आलमबाग मंडी से 3 बोरी प्याज और 2 बोरी लहसुन चोरी

अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 10 दिसंबर। प्याज के दाम में लगातार हो रही बढ़ोतरी के कारण अब इसकी चोरी भी शुरू हो गई है. देश के कई शहरों में प्याज की चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं और अब इस फेहरिस्त में लखनऊ भी शामिल हो गया है. लखनऊ में प्याज चोरी का पहला मामला सामने आया जिसमें एक पीड़ित दुकानदार ने पुलिस को तहरीर देकर चुराए गए प्याज की वापसी की मांग की है. पुलिस ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक लखनऊ के थाना आलमबाग क्षेत्र के अंतर्गत मवाईया सब्जी मंडी में पुल के नीचे वीरेंद्र कुमार सोनकर की सब्जी की दुकान है जिसमें वह आलू और प्याज की बिक्री मुख्यतः करते हैं. देर रात वीरेंद्र सोनकर दुकान का ताला बंद करके रात 11 बजे के करीब घर जाते हैं। इस समय प्याज के महंगे होने के कारण वीरेंद्र प्याज और लहसुन दोनों को जाली लगाकर ताले में बंद कर देते थे. रोजाना की तरह वह रविवार देर रात तकरीबन 11 बजे दुकान बंद करके घर चले गए. लेकिन सुबह दुकान आने पर पता चला कि ताला तोड़कर 3 बोरी प्याज और 2 बोरी लहसुन सहित एक हजार का सिक्का भी चोर चुरा कर ले गए। परेशान वीरेंद्र सोनकर ने आसपास भी पूछताछ की, लेकिन उसके प्याज के बारे में कोई कुछ नहीं बता पाया तो हताश होकर वीरेंद्र ने प्याज की चोरी की तहरीर नजदीकी आलमबाग थाने में दी।
थाने में तैनात थाना इंचार्ज आनंद कुमार शाई के मुताबिक एक तहरीर आई है जिसमें वीरेंद्र सोनकर ने बताया कि 3 बोरी प्याज और 2 बोरी लहसुन सहित 1 हजार रुपया चोरी हो गया है. उसकी तहरीर ले ली गई है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Translate »