जंगली हाथियों के उत्पात से रात भर खौफ  में बीता  रात

बंगाल की एक्सपर्ट टीम के आने पर आधी रात को मिली राहत

म्योरपुर रेंज के खन्ता में तीन घरों को तोड़ा और बर्बाद की फसल

पानी के बीच डेरा जमाए हाथियों ने किया गड़िया ग्राम पंचायत की ओर रुख

पंकज सिंह/विकास अग्रहरी@sncurjanchal

वनप्रभाग रेनुकूट के म्योरपुर रेंज स्थित खन्ता में शुक्रवार की आधी रात तक हाथियों ने खूब उत्पात मचाया और श्याम विहारी , केशरी नंदन, जन विजय के घरों में तोड़ फोड़ किया।केशरी नंदन के घर मे रखा धान ,मक्का सवा को सूड़ से बाहर खींच हाथियों ने खाने के साथ खेत मे बिखेर दिया।इस दौरान राम लव यादव समेत कई किसानों की धान और बाजरे की फसल को नुकसान पहुँचाया।

पीड़ित परिवारों ने बताया कि हम लोग आधी रात तक सड़क पर बचो को लेकर जान बचाने के लिए खड़े रहे।वन विभाग की टीम हाथियों को भगाने की कोसिस में लगी रही।हालात बेकाबू देख रेंजर शाहजादा इमायुल्युदिन ने जरहा रेंज से बंगाल की टीम को बुलाया गया तब एक्सपर्ट टीम हाथियों को खदेड़ कर डैम किनारे तक खदेड़ कर ग्रामीणों को राहत दिलायी।

हाथियों ने टीम के खदेड़े जाने के बाद शनिवार की सुबह तिन्हनिया गांव के पास जलाषय के बीच किनारे से लगभग सात सौ मीटर अंदर की पन पहड़ी टीले पर चले गए और दिन भर वही आराम फरमाते रहे।शनिवार को प्रभागीय वनाधिकारी एम पी सिंह ने तीन हुनिया जलाषय किनारे का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया।और बताया कि हाथियों का झुंड जलाषय के बीच 40 फिट गहरा पानी को तैर कर पहुचे है वहा जाना किसी के बस की बात नही है। समाचार लिखे जाने तक पानी के बीच में डेरा जमाए हाथियों ने किया गड़िया ग्राम पंचायत की ओर रुख वही वन विभाग द्वारा हाथियों पर पैनी नजर रखी जा रही है।

Translate »