कांग्रेस ने फूंकी NRC की प्रति, कहा पीएम मोदी ला रहे काला कानून

मैदागिन चौराहे पर किया विरोध प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

वाराणसी।. केन्द्र सरकार द्वारा लाये जा रहे एनआरसी बिल को लेकर विरोध् प्रदर्शन जारी है। बीजेपी इस बिल का देश की जरूरत बता रही है जबकि विपक्षी दल इसे देश को बांटने वाला बता रहे हैं। बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मैदागिन चौराहे पर एनआरसी की प्रति फूंकी और जमकर सरकार विरोधी नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी काला कानून ला रहे हैं, जिसका विरोध किया जायेगा।

पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में भी इस बिल का विरोध शुरू हो गया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला और मैदागिन चौराहे पर स्थित राजवी गांधी पार्क के बाहर बिल की प्रति जलायी। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने कहा कि आरएसएस के इशारे पर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने संसद में इतना बड़ा नाटक किया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एनआरसी बिल की प्रति जला कर अपना विरोध दर्ज कराया है। साथ ही यह संदेश देने का प्रयास किया गया है कि सभी धर्म व जाति का देश भारत है। देश की मान्यता है कि सभी लोग अपने परिवेश में अपने धर्म को माने। उसका आदर करे और सम्मान करे। देश में जितने धर्म व जाति के लोग रहते हैं सभी का आदर हो।

*एनआरएसी को लेकर राज्यसभा में हो रही बहस, बनारस में जलायी जा रही थी बिल की प्रति*

केन्द्र सरकार का एनआरएसी बिल लोकसभा में पास हो चुका है और राज्यसभा में पारित होने के बाद ही कानून बन पायेगा। राज्यसभा में एक तरफ बिल को लेकर पक्ष व विपक्ष में जमकर आरोप-प्रत्यारोप के दौर चल रहे थे तो दूसरी तरफ बनारस में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बिल की प्रति जला कर अपना विरोध दर्ज कराया। कहा कि यदि काला कानून वापस लिये जाने तक हमारा विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

Translate »