पूर्वांचल नव निर्माण मंच ने मनाया डॉ राजेन्द्र प्रसाद का जन्मदिन

सोनभद्र।भारत के प्रथम राष्ट्रपति डाॅ राजेन्द्र प्रसाद जी के जन्म दिवस पर सोनभद्र बार एसोसिएशन के प्रांगण मे आज स्थापित उनकी प्रतिमा को माल्यार्पण करते हुए पूर्वांचल नव निर्माण मंच के उपाध्यक्ष गिरीश पाण्डेय ने कहा कि भारतीय संविधान के निर्माण मे अहम योगदान था।

गिरीश पाण्डेय ने बताया की डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद जी ने संविधान पारित करते समय 26 नवंबर सन 1949 को कहा था की यदि अच्छे चरित्रवान तथा संवेदनशील ईमानदार लोग चुनकर नहीं जायेंगे तो अच्छा संविधान भी देश को खुशहाल नही कर पाएगा। उन्होंने देश वासियों को उस दिन दोहरी जिम्मेदारी देते हुए अच्छे लोगों से चुनाव प्रत्याशी बनने और देश वासियों से ऐसे लोगों को जिताने की अपील की थी , और धन बल बाहुबल जाति धर्म से उठकर चुनाव की अपील की थी । गिरीश पाण्डेय ने कहा की दो वर्ष पूर्व नगरपालिका परिषद सोनभद्र के चुनाव मे हमने नामांकन भी इनकी ही प्रेरणा से किया था।
भारतीय सामाजिक न्याय मोर्चा के अध्यक्ष व संस्थापक रामकृष्ण पाठक ने भी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कहा कि डाक्टर राजेंद्र प्रसाद जी विद्वता, सादगी, एवं त्याग की प्रतिमूर्ति थे आज उनकी 134 वीं वर्षगांठ पर सब को उनके विचारों का अनुसरण करने की अपील श्री पाठक ने की। पूर्वांचल नव निर्माण मंच के रिषि कांत त्रिपाठी तथा राकेश पाठक ने भी पुष्प अर्पित करते हुए कहा कि आज उनकी मंशा के खिलाफ चुनाव जाति धर्म पर आधारित तथा धनबल बाहुबल के आधार पर हो रहा है जिसका दुष्परिणाम ही आज हो रहे भ्रष्टाचार का मुख्य कारण है, जिसे संकल्प लेकर दूर करने की जरूरत है।

Translate »