्छे बने रहेंगे। चंद्रमा के अष्टम भाव में होने से आपका अचानक से बिगड़ सकता है। साथ ही इस समय आप असहज दिखाई देंगे। हालाँकि जो छात्र अनुसंधान के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। इस समय आपको अचानक से धन लाभ होने की संभावना है। सप्ताह के मध्य में भाग्य आपका साथ देगा। परिवार के सदस्यों के साथ, आप एक धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, जिससे घर में एकता और सद्भाव कायम होगा। सप्ताह के अंत में कार्य क्षेत्र आपके अधिकारों का दायरा बढ़ सकता है। समाज में आपके पिताजी का मान-सम्मान बढ़ सकता है। यदि पिताजी की सेहत ख़राब है तो उसमें सुधार होगा। बारहवें भाव में सूर्य के गोचर से आपके आर्थिक जीवन के कमजोर रहने की संभावना है। आपके खर्चों में वृद्धि होगी। अनावश्यक वस्तुओं की ख़रीदारी में पैसा ख़र्च होगा। अच्छी बात ये होगी आपको अपने ख़र्चों पर लगाम लगाने की आवश्यकता होगी। उपाय: नित्य किसी निश्चित समय में शनि के बीज मंत्र ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः का 108 बार जाप करें।

कुंभ का साप्ताहिक राशिफल…….

इस सप्ताह चंद्र ग्रह का गोचर आपके छठे, सातवें, आठवें और नौवें भाव में होगा। इसके साथ ही सूर्य का गोचर भी आपके ग्यारहवें घर में होगा। सप्ताह की शुरुआत में आपको किसी क़ानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है। वहीं व्यावसायिक जीवन में कुछ बाधाएँ आएंग, जिसके कारण आपका घरेलू जीवन प्रभावित होगा। सप्ताह के मध्य में आप अपने बच्चों के भविष्य को लेकर में कुछ चिंतित रह सकते हैं। हालाँकि वे अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा करते हुए और आपको गौरवान्वित करते हुए दिखाई देंगे। इस दौरान प्रतिद्वंद्वी सक्रिय रह सकते हैं। लिहाज़ा आपको उनसे सावधान रहने की आवश्यकता है। इस सप्ताह आप अचानक से बीमार भी हो सकते हैं। अगर सेहत से जुड़ी कुछ पुरानी समस्याएं हैं तो इस सप्ताह सेहत के प्रति कोई भी लापरवाही न बरतें। इस सप्ताह आप किसी भी लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। इस यात्रा से आपको लाभ प्राप्त होगा। भाग्य इस समय आपका पक्ष लेगा इसलिए मेहनत करने से न घबराएँ। सूर्य का गोच आपके ग्यारहवें भाव में होगा जिस कारण सरकारी क्षेत्र से जुड़े जातकों को अपने वरिष्ठ अधिकारियों से विशेष लाभ प्राप्त करेंगे। कार्यस्थल पर आपकी साख बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष भी आपका मजबूत होगा। उपाय: नित्य किसी निश्चित समय में शनि के बीज मंत्र ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः का 108 बार जाप करें।

मीन का साप्ताहिक राशिफल……..

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा के पंचम भाव में होने से आपको निर्णय लेते समय सावधानी बरतनी होगी। क्योंकि आपके किसी ग़लत फैसले के कारण कार्यस्थल पर आप अपने सहयोगियों से अलग हो सकते हैं। संभव है कि वे आपका पक्ष लेना बंद कर दें। इसलिए इस संबंध में थोड़ा ध्यान रखें। चंद्रमा के षष्ठम भाव में होने से इस सप्ताह आप किसी बीमारी से ग्रस्त हो सकते हैं। इसलिए अपनी सेहत का ख़्याल रखें। अधिक से अधिक तरल पदार्थों (पानी एवं जूस) का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होगा। वहीं इसके बाद चंद्रमा आपके सातवें भाव में गोचर करेगा। इसके परिणाम से आपको व्यापार में सफलता मिलेगी। इस दौरान, आर्थिक मोर्चा भी मज़बूत बना रहेगा और इस तरह आपकी मनःस्थिति अच्छी रहेगी। सप्ताह के अंत में, चंद्र ग्रह आपके आठवें भाव में गोचर करेगा, इस समय आपको अचानक से आर्थिक लाभ हो सकता है। वहीं इस सप्ताह सूर्य ग्रह आपके दशम भाव में होगा। इस समय अपने पिता जी से सम्मानपूर्वक बात करें और उनकी सेवा करें। ऐसा करने से आप दोनों के बीच रिश्ता अच्छा बना रहेगा। उपाय: नित्य किसी निश्चित समय में गुरु के बीज मंत्र ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः का 108 बार जाप करें।

Translate »