पंचतयत को सशक्त बनाने में सदस्यों को जंगरुक होना जरूरी

वोट और समुदाय का पक्ष लेने वाले गांव का विकास नही कर सकते।

बनवासी सेवा आश्रम के विचित्रा कक्ष में जिला स्तरीय ग्राम संसद की बैठक

म्योरपुर सोनभद्र (विकास अग्रहरी/पंकज सिंह)

बनवासी सेवा आश्रम के विचित्रा महा कक्ष में गुरुवार को 73 पंचायत संसोधन के अनुसार ग्राम सभा को मजबूत बनाने और विकास कार्यो में सभी की सहभागिता के लिए तीसरी सरकार और पंचायतों राज विभाग द्वारा ग्राम संसद की जिलास्तरीय बैठक का आयोजन झारो के ग्राम प्रधान रामबृक्ष के अध्यक्षता में आयोजित की गयीं। जिसमे 10 प्रधान समेत 102 ग्राम सभा सदस्यों ने परिभाग किया।

मुख्य अतिथि के रूप में मुख्य विकास अधिकारी सुनील कुमार द्विवेदी ने कहा कि पंचायतों को सबकी भागीदारी के साथ सशक्त बनाने की जरूरत है।प्रधान को वोट देनेऔर समुदाय के लिए ही काम करने की सोच को बदलना होगा।उन्होंने आयोजन के प्रति आभार जताते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम कम ही देखने को मिलते है।तीसरी सरकार के संयोजक डॉ चन्द्र शेखर प्राण और खण्ड विकास अधिकारी श्रवण कुमार राय ने कहा की ग्राम पंचायत के वार्ड के बदले छोटे छोटे स्थानों पर ग्राम संसद की बैठक कर योजनाओं को आम जनता तक पहुँचाया जा सकता है और सबकी भागीदारी संभव है। इस दौरान संसदीय समिति, ग्राम विकास योजना समिति सामाजिक और मानव विकास समिति, ग्रामीण नेतृत्व विकास समिति सामूहिक कार्य समिति का गठन कर उस पर चर्चा की गयी।शुभा बहन ने आगन्तुको का आभार जताया।

मौके पर दिनेश जायसवाल, शाह मुहमद, रामबृक्ष,राम विलास साहनी, केवला दुबे,रमेश यादव, विमल भाई,देवनाथ भाई।मान मति आदि उपस्थित रहे।

Translate »