प्रदेश में बढ़ रहे महिलाओं के विरूद्ध अपराध बहुत ही चिन्ता का विषय – आराधना मिश्रा‘मोना’

अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 11 दिसम्बर। उ0प्र0 कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता श्रीमती आराधना मिश्रा‘मोना’ ने आज प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि प्रदेश में जिस तरह से महिलाओं के विरूद्ध अपराध बढ़ रहे हैं वह बहुत ही चिन्ता का विषय है। उससे ज्यादा चिंता का विषय यह है कि भाजपा की सरकार सीधे-सीधे बलात्कारियेां को संरक्षण देने का भी कार्य कर रही रही है। प्रदेश में कानून का कोई शासन नहीं रह गया है और मजबूरन मा0 सर्वोच्च न्यायालय को यह टिप्पणी करनी पड़ी ‘‘उत्तर प्रदेश में जंगलराज है’’।
उ0प्र0 में बलात्कार के मामलों में बाढ़ सी आ गई है जिसकी वजह से नारी सुरक्षा खतरे में पड़ गई है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भाजपा आज अपराधी बचाओ और नारी सताओ की तरफ चली गई है।
उन्नाव, शाहजहांपुर, ग्रेटर नोएडा, बांदा, मेरठ जैसे शहरों में सामूहिक बलात्कार की अनेकों घटनाएं हो चुकी हैं और सरकार कुंभकर्णी नींद सो रही है।
सरकार इतनी संवेदनहीन है कि प्रदेश में नारी सुरक्षा तो कर नहीं पा रही है और साथ ही महिलाओं के विरूद्ध बढ़ते अपराधों का कोई आंकड़ा भी जारी नहीं कर रही है। यदि सरकार के पास सही आंकड़ें होंगे और वे आंकड़े सार्वजनिक होंगे तो सरकार कानून का शासन बेहतर तरीके से लागू कर सकती है।
उन्नाव में भाजपा के विधायक कुलदीप सेंगर पर जब बलात्कार का आरोप लगा यदि सरकार उसको संरक्षण नहीं देती तो उन्नाव में और प्रदेश में लगातार बलात्कार की घटनाएं न बढ़ती।
श्रीमती प्रियंका गांधी के द्वारा किए गये हस्तक्षेप और मा0 सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों के पश्चात प्रदेश सरकार जागी।

विगत 11 माह में अकेले उन्नाव में 51 बलात्कार के मामले दर्ज हुए।

Translate »