योगी सरकार ने महिलाओं से जुड़े 218 फास्ट ट्रैक कोर्ट और 74 नये कोर्ट पाॅक्सो के मामलों के निस्तारण के लिए खोलने के फैसले का स्वागत किया है।

लखनऊ 9 दिसम्बर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 समीर सिंह ने आज कहा कि उ0प्र0 में महिला एवं बाल अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में राज्य सरकार लगातार फैसले ले रही है। प्रदेश प्रवक्ता डा0 समीर सिंह ने लखनऊ 9 दिसम्बर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 समीर सिंह ने आज कहा कि उ0प्र0 में महिला एवं बाल अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में राज्य सरकार लगातार फैसले ले रही है। प्रदेश प्रवक्ता डा0 समीर सिंह ने महिलाओं और बच्चों के साथ होने वाले अपराधों के दोषियों को सजा दिलाने के लिए आज योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में हुई कैबिनेट की बैठक में फास्ट ट्रैक व पाॅक्सो कोर्ट शुरू करने के लिए किये गये प्रावधानों का स्वागत किया है।
पार्टी के राज्य मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए पार्टी प्रदेश प्रवक्ता डा0 समीर सिंह ने कहा कि उ0प्र0 में महिलाआंे के साथ होने वालों अपराधों की रोकथाम के लिए योगी सरकार लगातार कृत संकल्पित होकर कार्य कर रही है। उन्होंने आज कैबिनेट की बैठक में उ0प्र0 में महिला और बाल अपराध से जुड़े मामलों में न्यायिक प्रक्रिया को शीघ्र पूर्ण करते हुए अपराधियों को जल्द से जल्द सजा मिले इसके लिए योगी सरकार ने महिलाओं से जुड़े 218 फास्ट ट्रैक कोर्ट और 74 नये कोर्ट पाॅक्सो के मामलों के निस्तारण के लिए खोलने के फैसले का स्वागत किया है।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 समीर सिंह ने कहा कि समाज में जिस तरह से मानसिक विकृति के लोग पनप रहे है उनको जड़ से समाप्त करने के लिए सरकार के साथ-साथ हम सभी को एक साथ होकर कड़ा प्रहार करना होगा ताकि समाज में महिलाएं आजादी से घूम सके व सुरक्षित रहे। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी महिलाओं के खिलाफ किसी भी तरह के अपराध के विरूद्ध है और बेटियों की सुरक्षा व उनका सम्मान सर्वोपरि है तथा उनसे जुडे़ किसी भी अपराध के खिलाफ सरकार की जीरो टालरेंस की नीति है।
डा0 सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने जिम्मेदार अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये है कि लापरवाही पर उनके विरूद्ध भी कार्यवाही की जायेगी। जहां एक तरफ महिलाओं पर अपराध न हो इसका कड़ाई से पालन हो वहीं फास्ट टैªक व पाॅक्सो कोर्ट बनाकर अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलाकर महिलाओं को न्याय दिलाया जा सके। इस दिशा में सरकार पूरी तेजी से कार्य कर रही है।

Translate »